एप डाउनलोड करें

नेपाल के राष्ट्रपति रामचंद्र पौडेल को दिल्ली AIIMS से मिली छुट्टी

देश-विदेश Published by: Paliwalwani Updated Sun, 30 Apr 2023 11:33 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

काठमांडू : 

नेपाल के राष्ट्रपति रामचंद्र पौडेल को सीने से जुड़ी समस्या के लिए उपचार के बाद नई दिल्ली के एक अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और वह रविवार रात काठमांडू लौट आएंगे। राष्ट्रपति कार्यालय ने यह जानकारी दी। 

पौडेल (78) को सांस लेने में तकलीफ के बाद 19 अप्रैल को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), नयी दिल्ली में इलाज के लिए भारत ले जाया गया था। राष्ट्रपति कार्यालय ने काठमांडू में एक बयान में कहा कि राष्ट्रपति पौडेल का उपचार सफल रहा। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद रविवार को नेपाल एयरलाइंस की नियमित उड़ान के जरिए वह काठमांडू लौटने वाले हैं।

बयान में कहा गया है कि एम्स में स्वास्थ्य संबंधी उनकी कई जांच और उपचार हुआ है। पौडेल के इलाज में शामिल डॉक्टरों ने उन्हें कुछ और हफ्ते आराम करने की सलाह दी है। राष्ट्रपति कार्यालय के प्रवक्ता सागर आचार्य द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि राष्ट्रपति के स्वास्थ्य की स्थिति में अब काफी सुधार हुआ है। 

बयान में कहा गया है कि राष्ट्रपति पौडेल ने उनके इलाज में शामिल नेपाली और भारतीय स्वास्थ्य कर्मियों समेत अन्य का शुक्रिया अदा किया है। पौडेल के पारिवारिक सूत्रों ने पुष्टि की कि राष्ट्रपति रविवार को रात साढ़े आठ बजे नेपाल एयरलाइंस की नियमित उड़ान से काठमांडू के लिए उड़ान भरेंगे।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next