एप डाउनलोड करें

Indore news : मेडिकल कॉलेज में हुई हेलोवींन पार्टी के संबंध में डीन संजय दीक्षित को तत्काल हटाया जाए : अक्षय बम सहित अन्य लोगों पर FIR दर्ज की मांग

इंदौर Published by: paliwalwani Updated Fri, 18 Oct 2024 12:00 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

शहर कांग्रेस द्वारा संभायुक्त कमिश्नर कार्यलय पर घेराव प्रदर्शनकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन 

इंदौर.

इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष देवेंद्र सिंह यादव के नेतृत्व में मेडिकल कॉलेज में हुई हेलोवींन पार्टी के संबंध में डीन संजय दीक्षित को तत्काल हटाया जाए कार्यक्रम करने वाले भाजपा नेता अक्षय बम सहित अन्य लोगों पर एफआईआर दर्ज की जाने की मांग को लेकर शहर कांग्रेस द्वारा संभायुक्त कमिश्नर कार्यलय पर घेराव प्रदर्शनकर  जॉइंट कमिश्नर श्री पुरुषोत्तम पाटीदार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया।

यादव  ने बताया है कि सांस्कृतिक, सभ्यता को ताक में रखकर ऐतिहासिक धरोहर बिल्डिंग मे डीन परिसर में हेलोवीन पार्टी के आयोजन की अनुमति दी गई। कार्यक्रम में साफ नजर आ रहा है कि भूत के भेस में आसपास पुरुष और महिलाएं खड़े हुए हैं और कार्यक्रम का आयोजन करने वाले भाजपा नेता अक्षय बम साफ नजर आ रहे हैं जो बैठकर फोटो खिंचवा रहे हैं इस पार्टी में 200 से अधिक लोग लग्जरी कारों से पहुंचे थे जो कि गलत तरीके से कॉलेज के डीन संजय दीक्षित जी द्वारा अनुमति दी जाती है नियम अनुसार गलत है डीन श्री संजय दीक्षित को तत्काल उनके पद से हटाया जाए इस आयोजन को आयोजित करने वाले भाजपा नेता अक्षय बम सहित अन्य कार्यक्रम आयोजको  पर fIR  दर्ज की जाए।

यादव ने बताया है कि 13 अक्टूबर 2024 रविवार से लेकर 16 अक्टूबर बुधवार तक एमजीएस मेडिकल कॉलेज केम्पस एवं डीन श्री संजय दीक्षित के परिसर में मौजूद ऐतिहसिक धरोहर केईएम बिल्डिंग में हैलोवीन पार्टी मनाने की अनुमति कार्यक्रम आयोजक भाजपा नेता एवं अन्य को दी गई इस कार्यक्रम में अक्षय बम महिला व पुरूष के साथ बीच में बैठे साफ नजर आ रहे है कि भूत के भेस में आसपास पुरुष व महिलाए खडे है व अक्षय बम बीच में बैठकर फोटो खिचवा रहे है इस पार्टी में 200 से अधिक लोगों की लक्झरी कारों से पहुंचे है जिसमें सैकड़ों की संख्या में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। दीवारों पर लाल व काले रंग से तरह तरह

के स्लोगन लिखे हुये थे डरावनी चीजे चस्पा की गई थी कंकाल रखे थे केईएम से कुछ ही दुरी स्थित डीन श्री संजय दीक्षित के बंगले में डीन द्वारा दी गई पार्टी में अक्षय बम सहित कई भाजपा राजनेता, डॉक्टर, उद्योगपति सहित सैकड़ों की संख्या में आये लोगों को भोजन पार्टी दी गई थी। यह कार्य डीन के बंगले में ही बिना अनुमति के किया गया।

वही पार्टी में शामिल सभी सदस्य सफेद व काले रंग की डरावनी वेशभूषा में थे पुरातत्व विभाग के अधिकारी डिप्टी डायरेक्टर प्रकाश परांजपे से जब हमने चर्चा की तो उन्होने कहा कि हमसे लिखित में कालेज की ओर से हमे कुछ नही कहा गया न ही हमसे अनुमति ली गई।

एतिहासिक इमारत पर बिना अनुमति पार्टी मनाना और इस तरह से लिखने पर कार्यवाही का प्रावधान है। यादव ने कहा है कि डीन श्री संजय दीक्षित बयान दे रहे है कि हमने किसी भी पार्टी के लिए अनुमति नही दी गयी, क्योंकि हमसे सिर्फ 20 लोगो के भ्रमण की अनुमति ली गयी थी। हमने वहां किसी तरह की पार्टी या दीवारों पर कुछ लिखने की अनुमति नही दी थी। जब पता चला कि वहां इस तरह की गतिविधियां हो रही है तो अनुमति निरस्त कर दी गयी थी।

प्रश्न यह उठता है कि जब आपने अनुमति ही क्यों दी और अनुमति निरस्त करदी तो तीन दिन तक कार्यक्रम कैसे आयोजित होता रहा और केईएम से कुछ ही दूरी पर डीन (श्री संजय दीक्षित) आपके बंगले पर भोजन पार्टी इन सारे लोगो की कैसे आयोजित होती रही।

कार्यक्रम में मुख्यरूप से कमल वर्मा, सुनील सिंह अवधिया, यतिंद्र वर्मा, फूल सिंह कुवाल, पुखराज राठौर, अली असगर भोपाल वाला, नीतीश भारद्वाज, मिथुन यादव, सन्नी पठारे, शैलू सेन, संजय यादव, संजय शुक्ला, शेख सलीम, प्रदीप शुक्ला, राजीव शर्मा, यशपाल गहलोत, शकील ठेकेदार, रविकांत सैनी, सुनील सोलंकी, कमलेश पाठक, फैज़ान मंसूरी, आदिल अंसारी, इरफान मंसूरी, अथर्व सांकला, जितेंद्र यादव, अलीम शेख, दिनेश तवंर,आंनद मिश्रा, विनोद वर्मा, पी के उपाध्याय आदि कांग्रेस जन उपस्थित थे। ज्ञापन का वाचन पुखराज राठौर ने किया संचालन यतिंद्र वर्मा ने किया अंत मे आभार सुनील सिंह अवधिया ने माना।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next