एप डाउनलोड करें

मैकी क्यूरिन लड़की के पैर हैं दुनिया में सबसे लंबे, वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज

देश-विदेश Published by: Paliwalwani Updated Sat, 30 Apr 2022 01:49 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

एक लड़की (girl) जिन्होंने अपनी लंबाई की वजह से दो वर्ल्ड रिकॉर्ड (world record) अपने नाम कर लिया. अब वह सोशल मीडिया स्टार बन गई हैं. उन्हें लाखों लोग फॉलो करते हैं. जिनके साथ वह बॉडी पॉजिटिविटी से जुड़े मैसेज शेयर करती रहती हैं.

अमेरिका के टेक्सास (Texas of America) की रहने वाली 19 साल की मैकी क्यूरिन का नाम दो वजहों से गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है. पहला- सबसे लंबे फीमेल पैरों के लिए. और दूसरा- सबसे लंबे टीनएज पैरों के लिए.

मैकी की लंबाई 6 फीट 10 इंच है. उनकी कुल लंबाई का 60 फीसदी हिस्सा उनके पैरों का है. मैकी का दाहिना पैर 134.3cm का है, वहीं उनका बायां पैर 135.36cm का है. अपने शरीर के इस अनोखे बनावट को वह छुपाती नहीं है. बल्कि सोशल मीडिया के जरिए मैकी बॉडी पॉजिटिविटी पर खुलकर बात करती हैं.

पिछले दो सालों में टिकटॉक पर मैकी की फॉलोअर्स की संख्या 20 लाख तक पहुंच गई है. द सन से बातचीत में मैकी ने कहा कि उन्होंने मजाक में टिकटॉक पेज को शुरू किया था. लेकिन उनके एक वीडियो पर 36.1 मिलियन व्यूज आ गए. जिसके बाद उन्होंने इसका इस्तेमाल सीरियसली शुरू कर दिया.

मैकी ने कहा- जब मेरा वीडियो वायरल हुआ, तो मेरी फैमिली ने मुझे अपनी लंबाई और एक्सपीरियंस के बारे में पोस्ट करने के लिए प्रोत्साहित किया. पोस्ट के जरिए मैंने सेल्फ लव और सेल्फ एक्सेप्टेंस सीखा. मैं लोगों को बताना चाहती हूं कि लंबा होना बुरा नहीं है, जैसा कि लोग सोचते हैं.

मैकी ने अपने फ्यूचर प्लान्स के बारे में बताया कि वह आगे चलकर यूके के कॉलेज में एडमिशन चाहती हैं. और दुनिया की सबसे लंबी प्रोफेशनल मॉडल का रिकॉर्ड अपने नाम करना चाहती हैं.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next