एप डाउनलोड करें

UK PM Race: ब्रिटिश पीएम की रेस में ऋषि सुनक ने और मजबूत की दावेदारी, सुनक सभी चरणों में टॉप पर रहे

देश-विदेश Published by: Paliwalwani Updated Tue, 19 Jul 2022 10:21 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

ब्रिटिश : ब्रिटिश PM की रेस में भारतीय मूल के ऋषि सुनक (Rishi Sunak) ने दावेदारी और मजबूत कर ली है. चौथे राउंड की वोटिंग में उन्हें 118 वोट मिले. इसी के साथ पूर्व समानता मंत्री केमी बैडेनोच पीएम की रेस से बाहर हो गई हैं.

उन्हें 59 वोट मिले. जिससे दौड़ में केवल तीन उम्मीदवार रह गए. कारोबार मंत्री पेनी मोर्डौंट 92 और विदेश मंत्री लिज ट्रस को 86 वोट मिले हैं. अब अगले राउंड में सुनक, पेनी मोर्डौंट और लिज ट्रस के बीच मुकाबला होगा.

बृहस्पतिवार तक केवल दो उम्मीदवार अंतिम सूची में जगह बनाएंगे. पूर्व वित्त मंत्री सुनक को सोमवार को हुए तीसरे राउंड की वोटिंग में 115 वोट मिले थे. वहीं दूसरे राउंड में 101 और पहले राउंड में 88 वोट मिले थे. सुनक सभी चरणों में टॉप पर रहे हैं.

UK PM Race : ऋषि सुनक के अलावा कंजर्वेटिव पार्टी (Conservative Party) के तीन उम्मीदवार पेनी मोर्डेंट (Penny Mordaunt), लिज़ ट्रस और केमी बडेनोच पीएम पद की रेस में अब भी शामिल हैं.ब्रिटिश PM की रेस में भारतवंशी ऋषि सुनक की दावेदारी और मजबूत, तीसरे राउंड में 115 वोटों के साथ पहले नंबर पर बरकरार.

ये खबर भी पढ़े :

Haryana DSP Murder : हरियाणा के डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई की हत्या

इमरजेंसी में ब‍िना एस्‍टि‍मेट PF खाते से न‍िकाल सकते हैं एक लाख रुपया, जान‍िए क‍िनके ल‍िए है यह न‍ियम और क्‍या है प्रॉसेस

Constipation in Pregnancy : प्रेग्नेंसी में कब्ज की परेशानी आपको पाइल्स का शिकार बना सकती है, जानिए बचने के उपाय

राष्ट्रपति चुनाव : शिवपाल और ओपी राजभर ने तो खुलकर की बगावत, क्या पल्‍लवी पटेल ने दिया अखिलेश का साथ, पढ़ें जवाब

हर साल औसतन डेढ़ लाख लोग त्‍याग रहे भारत की नागर‍िकता, 2021 में सबसे ज्‍यादा, गृह मंत्रालय ने जारी किए पिछले तीन साल के आंकड़े

श्रीनगर : मौलाना मुफ्ती मोहम्मद नोमान से युवक ने पूछा सवाल तो जड़ दिया थप्पड़, Video Viral

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next