एप डाउनलोड करें

indore news : इंदौर नगर निगम में तीन नवीन झोनल कार्यालय की घोषणा शीघ्र : 19 से बढ़कर 21 होगे झोनल कार्यालय

इंदौर Published by: Paliwalwani Updated Sat, 22 Apr 2023 12:52 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

इंदौर :

इंदौर शहर में नगर निगम के 3 और झोनल कार्यालय बढ़ाने की कार्रवाई शुरू हो गई है। इसको लेकर कल महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने पार्टी कार्यालय में हारे-जीते विधायकों के साथ चर्चा की। सभी ने झोनल कार्यालय बढ़ाने और उस पर जल्द ही अध्यक्षों की नियुक्ति करने की मांग की। बैठक में विधायक हार्डिया और पूर्व विधायक पटेल के नहीं आने के कारण फिलहाल सूची अटक गई।

कल भाजपा कार्यालय पर हुई बैठक में महापौर भार्गव और नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे की मौजूदगी में मंत्री तुलसी सिलावट, विधायक रमेश मेंदोला, आकाश विजयवर्गीय, मालिनी गौड़, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, राऊ से चुनाव लड़े मधु वर्मा के साथ-साथ इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष जयपालसिंह चावड़ा भी मौजूद थे। बताया जा रहा है कि बैठक में नए झोन बनाने को लेकर सभी से राय-मशविरा किया। वर्तमान में इंदौर नगर निगम में 19 झोनल कार्यालय हैं और नियमों के मुताबिक 1 लाख की जनसंख्या पर एक झोनल कार्यालय होना चाहिए, ताकि निगम का कामकाज सुचारू रूप से चल सके।

3 और झोनल कार्यालय बढ़ाए जाएंगे, जिससे दूसरे कार्यालयों का लोड भी कम हो जाएगा। सूत्रों का कहना है कि एक बार फिर से वार्डों का बंटवारा झोनल कार्यालय में होगा और सभी से राय ली गई कि किस प्रकार से उनके कार्यक्षेत्र का बंटवारा किया जाए। हालांकि हार्डिया और पटेल के बैठक में नहीं रहने के कारण सूची फाइनल नहीं हुई है, लेकिन कहा जा रहा है कि जल्द ही सूची फाइनल हो जाएगी।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next