निवेश

ये बैंक दे रहे सेविंग अकाउंट पर FD से ज्यादा ब्याज, मिलता है 7 फीसदी ब्याज - देखे लिस्ट

Paliwalwani
ये बैंक दे रहे सेविंग अकाउंट पर FD से ज्यादा ब्याज, मिलता है 7 फीसदी ब्याज - देखे लिस्ट
ये बैंक दे रहे सेविंग अकाउंट पर FD से ज्यादा ब्याज, मिलता है 7 फीसदी ब्याज - देखे लिस्ट

नई दिल्ली. आमतौर पर लोग अपनी बचत का फंड बढ़ाने के लिए सेविंग्स अकाउंट को खोलते हैं. महीने की जितनी इनकम होती है, उसमें से कुछ हिस्सा अलग निकालकर सेविंग्स अकाउंट में डाल दिया जाता है, ताकि इमरजेंसी के समय में आपके पास एकमुश्त रकम इकट्ठी हो और पैसों को लेकर कोई परेशानी ना हो. इतना ही नहीं सेविंग्स अकाउंट खोलने का एक और फायदा है और वो ये कि इस पर आपको बैंक की ओर से ब्याज भी दिया जाता है. ये ब्याज आपके लिए एक तरह से आय का ही काम करती है. 

स्मॉल फाइनेंस बैंकों में मिलता है ज्यादा ब्याज

सामान्य बैंकों की तुलना में देश में कई सारे स्मॉल फाइनेंस बैंक हैं, जो ज्यादा ब्याज दर पर सेविंग्स अकाउंट खोलने की सुविधा दे रहे हैं. अगर आप भी सेविंग्स अकाउंट खोलने का प्लान बना हे हैं लेकिन ज्यादा ब्याज दर चाहते हैं तो आप इन स्मॉल फाइनेंस बैंक में सेविंग्स अकाउंट खोल सकते हैं. आज हम आपको ऐसे ही कुछ स्मॉल फाइनेंस बैंकों की लिस्ट बता रहे हैं, जो सामान्य बैंकों की तुलना में ज्यादा ब्याज देते हैं.

AU स्मॉल फाइनेंस बैंक

AU स्मॉल फाइनेंस बैंक सेविंग्स अकाउंट (Savings Account) पर 7 फीसदी का ब्याज दे रहा है. इस स्मॉल फाइनेंस बैंक में सेविंग्स अकाउंट खोलने के लिए मंथली 2000 रुपए से 5000 रुपए से औसत बैलेंस रखने की जरूरत होती है. 

Equitas स्मॉल फाइनेंस बैंक

मौजूदा समय में इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक 7 फीसदी की दर से ब्याज दर दे रहा है. इस स्मॉल फाइनेंस बैंक में औसतन 2500 रुपए से लेकर 10000 रुपए तक मासिक बैलेंस रखने की जरूरत है. 

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक 

दोनों बैंकों की तरह उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक भी अपने ग्राहकों को 7 फीसदी की ब्याज दर से सेविंग्स अकाउंट खोलने की सुविधा दे रहा है. 

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक में सेविंग्स अकाउंट पर आपको 6.25 फीसदी तक की ब्याज दर मिलती है. इस बैंक में औसतन 2000 रुपए मंथली बैलेंस रखने की जरूरत होती है. अगर आप भी ज्यादा ब्याज दर पर सेविंग्स अकाउंट खोलना चाहते हैं तो इन स्मॉल फाइनेंस बैंक में सेविंग्स अकाउंट खोल सकते हैं.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Trending News