Breaking News

इंदौर / देशवासियों ने जो सपना देखा था वह सपना मोदीजी के नेतृत्व में पूरा हुआ : श्री कैलाश विजयवर्गीय

देशवासियों ने जो सपना देखा था वह सपना मोदीजी के नेतृत्व में पूरा हुआ : श्री कैलाश विजयवर्गीय
Sunil paliwal-Anil bagora June 03, 2020 09:45 PM IST

इंदौर । भाजपा राष्ट्रीय महासचिव श्री कैलाश विजयवर्गीय ने पत्रकार बंधुओं से चर्चा करते हुए श्री मोदी जी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर उपलब्धियां बताई। मीडिया प्रभारी, भाजपा इंदौर के श्री देवकीनंदन तिवारी ने पालीवाल वाणी को बताया कि भाजपा राष्ट्रीय महासचिव श्री कैलाश विजयवर्गीय ने आज भाजपा कार्यालय पर पत्रकार वार्ता में सम्मानीय पत्रकार बंधुओं से चर्चा करते हुए कहा कि वर्ष 2014 में इस देश का नेतृत्व प्रधानमंत्री पद की शपथ लेकर श्री नरेन्द्रजी मोदी ने किया। इन 6 वर्षो की यात्रा का जिक्र करते हुए आपने कहा कि एक लाईन में यदि मैं कहूं तो देश की जनता ने मोदीजी को भारत का नेता बनाया था लेकिन अपनी दूर दृष्टि से कार्य करते हुए वे दुनिया के नेता बन गये है। 

● श्री मोदी जी को विश्व के मीडिया ने प्रमुखता से स्थान दिया 

श्री मोदी जी देश के बाहर भी जब जाते है तो उनका सम्मान होता है सारे विश्व के मीडिया ने उन्हें प्रमुखता से स्थान भी दिया है। दुनिया के टॉप फाईप लीडर में से एक है। श्री मोदी जी के लिए हमें यह कहते हुए गर्व है कि आजादी के बाद से पहली बार भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व की पूरी दुनिया प्रशंसा करती है। श्री मोदी जी के नेतृत्व में जो भी निर्णय लिये गये उसमें देश हित का पहले ध्यान रखा गया। देश की आजादी के बाद से ही कश्मीर में लागू की गई धारा 370 को हटाने के लिये उस समय जनसंघ के नेताओं ने कश्मीर की जेलों को भर दिया था और पहला बलिदान डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी का हुआ। भारतीय जनता पार्टी ने नारा दिया जहां हुए बलिदान मुखर्जी वह कश्मीर हमारा है और सारा का सारा है। हमें लगता था कि कश्मीर से धारा 370 और 35 ए हटना बहुत मुश्किल है, लेकिन मोदीजी के नेतृत्व और अमित शाह जी की चाणक्य नीति से एक ही दिन में यह धारा हट गई। देशवासियों ने जो सपना देखा था वह मोदीजी के नेतृत्व में पूरा हुआ। 

● एक वर्ष में कई क्रांतिकारी निर्णय और उपलब्धियों से भरा

श्री मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष कई उपलब्धियों से भरा पड़ा है। कई साहसिक व क्रांतिकारी निर्णय पूर्ण क्षमता के साथ लिये गये। देश का इतिहास जब भी लिखा जायेगा, मोदी सरकार के अब तक के 6 वर्षो के कार्यकाल को स्वर्णाक्षरों में अंकित किया जायेगा। बीते एक वर्ष में श्री मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने जो बड़े निर्णय लिये वे भारत के इतिहास और राजनीति में हमेशा-हमेशा के लिये बड़ी उपलब्धि के तौर पर दर्ज हो गये। श्री मोदी जी सरकार 2.0 के सत्ता में आते ही जम्मु कश्मीर से धारा 370 धाराशाही हो गई। मुस्लिम बहनों को ट्रिपल तलाक के अभिशाप से मुक्ति मिली। समग्र राष्ट्र का अयोध्या में भव्य राम मंदिर का सपना पूरा हुआ। केन्द्र सरकार ने वे सारे दस्तावेज सुप्रीम कोर्ट को पहुंचाये जिससे सुप्रीम कोर्ट की बेच ने सत्यापन करने के बाद राम मंदिर के पक्ष में फैसला दिया। 

● आतंकवाद पर यूएपीए और एसपीजी के जरिए नकेल कसी

कांग्रेसी हमेशा हमारे नारे मंदिर वहीं बनायेंगे पर बोलते थे कि तारीख नहीं बतायेंगे, लेकिन अब मंदिर निर्माण कार्य शुरू भी हो चुका है, जिसकी खुदाई करने में मंदिर के कई अवशेष भी मिल रहे है। नागरिकता संशोधन कानून लागू हुआ जिससे शरणार्थी बनकर हमारे देश में जीवन यापन करने वाले लोगो को नागरिकता मिल सके। आतंकवाद पर यूएपीए और एसपीजी के जरिये नकेल कसी गई आर्थिक सुधारों को और तेज किया गया तथा आत्म निर्भर भारत बनाने के अभियान की शुरूआत हुई। विपरीत परिस्थितियों में 20 लाख करोड़ का राहत पैकेज देश के सभी वर्ग को देना श्री मोदी जी का एक साहसिक कदम है। भारत ने कोरोना महामारी जैसे भीषण संकट से जुझते हुए इससे पार भी पाया और पार पाने की राह दुनिया को भी दिखाई। 

● भारत में विश्वगुरू बनने की क्षमता

श्री कैलाश विजयवर्गीय ने आगे कहा कि श्री मोदी जी के नेतृत्व में देश का आत्मसम्मान भी प्राप्त किया। आजादी के बाद पहले प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी  हुए जिन्होंने अपनी कुटनीति से दुनिया के सभी इस्लामिक राष्ट्रों को भी अपने साथ खड़ा किया। पाकिस्तान जैसे बेईमान और दोगले देश के साथ आज इस्लामिक देश भी नहीं खड़े है। मोदीजी के नेतृत्व ने इस निराशा के वातावरण में भी देशवासियों में आत्मविश्वास पैदा किया है। भारत में विश्वगुरू बनने की क्षमता आज भी है और इस ओर अग्रसर भी हो रहा है। 

हर घर में रसोई चलती रहे इसके लिए 8 करोड़ बहनों को तीन महीने तक मुफ्त गैस सिलेंडर 

श्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मोदी सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा के साथ ही देश के आम आदमी की चिंता शुरू कर दी थी। लॉकडाउन के दौरान गरीबों, मजदूरों को खाने-पीने की दिक्कत न हो, इसके लिए पीडीएस के माध्यम से अनाज दिया गया। हर घर में रसोई चलती रहे, इसके लिए 08 करोड़ बहनों को तीन महीने तक मुफ्त गैस सिलेंडर देने की घोषणा की। अन्य राज्यों से लौटे प्रवासी श्रमिकों को गांव में ही रोजगार मिल सके, इसके लिए मनरेगा के बजट में 40 हजार करोड़ की वृद्धि की। वर्तमान में पिछले साल की तुलना में 40 प्रतिशत अधिक श्रमिक मनरेगा में काम कर रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार का संकट न हो, इसके लिए सरकार ने प्रधानमंत्री सड़क योजना और प्रधानमंत्री आवास योजना के काम शुरू कर दिये हैं। किसानों को उनकी फसलों का लाभकारी मूल्य दिलाने के लिए सरकार ने हाल ही में खरीफ फसलों की एमएसपी बढ़ाने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही अल्पकालिक कर्ज की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 31 अगस्त कर दिया है और इस तारीख तक कर्ज चुकाने वालों को भी सरकारी सब्सिडी का लाभ मिलेगा। सरकार ने जहां 20 करोड़ बहनों के खातों में सहायता राशि पहुंचाई, वहीं दिव्यांगों, बुजुर्गों आदि को भी सहायता प्रदान की। श्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मोदी सरकार ने 1 लाख 25 हजार करोड़ रुपये डीबीटी के जरिए हितग्राहियों के खातों में पहुंचाए हैं। इसी के साथ आपने सम्माननीय पत्रकार बंधुओं के द्वारा किये गये सवालों के भी संतोषजनक जवाब दिये। इस अवसर पर सर्वश्री कैलाश विजयवर्गीय, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती, आलोक दुबे, देवकीनंदन तिवारी, कमल वर्मा, मुकेश मंगल एवं मनस्वी पाटीदार भी मौजूद थे।

● पालीवाल वाणी ब्यूरो-Sunil Paliwal-Anil Bagora...✍️

🔹 Whatsapp पर हमारी खबरें पाने के लिए हमारे मोबाइल नंबर 9039752406 को सेव करके हमें नाम/पता/गांव अथवा/शहर की जानकारी व्हाट्सएप पर Update paliwalwani news लिखकर भेजें... 09977952406-09827052406

RELATED NEWS