एप डाउनलोड करें

VARANASI NEWS : 736 करोड़ की 75 योजनाएं तैयार, CM ने ली जानकारी

उत्तर प्रदेश Published by: Admin Updated Tue, 06 Jul 2021 10:49 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सोमवार को एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। वाराणसी के सर्किट हाउस में सीएम योगी ने विकास योजनाओं की समीक्षा की। बैठक में अफसरों ने वाराणसी में 736 करोड़ की लागत से तैयार 75 योजनाओं के पूरे होने की जानकारी दी। अफसरों से बैठक में जानकारी के बाद सीएम ने विकास योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण कर योजनाओं की जमीनी हकीकत भी परखी। माना जा रहा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही इन 75 योजनाओं की वाराणसी को सौगात दे सकते हैं।

समीक्षा बैठक में सीएम योगी ने कहा कि वाराणसी में बीते 7 सालों में रेकॉर्ड विकास की परियोजनाओं पर काम हुआ है। सड़कों के चौड़ीकरण के साथ सुंदरीकरण और इंफ्रास्ट्रक्चर में 7 सालों में जो परिवर्तन हुए हैं, उसे देख पर्यटक चौंक जाते हैं।

बैठक के बाद किया स्थलीय निरीक्षण

सर्किट हाउस में बैठक के बाद सीएम योगी ने स्थलीय निरीक्षण कर विकास योजनाओं की हकीकत जानी। बैठक के बाद सीधे सीएम योगी जिला अस्पताल में बने एमसीएच विंग का निरीक्षण किया। इसके बाद वे वाराणसी-गाजीपुर मार्ग पर बने फ्लाईओवर गए और फिर गोदौलिया में मल्टीलेवल पार्किंग का जायजा लिया। इसके बाद सीएम काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे और दर्शन पूजन के बाद उन्होंने विश्वनाथ धाम के विकास कार्यों के बारे में अफसरों से जानकारी ली।

ये योजनाएं हैं तैयार

वाराणसी में तैयार 736 करोड़ की लागत की 75 योजनाओं में 186 करोड़ की लागत से बने रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर, 19.55 करोड़ की लागत से तैयार गोदौलिया मल्टीलेवल पार्किंग,14.21 करोड़ से बने स्मार्ट स्कूल, 20.25 करोड़ के दो हाईटेक क्रूज, 33.91 करोड़ से बने पंचकोशी परिक्रमा मार्ग का चौड़ीकरण, 62.89 करोड़ से राजकीय अस्पतान में बना एमसीएच विंग और 50.17 करोड़ से बना वाराणसी-गाजीपुर मार्ग पर सेतु निर्माण शामिल है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next