एप डाउनलोड करें

Charlie Chaplin’s Daughter : कॉमेडी स्क्रीन लीजेंड चार्ली चैपलिन की बेटी जोसेफिन चैपलिन का 74 वर्ष की आयु में निधन

देश-विदेश Published by: Pushplata Updated Sat, 22 Jul 2023 11:45 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

चार्ली चैपलिन की बेटी जोसेफिन चैपलिन का 74 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। एनएनआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी है। जोसेफिन चैपलिन,चार्ली चैपलिन और उनकी चौथी पत्नी ओना की बेटी थीं। उनका निधन 13 जुलाई को पेरिस में हुआ था। लेकिन इसके बारे में परिवार ने शुक्रवार को बताया है।

जोसेफिन चैपलिन कॉमेडी स्क्रीन लीजेंड के 11 बच्चों में से छठे नंबर पर थी। जोसेफिन का जन्म मार्च 1949 में कैलिफोर्निया के सांता मोनिका में हुआ था। जोसेफिन का जन्म मार्च 1949 में कैलिफोर्निया के सांता मोनिका में हुआ था। जोसेफिन तीन साल की उम्र में लाइमलाइट में आ गई थीं। उन्होंने 1952 में उनके पिता द्वारा लिखित, निर्देशित फिल्म में अभिनय किया था।

उनकी मां नोबेल पुरस्कार विजेता नाटककार यूजीन ओना थीं। नील के आठ बच्चे थे, जिसमें तीसरे नंबर पर जोसेफिन थीं। जोसेफिन की मां से चार्ली ने साल 1942 में शादी की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस वक्त दोनों की शादी हुई थी तब चार्ली चैपलिन 53 साल के थे, जबकि ओना केवल 18 साल की थीं।

जोसेफिन चैपलिन कॉमेडी स्क्रीन लीजेंड के 11 बच्चों में से छठे नंबर पर थी। उनकी मां नोबेल पुरस्कार विजेता नाटककार यूजीन ओ’नील थीं। वह 1967 में उनकी ‘ए काउंटेस फ्रॉम हॉन्ग कॉन्ग’ में भी दिखाई दीं। लेकिन चैपलिन ने अपना अधिकांश काम फ्रांसीसी फिल्मों में किया, उनमें नुइट्स रूज और ‘एल’ओम्ब्रे डी’उन एते’ शामिल हैं।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next