एप डाउनलोड करें

शादी में द‍िक्‍कत तो करें ये शानदार उपाय…लाल क‍िताब

ज्योतिषी Published by: Paliwalwani Updated Mon, 17 Oct 2022 01:42 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

अगर शादी में द‍िक्‍कत आ रही हो या फ‍िर आपका र‍िश्‍ता बार-बार टूट जा रहा हो तो परेशान न हों। लाल क‍िताब में इसका उपाय बताया गया है। मान्‍यता है क‍ि ये उपाय चुटक‍ियों में न केवल र‍िश्‍तों की लाइन लगा देते हैं। बल्कि इन्‍हें अपनाने से मनचाहा जीवनसाथी भी म‍िल जाता है। तो आइए जान लेते हैं इन उपायों के बारे में।

लाल क‍िताब के अनुसार अगर आपके विवाह के लिए योग वर या वधु न म‍िल पा रहे हों तो कभी भी लोहे के बने बिस्तर पर न सोएं। ध्यान दें कि विवाह योग्य युवक-युवत‍ियों को कभी भी अपने बिस्तर के नीचे लोहे की चीजें नहीं रखनी चाह‍िए और साफ-सफाई का भी ध्‍यान रखना चाह‍िए।लाल क‍िताब के अनुसार शीघ्र व‍िवाह के लिए हर बृहस्पतिवार को और हर पूर्णिमा के दिन वट वृक्ष की परिक्रमा जरूर करें।

कम से कम 108 बार परिक्रमा करना चाहिए। साथ ही वट वृक्ष, पीपल और केले के पेड़ में भी जल देना चाहिए। ऐसा करने से विवाह के योग्य जल्दी बनते हैं। इसके अलावा बृहस्पतिवार को देवगुरु बृहस्पति की पूजा करें और दो आटे के पेड़े पर थोड़ी सी हल्दी लगाकर उसे गाय को खिला दें।

चाहे तो आप चने की दाल के साथ गुड़ भी खिला सकते हैं।गुरुवार के दिन अपने नहाने के पानी में थोड़ी सी हल्दी डाल कर नहाएं। साथ ही पीला भोजन ग्रहण करें। मान्‍यता है इससे विवाह के योग्य बलवान होते हैं। लड़कियों को बृहस्पतिवार के दिन सूर्य उगने से पहले कुश के पौधे में जल चढ़ाना चाहिए और याद रखें ये करते हुए किसी की नजर न पड़े।

ऐसा करने से विवाह योग बनने लगते हैं। बता दें क‍ि ये अचूक उपाय लड़का- लड़की दोनों ही कर सकते हैं, लेकिन एक बार में एक ही उपाय आजमाएं। वरना उपाय पूरी तरह फलीभूत नहीं होते।गुरुवार के दिन अपने नहाने के पानी में थोड़ी सी हल्दी डाल कर नहाएं। साथ ही पीला भोजन ग्रहण करें। मान्‍यता है इससे विवाह के योग्य बलवान होते हैं। लड़कियों को बृहस्पतिवार के दिन सूर्य उगने से पहले कुश के पौधे में जल चढ़ाना चाहिए और याद रखें ये करते हुए किसी की नजर न पड़े।

ऐसा करने से विवाह योग बनने लगते हैं। बता दें क‍ि ये अचूक उपाय लड़का- लड़की दोनों ही कर सकते हैं, लेकिन एक बार में एक ही उपाय आजमाएं। वरना उपाय पूरी तरह फलीभूत नहीं होते।अगर लड़की की शादी का र‍िश्‍ता बार-बार तय होते-होते टूट जाता हो तो शिवजी की पूजा करनी चाहिए।

इसके लिए 5 नारियल शिवलिंग के आगे रख कर ‘ऊं श्रीं वर प्रदाय श्री नमः’ मंत्र का पांच माला जप कराना चाहिए। इसके बाद नारियल शिवलिंग पर चढ़ा दें। अत‍ि शीघ्र विवाह के लिए लड़के या लड़की को श‍िवल‍िंग पर कच्चा दूध, बिल्व पत्र, अक्षत और कुमकुम चढ़ाकर पूजा करनी चाह‍िए। मान्‍यता है क‍ि इससे शादी जल्‍दी तय हो जाती है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next