एप डाउनलोड करें

आज का राशिफल 4 MAY 2024 : मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल : किन राशि वालों को रहना होगा सावधान

ज्योतिषी Published by: paliwalwani Updated Sat, 04 May 2024 06:00 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

मेष (Aries) आज का राशिफल : च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ 

आज का राशिफल बताता है कि मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन लोगों का मन शांत रहने वाला है। आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ अधिक से अधिक समय बिताएंगे, इस राशि के लोगों को आज उनकी मेहनत का फल मिलने वाला है। आज आपका दिन ऑफिस के काम के प्रति अनुकूल रहने वाला है साथ ही वरिष्ठ आपकी बात को गंभीरता से लेंगे।

500 साल पुराने इस मंदिर में मांगी हर मन्नत साल भर में हो जाती है पूरी..

वृषभ (Taurus) आज का राशिफल : ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो

आज का राशिफल बताता है कि वृषभ राशि के जातक के लिए आज का दिन बड़ों को अपनी अतिरिक्त ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करके लाभ उठाना चाहिए। आपके लिए आकर्षक निवेश योजनाओं के बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें, कोई भी कदम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह लें। घर की मरम्मत का काम या सामाजिक मेलजोल आपको व्यस्त रखेगा।

हिंदू धर्म में सुंदरकांड पाठ का विशेष महत्व : यहां पढ़ें

मिथुन (Gemini) आज का राशिफल : का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह 

आज का राशिफल बताता है कि मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन आपको सावधान रहने की जरूरत है। नौकरी में मान-सम्मान मिलेगा। आपके जीवन में चल रही सभी परेशानियां और मुश्किलें दूर होंगी। प्रेमी के साथ मधुर संबंध बनाने की कोशिश कर सकते हैं। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा सकते हैं। कारोबारियों को उपभोक्ताओं के साथ व्यवहार में धैर्य रखने की जरूरत है। अगर आप अपने दिल की सुनेंगे तो आपको आर्थिक, निजी जीवन और रिश्तों में काफी सफलता मिलेगी।

कर्क (Cancer) आज का राशिफल : ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  

आज का राशिफल बताता है कि कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन समय आपके लिए अपने कैरियर और व्यक्तिगत नए जीवन में अपने प्रयासों का फल प्राप्त करने का है। आज आपको कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। इस राशि के जो लोग हाउसिंग सेक्टर से जुड़े हैं, आज उन्हें नया कारोबार मिलेगा। जो आपको खुश कर देगा।

 चाणक्य के इन 5 श्लोक में छिपा है बुद्धिमान व्यक्ति बनने का राज,जानिए

सिंह (Leo)आज का राशिफल : मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे

आज का राशिफल बताता है कि सिंह राशि के जातक के लिए आज का दिन अचल संपत्ति में अतिरिक्त धन का निवेश किया जा सकता है। जीवनसाथी की लापरवाही रिश्तों में दूरियां बढ़ा सकती है। अपना कीमती समय एक साथ बिताएं और मीठी यादों को ताजा करें, पुराने दिनों को फिर से वापस लाने के लिए। थोड़ा और प्रयास करें। आज भाग्य आपका साथ जरूर देगा, क्योंकि आज आपका दिन है। बड़े व्यापारिक लेन-देन करते समय अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें।

● भारत सरकार ने महिलाओं को दी खुशखबरी, अब पति के अलावा इन्हें भी बनाया जा सकता है पेंशन का नॉमिनी

कन्या (Virgo) आज का राशिफल : ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो 

आज का राशिफल बताता है कि कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन आप अपने प्रिय के रवैये के प्रति बहुत संवेदनशील रहेंगे। कोशिश करो और खुश रहो। आप अपने स्वयं के सहकर्मियों के अशिष्ट व्यवहार को स्वीकार नहीं कर सकते हैं और असहज महसूस करेंगे। अधूरे काम पूरे होंगे। मित्रों और प्रियजनों से उपहार मिलेगा। आज अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएं, लेकिन उन मामलों में शामिल होने से बचें जिनका आपसे कोई लेना-देना नहीं है। लेखन कार्य के लिए दिन बहुत अनुकूल है।

तुला (Libra) आज का राशिफल : रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते

आज का राशिफल बताता है कि तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन आप अपने व्यवहार से किसी का दिल जीत सकते हैं. आपका नेटवर्क बढ़ेगा. किसी अच्छे निवेश में धन लगा पाएंगे. आज का पूरा दिन आनंद के साथ गुजरेगा. नौकरी में साथी कर्मचारियों का साथ मिलेगा. दोपहर के बाद बीमार व्यक्ति के स्वास्थ्य में सुधार होगा और अधूरे काम पूरे होंगे. परिवार के साथ भी हंसी-खुशी का माहौल रहेगा.

 सपने में दांत गिरता दिखे तो संभल जाएं नहीं तो होगा बुरा असर!
 चाणक्य के इन 5 श्लोक में छिपा है बुद्धिमान व्यक्ति बनने का राज,जानिए

वृश्चिक (Scorpio) आज का राशिफल : तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  

आज का राशिफल बताता है कि वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन खास रहेगा। आज आप जो भी काम हाथ में लेंगे उसे आप पूरे मन से करेंगे। जिससे आपको सफलता मिलेगी। इस राशि के लोग जो स्टील के बर्तनों का व्यवसाय करते हैं। आज वे पैसा कमाने के लिए उत्सुक हैं। जिससे आपका पूरा दिन खुशियों भरा रहेगा। इस राशि के नवविवाहितों को आज कुछ समय के लिए बाहर जाना चाहिए। इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा। मंदिर में सिर झुकाने से आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

धनु (Sagittarius) आज का राशिफल : ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे

आज का राशिफल बताता है कि धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन बड़ी योजनाओं और विचारों के माध्यम से कोई आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में अच्छी तरह से जांच-पड़ताल कर लें। कोई पुराना मित्र पुरानी यादों को ताजा करने के लिए शाम को फोन कर सकता है। प्यार में अपने अशिष्ट व्यवहार के लिए माफी मांगें।

 सपने में दिख रहे हैं केचुएं तो रहिए सतर्क

मकर (Capricorn) आज का राशिफल : भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी 

आज का राशिफल बताता है कि मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन अत्यधिक खर्च और चतुर आर्थिक योजनाओं से बचें। कोई भी नया रिश्ता न सिर्फ लंबे समय तक चलेगा, बल्कि फायदेमंद भी साबित होगा। प्यार में पड़ने की अपनी आदत को रोज बदलें। आज का दिन फायदेमंद हो सकता है बशर्ते आप अपनी बात अच्छी तरह रखें और काम में लगन और उत्साह दिखाएं। अपने व्यक्तित्व और रूप-रंग को बेहतर बनाने का प्रयास संतोषजनक साबित होगा।

कुंभ (Aquarius) आज का राशिफल : गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

आज का राशिफल बताता है कि कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन अपने करीबी दोस्त से बात करने से आपका तनाव दूर होगा। अपने कीमती सामान का ख्याल रखें। रिश्तों के लिहाज से यह दिन भाग्यशाली है। व्यवसायियों को लक्ष्य पर ध्यान देना चाहिए। आज आपको हल्के दर्द की शिकायत हो सकती है, इसलिए बाहर जाकर ताजी हवा और व्यायाम का लाभ उठाने का यह अच्छा समय है। परिवार के सदस्यों की अच्छी सलाह आज आपके लिए फायदेमंद साबित होगी।

 सपना देखा कि स्कूल से भाग गया है बेटा, क्या है इसका अर्थ?

मीन (Pisces) आज का राशिफल : दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची 

आज का राशिफल बताता है कि मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन आप सभी कामों को आत्मविश्वास से पूरा कर सकेंगे. सरकार के साथ आर्थिक व्यवहार में भी आपको सफलता मिलेगी. पैतृक संपत्ति से लाभ होगा. वाहन, मकान आदि की कागज़ी कार्रवाई ध्यान से ही करें. वैचारिक रूप से समृद्ध होंगे. मन में किसी बात की खुशी रहेगी. हर काम में आपको संतोष रहेगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

 खूबसूरत दिखना है तो आज से अपनाएं ब्यूटी का सीटीएमपी फार्मूला, जानें क्या है ?

ये खबर भी पढ़े : 

● Health Tips : कई दिनों से पेट नहीं हो रहा साफ, गंदगी का बोझ बढ़ रहा है, इन 4 आयुर्वेदिक नुस्खों का करें सेवन बॉडी के साथ दिमाग भी होगा हल्का

Whatsapp पर मैसेज शेड्यूल करना हुआ आसान, जानें कैसे काम करता है ये फीचर

● सिम खरीदने का नियम बदल गया है : उल्लंघन करने पर लगेगा 10 लाख का जुर्माना...!

Toll Tax Rules : यदि आप इन पांच श्रेणियों में आते हैं तो टोल टैक्स देने की नहीं है जरूरत, जानें क्या है आपका अधिकार

500 साल पुराने इस मंदिर में मांगी हर मन्नत साल भर में हो जाती है पूरी..

हिंदू धर्म में सुंदरकांड पाठ का विशेष महत्व : यहां पढ़ें

 चाणक्य के इन 5 श्लोक में छिपा है बुद्धिमान व्यक्ति बनने का राज,जानिए

कहानी : कफ़न- प्रेमचंद

कहानी : हार की जीत- सुदर्शन

कहानी : दुखवा मैं कासे कहूँ मोरी सजनी-चतुरसेन शास्त्री

प्रेरणादायक कहानी : सीख जो जीवन बदल दे

प्रेरणादायक कहानी : अब पछताये होत क्या जब चिड़ियाँ चुग गई खेत

मूत्राशय की जलन (मूत्र में जलन) : डॉक्टर से जानें इसका कारण और इलाज

Whatsapp पर मैसेज शेड्यूल करना हुआ आसान, जानें कैसे काम करता है ये फीचर

सिम खरीदने का नियम बदल गया है : उल्लंघन करने पर लगेगा 10 लाख का जुर्माना...!

Baby Girl Hindi Name: मां दुर्गा के नाम पर रखें, बेटी का नाम, देखें Baby Girl Name List in Hindi

 Weightloss Trick : घर बैठे हॉरर फिल्म देखने से भी कम हो सकता है मोटापा, 
आधे घंटे ट्रेडमिल पर दौड़ने से ज्यादा असरदार है यह तरीका

 क्या डार्क सर्कल की वजह से बेजान दिखने लगा है आपका चेहरा?, इन तरीकों से करें हल्दी का इस्तेमाल,
लौट आएगा निखार


•┄┅═══❁✿❁❁✿❁═══┅┄•

  ● Disclaimer : इस लेख में दी गई ज्योतिष जानकारियां और सूचनाएं लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. पालीवाल वाणी इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले इससे संबंधित पंडित ज्योतिषी से संपर्क करें.

!! आओ चले बांध खुशियों की डोर...नही चाहिए अपनी तारीफो के शोर...बस आपका साथ चाहिए...समाज विकास की ओर !!

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next