एप डाउनलोड करें

सौतेली मां ने पकड़े पैर बाप ने बेटी श्वेता शुक्ला का काट दिया गला

अपराध Published by: paliwalwani Updated Mon, 17 Jun 2024 12:12 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

उत्तर प्रदेश. गोंडा जिले के रहने वाले राजेश शुक्ला ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर अपनी ही 21 साल की बेटी श्वेता शुक्ला की हत्या कर दी. आरोपी पिता और सौतेली मां ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वे अपनी बेटी की शादी एक ऐसे शख्स से करना चाहते थे जो पहले से शादीशुदा है.

इतना ही नहीं इस शख्स पर दहेज हत्या का भी आरोप लगा था. यही वजह थी कि श्वेता ने ऐसे शख्स से शादी करने से इनकार कर दिया जो अपराधी था. इसलिए पति-पत्नी ने मिलकर अपनी बेटी की सोते समय गला काटकर हत्या कर दी.

दरअसल, 10 जून 2024 की रात श्वेता शुक्ला सोने के लिए घर की छत पर गई थीं. जब वह सो रही थी तो उसके पिता और सौतेली मां छत पर पहुंचे और श्वेता को जबरन छत से खींचकर कमरे में ले गए. जिसके बाद श्वेता के पिता ने उसका गला घोंट दिया. श्वेता दर्द से कराह उठी और भागने की कोशिश करने लगी तभी उसकी सौतेली माँ ने उसके पैर और हाथ पकड़ लिए. फिर पिता ने उसकी बेरहमी से गला रेत कर हत्या कर दी. 

आरोपी राजेश ने भागने की पूरी प्लानिंग पहले ही कर ली थी. हत्या के बाद राजेश और उसके बेटे दुख हरण शुक्ला ने श्वेता का शव घर के दरवाजे पर फेंक दिया. तब पिता राजेश शुक्ला ने बड़ी चालाकी से पुलिस को गुमराह करने के लिए 112 नंबर डायल कर पुलिस को सूचना दी. 

राजेश ने पुलिस को बताया कि उसे और बेटी श्वेता को उसके भाइयों ने मार डाला. थाने से महज कुछ ही दूरी पर हुई इस घटना से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. डायल 112 टीम के साथ स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा कि श्वेता के खून बह रहा था. जिसके बाद पुलिस उन्हें श्वेता हॉस्पिटल ले गई. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

मृतक की गर्दन पर धारदार हथियार के निशान मिले हैं. पोती श्वेता की हत्या के मामले में जब पुलिस ने श्वेता के नाना बृजबिहारी मिश्रा का बयान लिया तो पुलिस अधिकारी भी हैरान रह गये. श्वेता के नाना ने पुलिस को बताया कि उनके दामाद राजेश और उसकी दूसरी पत्नी ने श्वेता की हत्या की है. 

पुलिस को दी शिकायत में श्वेता के नाना ने कहा कि श्वेता के पिता राजेश शुक्ला ने कई साल पहले अपनी बेटी नीतू की हत्या कर दी थी. जिसके बाद राजेश ने दूसरी महिला से शादी कर ली. लेकिन उन्हें अपनी बेटी की हत्या की जानकारी कई साल बाद मिली. इससे पहले बेटी की मौत को सामान्य मौत मानकर चुप्पी साध ली गई. पूरे मामले की जानकारी होने के बाद पोते के भविष्य के बारे में सोचकर उन्होंने मामले की शिकायत दर्ज नहीं कराई. 

मृतक के नाना का आरोप है कि राजेश शुक्ला अपनी पोती की शादी दहेज हत्या के आरोपी से कराना चाहते थे. लेकिन श्वेता ने उनसे शादी करने से इनकार कर दिया. इसलिए राजेश ने अपनी पत्नी किरण के साथ मिलकर श्वेता की हत्या कर दी. हत्या के इस मामले में पुलिस ने श्वेता के पिता राजेश शुक्ला और सौतेली मां किरन शुक्ला को तुलसीरामपुरवा की पुलिया के पास से गिरफ्तार कर लिया. आरोपी की निशानदेही पर वह चाकू भी बरामद कर लिया गया जिससे हत्या की गई थी.

पुलिस पूछताछ में मृतक की सौतेली मां किरण ने बताया कि श्वेता की मां का कई साल पहले निधन हो गया था. इसके बाद वह अपने पिता और सौतेली मां के साथ रहीं। मृतका के पिता अपनी बेटी की शादी दहेज हत्या के आरोपी सुरेश शुक्ला के बेटे शिवम से करना चाहते थे. फिलहाल शिवम जेल में है. 

श्वेता ने शादी से इनकार कर दिया. जिस पर राजेश को बहुत गुस्सा आया और उसने फैसला कर लिया कि वह श्वेता को मार डालेगा. इसी बीच जमीन के बंटवारे को लेकर राजेश और उसके भाइयों में विवाद हो गया. इसी का फायदा राजेश उठाना चाहता था. इसलिए दोनों ने पूरी प्लानिंग के साथ रात में सब्जी काटने वाले चाकू से श्वेता की गला रेतकर बेरहमी से हत्या कर दी. राजेश की साजिश श्वेता की हत्या में भाइयों को फंसाने और खुद भागने की थी.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next