एप डाउनलोड करें

Nissan Magnite Facelift जल्द होगी भारतीय बाजार में लॉन्च

ऑटो - टेक Published by: paliwalwani Updated Fri, 31 May 2024 01:17 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

Nissan Magnite के लाइनअप में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वाले वेरिएंट्स पिछले साल जोड़े गए हैं. इसका मुकाबला हुंडई एक्सटर, किआ सॉनेट, मारुति ब्रेजा, टाटा नेक्सॉन और टाटा पंच जैसी कारों से है. इसी के साथ SUV ने भारतीय बाजार में तीन साल पूरे कर लिए हैं. अब इसे अपडेट किया जाना है. निसान मैग्नाईट एसयूवी का मिड लाइफ अपडेट यानी फेसलिफ्ट वर्जन अगले साल (2025) में आएगा. इस नई कार के लिए टेस्टिंग पहले ही शुरू हो चुकी है. इसका टेस्टिंग मॉडल भी स्पॉट किया जा चुका है.

कीमत (Nissan Magnite Facelift) :  निसान मैग्नाईट के मौजूदा मॉडल की बात करें तो इसकी कीमत 6 लाख रुपये से 11.27 लाख रुपये के बीच है. ये कीमत एक्स-शोरूम के हिसाब से है. निसान का अपडेटेड मॉडल इससे थोड़ा महंगा हो सकता है. फिलहाल इसकी कीमत की जानकारी सामने नहीं आई है.

डिजाइन : जैसा कि पिछले स्पाई शॉट्स में देखा गया है, मैग्नाइट फेसलिफ्ट में पहले की तरह ही सिल्हूट है. डिजाइन की बात करें, तो आने वाली SUV में नई ग्रिल, अपडेटेड हेडलैंप सेटअप, अपडेटेड LED DRLs और ट्वीक्ड फ्रंट बंपर होगा. इसमें नए अलॉय व्हील भी मिलेंगे। अन्य बाहरी बदलाव अभी देखने को मिलना बाकी हैं.

फीचर्स : अंदर की तरफ नई निसान मैग्नाईट में बेहतर मटेरियल क्वालिटी देखने को मिलेगी. फीचर्स के मामले में इसमें वेंटीलेटेड सीट्स, ऑटो-डिमिंग IRVM जैसे अपडेट मिल सकते हैं. इसके अलावा कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया है कि मैग्नाईट में 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्राइड ऑटो, एपल कारप्ले, 7-इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पीछे की तरफ AC वेंट्स, कीलेस एंट्री, ऑटोमेटिक एयर कंडीशनर यूनिट, आगे और पीछे के पैसेंजर्स के लिए आर्मरेस्ट, पुश बटन स्टार्ट और निसान कनेक्ट टेलीमेटिक्स के साथ कई फीचर्स देखने को मिलेंगे.

इंजन और परफॉरमेंस : मैग्नाइट फेसलिफ्ट में कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं होने की उम्मीद है. वर्तमान में इस सब-फोर-मीटर एसयूवी को दो इंजन विकल्पों में पेश किया जाता है. इसमें एक 1.0-लीटर NA पेट्रोल और एक 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन शामिल हैष पहला 72 PS की अधिकतम शक्ति और 96 Nm का अधिकतम टॉर्क उत्पन्न करता है, जबकि दूसरा 100 PS की शक्ति और 160 Nm का अधिकतम टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है. ट्रांसमिशन विकल्पों में एक 5-स्पीड मैनुअल और एक 5-स्पीड AMT और एक CVT यूनिट शामिल हैं.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next