एप डाउनलोड करें

सरकारी स्कूल में छलका जाम: छात्राओं ने क्लासरूम में की बीयर पार्टी, वीडियो वायरल हुआ तो मचा हंगामा

छत्तीसगढ़ Published by: Pushplata Updated Wed, 11 Sep 2024 12:12 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक सरकारी स्कूल में छात्राओं ने क्लास में बीयर पार्टी का आयोजन किया और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस घटना के बाद शिक्षा विभाग ने मामले की जांच शुरू की है।

वहीं जांच टीम के स्कूल पहुंचने पर अभिभावकों ने शिक्षकों पर आरोप लगाया कि वे बच्चों को शराब पीने के लिए प्रेरित करते हैं। अभिभावकों ने शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस घटना से पहले भी कई स्कूलों में शिक्षकों द्वारा शराब पीने के वीडियो सामने आ चुके हैं।

29 जुलाई को मनाया गया था छात्रा का जन्मदिन 

मस्तूरी क्षेत्र (Chhattisgarh News) के भटचौरा हायर सेकेंडरी स्कूल में 29 जुलाई को एक छात्रा का जन्मदिन मनाया गया। इस अवसर पर छात्राओं ने केक काटा, कोल्ड-ड्रिंक्स और बीयर पी। इसका वीडियो और फोटो बनाकर इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दिया गया। सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल होने के बाद हंगामा हुआ। जनपद पंचायत के उपाध्यक्ष ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से जांच और कार्रवाई की मांग की। इसके बाद शिक्षा विभाग ने जांच टीम गठित की।

वायरल तस्वीर में छात्राओं के हाथों में समोसे, स्नैक्स, कोल्ड ड्रिंक, डिस्पोजल और बीयर की बोतलें दिखाई दे रही हैं। इसके बाद, डीईओ टीआर साहू के निर्देश पर, सहायक विकास खंड शिक्षा अधिकारी और अन्य अधिकारी सोमवार को स्कूल पहुंचे और जांच शुरू की।

लोगों ने स्कूल परिसर में किया हंगामा 

स्थानीय लोगों के साथ महिलाएं स्कूल पहुंच गईं और स्कूल परिसर में हंगामा किया। उन्होंने आरोप लगाया कि प्राचार्य और शिक्षक बच्चों को शराब पीने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। परिजनों ने कहा कि शिक्षकों और प्राचार्य के संरक्षण में बच्चियां क्लास रूम में बीयर पार्टी कर रही हैं और दोषी प्राचार्य और शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

जिम्मेदार पर की जाएगी कार्रवाई

एबीईओ एसआर टंडन ने कहा कि जांच के दौरान प्राइमरी स्कूल के शिक्षकों, छात्राओं, प्राचार्य और स्थानीय लोगों के बयान लिए गए। शुरुआती जांच में 29 जुलाई को स्कूल में बीयर पार्टी होने की पुष्टि हुई। स्कूल परिसर में धूम्रपान और मद्यपान प्रतिबंधित होने के बावजूद क्लास रूम में छात्राओं के बीयर लेकर आना स्कूल प्रबंधन की लापरवाही है। जांच प्रतिवेदन डीईओ को सौंपा जाएगा और नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next