एप डाउनलोड करें

रूस-यूक्रेन युद्ध फिर तेज : रूस ने 90 यूक्रेनी सैनिकों को मार गिराया, 63 रूसी सैनिकों की मौत

देश-विदेश Published by: Paliwalwani Updated Wed, 04 Jan 2023 11:42 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

यूक्रेन :

सर्दियों में युद्ध की रफ्तार धीमी होने के कयासों से विपरीत रूस-यूक्रेन युद्ध फिर तेज होता जा रहा है। 2023 की शुरुआत के दो दिनों में दोनों तरफ से 113 सैनिकों की मौत हो चुकी है। यूक्रेनी सेना के मुताबिक अमेरिकी हिमार्स रॉकेटों से माकीव्का पर किए हमले में एक ही बार में 63 रूसी सैनिकों की मौत हुई है। वहीं, रूसी सेना ने बताया कि लुहांस्क में रविवार-सोमवार के बीच यूक्रेन के 50 से ज्यादा सैनिक मारे गए हैं।

रूस ने यूक्रेनी हमले में दोनेस्क के माकीव्का में मारे गए अपने 63 सैनिकों की मौत का बदला लेते हुए दोनेस्क में अलग-अलग जगहों पर 90 यूक्रेनी सैनिकों को मार गिराया है। रूसी वायु सेना ने बताया कि सबसे ज्यादा 90 यूक्रेनी क्रासनोय, पेत्रोव्स्कोए, नेवेल्स्कोए, जॉर्जियेवका और पोबेडा पर हुए हमलों में मारे गए। इसके अलावा जोलोताया नीवा और नोवोदोनेस्कोये में 30 यूक्रेनी सैनिकों को मार गिराने का दावा किया। इसके अलावा शेष यूक्रेनी सैनिकों को खारकीव में ढेर करने का दावा किया है।

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के खानेवाल जिले में मंगलवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने आतंकवाद निरोधक विभाग (सीटीडी) के दो अधिकारियों की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार, लाहौर से करीब 375 किमी दूर खानेवाल में रेस्टोरेंट में दोपहर के भोजन के लिए गए डिप्टी डायरेक्टर नवीद सादिक और इंस्पेक्टर नासिर अब्बास पर दो आतंकवादियों ने गोलियां चला दीं। 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next