एप डाउनलोड करें

प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह के चलते दिल्ली No Flying Zone घोषित

दिल्ली Published by: paliwalwani Updated Sat, 08 Jun 2024 01:01 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद अब नरेंद्र मोदी 9 जून 2024 को प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे मोदी सरकार में किसे कौन सा मंत्रालय मिलेगा? इसे लेकर भी मंथन जारी है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर एनडीए घटक दलों की बैठक चल रही है। इस बैठक में नड्डी और अमित शाह एनडीए के नेताओं से एक-एक कर बैठक कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी ने शिंदे और अजित पवार गुट को सरकार में एक-एक मंत्री पद देने का प्रस्ताव दिया है।

इस बीच दिल्ली पुलिस ने 9 और 10 जून को पूरी दिल्ली में नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम के चलते पूरे क्षेत्र को No Flying Zone घोषित किया है। इस दौरान दिल्ली में किसी भी तरह के ड्रोन, पैराग्लाइडिंग, पैराजंपर और रिमोट आप्रेटिड किसी भी प्रकार के उपकरण पर पाबंदी लगाई गई है। इसके साथ ही धारा 144 भी लागू कर दी गई है।

नरेंद्र मोदी ने आज शाम को ही राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अगुवाई में एनडीए घटक दलों का एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिला है। प्रतिनिधिमंडल ने बीजेपी संसदीय दल के नेता चुने जाने की पत्र भी राष्ट्रपति को सौंप दी गई है। इसके साथ-साथ एनडीए के घटक दलों की ओर से समर्थन पत्र भी राष्ट्रपति को सौंपा गया।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next