एप डाउनलोड करें

ब्रिटिश महिला की जन्मदिन पर बदल गई किस्मत, 30 साल तक हर महीने मिलेंगे 10 लाख रुपये

देश-विदेश Published by: Paliwalwani Updated Thu, 14 Sep 2023 05:00 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

  • इंसान सारी जिंदगी पैसे के पीछे भागता है ताकि वह अपना और अपने बच्चों का भविष्य सुधार सके, लेकिन जीवन के किसी पड़ाव पर आकर उसका मोहभंग हो जाता है, लेकिन अगर आप बुढ़ापे में अचानक अमीर बन जाएं तो आप क्या करेंगे? ऐसा ही कुछ हुआ एक ब्रिटिश महिला के साथ। डॉर्किंग की एक 70 वर्षीय महिला ने अगले 30 वर्षों तक हर महीने £10,000 (10.37 लाख रुपये) का लॉटरी पुरस्कार जीता है। उनका कहना है कि उन्हें 100 साल की उम्र तक जीने की वजह मिल गई है।

इंसान सारी जिंदगी पैसे के पीछे भागता है ताकि वह अपना और अपने बच्चों का भविष्य सुधार सके, लेकिन जीवन के किसी पड़ाव पर आकर उसका मोहभंग हो जाता है, लेकिन अगर आप बुढ़ापे में अचानक अमीर बन जाएं तो आप क्या करेंगे? ऐसा ही कुछ हुआ एक ब्रिटिश महिला के साथ। डॉर्किंग की एक 70 वर्षीय महिला ने अगले 30 वर्षों तक हर महीने £10,000 (10.37 लाख रुपये) का लॉटरी पुरस्कार जीता है। उनका कहना है कि उन्हें 100 साल की उम्र तक जीने की वजह मिल गई है।

घर और बगीचे में कुछ डरावनी मकड़ियों को देखा, ये मकड़ियाँ दिख जाएं तो व्यक्ति के पास पैसा आने वाला है

डोरिस को पहली बार लॉटरी टिकट खरीदने का विचार तब आया जब उसने अपने घर और बगीचे में कुछ डरावनी मकड़ियों को देखा। यह मनी स्पाइडर की एक विशेष प्रजाति थी। आपको बता दें कि ब्रिटेन में ऐसा माना जाता है कि अगर ये मकड़ियाँ दिख जाएं तो व्यक्ति के पास पैसा आने वाला है।

घर और बगीचे में मकड़ियों को देखकर महिला को यकीन हो गया कि ऐसा ही होगा. अपने 70वें जन्मदिन की पार्टी के जश्न के दौरान उन्हें एहसास हुआ कि वह वास्तव में अमीर बन गई हैं। उन्होंने कहा कि यह मेरी 70वीं जन्मदिन की पार्टी थी इसलिए हम व्यस्त थे। इसी बीच मैंने द नेशनल लॉटरी का एक ईमेल देखा। मैंने ऐप में लॉग इन किया, यह सोचकर कि मैं £10 (10.37 लाख रुपये) जीत सकता हूं और फिर संदेश देखा “बधाई हो, आपने 30 वर्षों के लिए प्रति माह £10K (10.37 लाख रुपये) जीते हैं।

ब्रिटेन की 70 साल की महिला को मिलेगा

बता दें कि इसके बाद महिला ने अपनी शानदार जीत का जश्न मनाने के लिए शैंपेन की बोतल खोली. अगली सुबह, डोरिस को राष्ट्रीय लॉटरी से पुष्टि प्राप्त हुई। उन्होंने आगे कहा कि जब मैं जीतने के बारे में सोचती हूं तो थोड़ा अजीब लगता है कि मुझे 30 साल तक हर महीने इतने पैसे मिलेंगे। यही मेरे लिए 100 साल की उम्र तक जीने का कारण बन गया है।’

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next