एप डाउनलोड करें

Weather Update Today : अगले 12 घंटे में 5 राज्यों में होगी भारी बारिश, आंधी-बिजली की कड़कड़ाहट को लेकर जारी अलर्ट, जाने अपने राज्य का हाल

देश-विदेश Published by: Pushplata Updated Mon, 02 Oct 2023 08:38 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

भारत के ज्यादातर राज्यों में जाते-जाते मानसून आंख मिचौली खेल रहा है। कुछ इलाकों में मौसम बहुत ही तेजी से अपना रंग बदल रहा है। कहीं बारिश तो कहीं मौसम शुष्क बना हुआ है। बारिश होने से तापमान में गिरावट देखने भी देखने को मिल रही है। पश्चिमी यूपी में आज 2 अक्टूबर को यहां के कुछ इलाके में बारिश का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, अक्टूबर के शुरुआती हफ्तों में पूर्वी भारत के राज्यों में भारी बारिश का सिलसिला एक बार फिर से देखने को मिल सकता है। पूर्वोत्तर राज्यों में भी बिजली की चमक और गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

दिल्ली एनसीआर में मौसम काफी साफ नजर आ रहा है। तमाम इलाकों में दिनभर धूप खिली हुईं देखने को मिली है। मौसम विभाग के मुताबिक, केरल और माहे के वक्कड़ में 9 सेमी तथा इदमालयार में 9 सेमी वर्षा दर्ज की गई है। इसके साथ ही विभिन्न हिस्सों में भारी वर्षा दर्ज की गई है। ओडिशा की बात करें तो पदमपुर में 11 सेमी तथा पद्मपुर में 11 सेमी वर्षा दर्ज की गई है। इसके साथ ही विभिन्न हिस्सों में भारी वर्षा दर्ज की गई है। आईएमडी ने देश के कई राज्यों में तेज बारिश होने को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है:-

इन राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, अंडमान और निकोबार में अक्टूबर को भारी बारिश की संभावना जताई गई है। ओडिशा में अक्टूबर के पहले हफ्ते में भारी बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती है। इसके अलावा तमिलनाडु में भी भारी बरसात देखने को मिल सकता है। केरल और माहे में भी हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। अगले 12 घंटों के दौरान, बिहार, झारखंड, दक्षिणपूर्व उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश देखने को मिल सकती है।

मौसम विभाग की मानें तो 04 अक्टूबर तक उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, झारखंड और ओडिशा में आंधी और बिजली गिरने के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। 05 अक्टूबर के दौरान गांगेय पश्चिम बंगाल और बिहार में भारी बारिश की संभावना जताई है। 05 अक्टूबर तक अंडमान और निकोबार में भारी बारिश की संभावना। 02 से 03 अक्टूबर के दौरान बिहार में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

02 से 05 अक्टूबर के दौरान असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा 03 और 04 अक्टूबर को और अरुणाचल प्रदेश 03 और 04 अक्टूबर बारिश की संभावना है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next