एप डाउनलोड करें

प्रधानमंत्री मोदी ने बंगाल मे कल होने वाली सभी रैलियाँ रद्द, कोरोना के हालत को लेकर करेंगे बैठक

दिल्ली Published by: Paliwalwani Updated Thu, 22 Apr 2021 08:40 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

नई दिल्ली । कोरोना महामारी के बीच पश्चिम बंगाल में विधानसभा के चुनाव हो रहे हैं। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने कल बंगाल में होने वाली अपनी सभी रैलियां रद्द कर दी हैं। पीएम मोदी बंगाल में चुनाव प्रचार करने के बजाय कल कोरोना के हालात पर बैठक करेंगे। खुद उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि वह शुक्रवार को कोरोना को लेकर एक हाईलेवल बैठक में शामिल होंगे। हालांकि, बंगाल बीजेपी के अनुरोध पर पीएम मोदी बंगाल में 23 अप्रैल को शाम 5 बजे वर्चुअली रैलियों को संबोधित करेंगे। 

सबसे पहले 23 अप्रैल को सुबह 9 बजे, पीएम मोदी कोरोना संबंधित स्थिति की समीक्षा करेंगे। फिर सुबह 10 बजे, वह कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों के सीएम के साथ बातचीत करेंगे। दोपहर 12:30 बजे, पीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देश के बड़े ऑक्सीजन निर्माताओं के साथ बैठक करेंगे।

आपको बता दें कि 23 अप्रैल को पीएम मोदी बंगाल में चार कार्यक्रमों को संबोधित करने वाले थे। मालदा, मुर्शिदाबाद, बीरभूम और कोलकाता दक्षिण में उनकी रैलियां थीं। बंगाल बीजेपी ने इन रैलियों के लिए लगभग तैयारियां पूरी कर ली थीं। लेकिन अब पीएम मोदी के ये सभी कार्यक्रम रद्द हो गए हैं। पीएम ने ट्वीट कर कहा है कि वह कल कोरोना के मौजूदा हालात की समीक्षा के लिए हाईलेवल बैठकों की अध्यक्षता करेंगे। उसी के कारण वह पश्चिम बंगाल नहीं जाएंगे। हालांकि, पीएम मोदी बंगाल बीजेपी के अनुरोध पर 23 अप्रैल को शाम 5 बजे वर्चुअली रैलियों को संबोधित करेंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले कोरोना संक्रमण को देखते हुए बीजेपी ने फैसला किया था कि बंगाल में पीएम मोदी की बड़ी रैलियां अब नहीं होंगी। पीएम मोदी बंगाल में छोटी-छोटी जनसभा करेंगे। इन जनसभाओं में 500 से ज्यादा लोगों को उपस्थित रहने की इजाजत नहीं होगी। कोरोना संक्रमण को देखते हुए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पीएम मोदी सहित सभी नेताओं की बंगाल में छोटी सभाएं कराने का फैसला लिया था।

बता दें कि बढ़ते कोरोना मामलों के बीच बंगाल में बीजेपी की रैलियां लगातार जारी थी, इसके लेकर पार्टी की आलोचना हो रही थी। आजतक से बातचीत में गृहमंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने कहा था कि बीजेपी इस बारे में जल्द फैसला करने वाली है। मालूम हो कि बंगाल में अभी 2 चरणों का चुनाव बाकी है। राज्य में गुरुवार (22 अप्रैल) को मतदान हुआ है, जिसके बाद अब 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। नतीजे 2 मई को आएंगे। 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next