एप डाउनलोड करें

विमान रोको आंदोलन का फैसला : "नो फ्लाइंग डे" 6 जून को लोग किसी भी फ्लाइट की टिकट नहीं खरीदेंगे

मध्य प्रदेश Published by: paliwalwani Updated Sun, 19 May 2024 09:30 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

जबलपुर.

जबलपुर में देश के महानगरों से एयर कनेक्टिविटी बंद होने से वायु सेवा संघर्ष समिति ने विमान रोको आंदोलन का फैसला लिया गया है. 6 जून 2024 को लोग किसी भी फ्लाइट की टिकट नहीं खरीदेंगे.

देश के प्रमुख शहरों के लिए एयर कनेक्टिविटी बंद होने से मध्य प्रदेश जबलपुर के लोग बेहद नाराज हैं. इसके लिए शहर के कई संगठनों ने वायु सेवा संघर्ष समिति का गठन किया है. अब इन संगठनों ने 6 जून को बड़े स्तर पर विमान रोको आंदोलन करने का फैसला लिया है. इसके साथ ही 6 जून 2024 को "नो फ्लाइंग डे" घोषित किया गया है. वायु सेवा संघर्ष समिति ने नागरिकों से आग्रह किया है कि वो इस दिन एयरलाइन कंपनियों का बहिष्कार करें और कोई भी विमान का टिकट न खरीदें.

वायु सेवा संघर्ष समिति के संयोजक हिमांशु खरे ने एबीपी न्यूज को बताया कि जबलपुर से मुंबई की डेली फ्लाइट चालू कराने की मांग को लेकर विमान रोको आंदोलन किया जाएगा. समिति सदस्यों ने यह फैसला लिया है कि अगर जल्द ही मुंबई की नियमित और अन्य शहरों की सीधी फ्लाइट चालू नहीं की गई, तो 6 जून को बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा. इस दिन 'नो फ्लाइंग डे' मनाया जाएगा. नागरिकों से यह आग्रह किया जाएगा कि 6 जून 2024 को एयरलाइन कंपनियों का बहिष्कार करें और कोई भी विमान का टिकट न खरीदें, ताकि जबलपुर की जरूरत विमान कंपनियों के प्रतिनिधियों तक भी पहुंचे.

जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट से कई शहरों के लिए लगातार कम हो रही उड़ानों और मुंबई की नियमित फ्लाइट न होने पर पूरे महाकौशल और विंध्य के लोगों में आक्रोश फैल रहा है.हिमांशु खरे के मुताबिक इन क्षेत्रों के लोग भी अब आंदोलन का हिस्सा बन रहे हैं और बड़ी संख्या में समिति से जुड़ रहे हैं.पिछले दिनों समिति की एक बैठक में बड़ी संख्या में उपस्थित सदस्यों ने इस बात का भी निर्णय लिया कि अगर मुंबई फ्लाइट नहीं शुरू हुई तो मुख्यमंत्री से लेकर केंद्रीय उड्डयन मंत्री से मिलकर जबलपुर के हक के लिए दबाव बनाया जाएगा.

बैठक में उपस्थित वायु सेवा संघर्ष समिति के संयोजक हिमांशु खरे का कहना है कि मुंबई के लिए नियमित फ्लाइट न होना अफसोस की बात है. यह अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इस शहर को उसका खोया हुआ अधिकार वापस दिलाने हर स्तर पर लड़ाई लड़ी जाएगी.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next