एप डाउनलोड करें

पालीवाल समाज में होली दहन 24 मार्च को : 25 को नवजात शिशुयो की ढूंढ का आयोजन होगा

इंदौर Published by: अनिल बागोरा, पुलकित पुरोहित Updated Mon, 18 Mar 2024 02:07 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

अनिल बागोरा, पुलकित पुरोहित

इंदौर : श्री पालीवाल ब्राह्मण समाज 44 श्रेणी इंदौर के उत्सव मंत्री श्री पुरूषोत्तम बागोरा (बालक) ने पालीवाल वाणी को जानकारी देते हुए बताया कि पालीवाल समाज में प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी होली महोत्सव एवं ठाकुर जी द्वारा आशीर्वाद प्रदान करने का उत्सव ढूंढ का आयोजन किया जा रहा है.  

पालीवाल समाज की परंपरा और रीति रिवाज के अनुसार समाज की होली अपने आराध्य देव प्रभु श्री चारभुजा नाथ मंदिर के बाहर बजरंग वाटिका के सामने दिनांक 24 मार्च 2024 को होली दहन रात्रि 11ः00 बजे किया जाएगा. जिसमें आप सभी समाज की माता/बहनों और महानुभावों की उपस्थिति आवश्यक है.  

दिनांक 25 मार्च 24 को शाम 6.00 बजे ठाकुर जी के समक्ष नवजात शिशुयो की ढूंढ के आयोजन का कार्यक्रम किया जाएगा. जिसमें भी आप सभी समाज जनों माता/बहनों से अनुरोध है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में अपने-अपने बालक/बालिकाओं के नाम सामाजिक ढूंढ हेतु दर्ज करने का कष्ट करें.

प्रत्येक ढूंढ की सहयोग राशि ₹1100 रखी गई है, जो प्रभु प्रसाद में उपयोग की जाएगी. आप सभी से अनुरोध है कि इस सामाजिक आयोजन में ज्यादा से ज्यादा संख्या में उपस्थित होकर अपनी सहभागिता दर्ज करावे. और अपने बालक/बालिकाओं को ठाकुर जी का आशीर्वाद दिलवाएं. आयोजन आपका और हमारा सभी समाजजनों का है तथा होली महोत्सव के लिए आपके द्वार पर प्रबंध कार्यकारिणी के पदाधिकारी एवं सदस्य होली मिलन समारोह पर्व’ हेतु आवेंगे. 

आप सभी से निवेदन है कि शाम को 6.00 बजे चारभुजा नाथ मंदिर, 42 जूना तुकोगंज इंदौर सिथत पालीवाल धर्मशाला पर भंग ठंडई और प्रसाद हेतु  पधारने का कष्ट करें. साथ ही उन्हें परंपरा अनुसार सहयोग राशि यथाशक्ति प्रदान करने का कष्ट करें. ढूंढ के नाम अपने क्षेत्र के समाज प्रबंध कार्यकारिणी के पदाधिकारी एवं सदस्यों को दिनांक 24 मार्च 2024 शाम 6.00 बजे तक नोट करस सकते हैं. या कार्यालय समय 4.00 बजे से 7.00 बजे तक चारभुजा नाथ मंदिर (पालीवाल धर्मशाला) इंदौर, मध्य प्रदेश पर दर्ज करा सकते हैं.

आयोजन में समाज अध्यक्ष श्री भूरालाल व्यास, मंत्री विजय जोशी सहित प्रबंध कार्यकारिणी पालीवाल समाज 44 श्रेणी इंदौर विशेष रूप से मौजूद रहकर कार्यक्रम संचालित करेंगे.  

       !! जय चारभुजा नाथ की !!

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next