एप डाउनलोड करें

Free LPG Gas Cylinder : खुशखबरी, होली पर मुफ्त सिलेंडर देगी सरकार, बस करना होगा ये काम, जल्दी करें…

उत्तर प्रदेश Published by: Paliwalwani Updated Tue, 15 Mar 2022 10:37 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

योगी सरकार सत्ता में आने से पहले ही किये हुए वादों को पूरा करने की तैयारी जोर शोर से शुरू कर दी है। बतादे के जैसे ही उत्तरप्रदेश में योगी जी की सम्पूर्ण रूप से सरकार बन रही है उसकी तस्वीर साफ़ होते ही शुक्रवार को मुख्य सचिव ने बैठक बुलाई थी और उसमे चुनाव में किये गए सभी वादों को पूरा करने की बात की और उन वादों को पूर्ण करने की योजना भी बनाने की तैयारी भी कर दी है।

उत्तर प्रदेश में पूर्ण बहुमत से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन गई है। ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार बनने के बाद होली पर मुफ्त गैस सिलेंडर वितरित करने की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। भारतीय जनता पार्टी के चुनावी वादे के तहत पीएम उज्जवला योजना के सभी पात्र लाभार्थियों को पहला मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर होली पर दिया जाएगा। 60 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं के लिए सार्वजनिक परिवहन में मुफ्त यात्रा की व्यवस्था तथा मेधावी छात्रों को स्कूटी देने की योजना जमीन पर उतारी जाएगा। जिसके लिए शासन स्तर पर अभी से प्रयास शुरू हो गए हैं। एलपीजी सिलेंडर लेने के लिए आप को अपने गैस एंजेंसी के ऑफिस पर संपर्क करना होगा जहां पर औपचारिक्तातएं पूरी करने के बाद आप को मुफ्त में सिलेंडर दिया जाएगा।

वादों को जमीन पर उतारने का प्रयास

योगी सरकार की दूसरी पारी में जनता के लिए किए गए वादों को जमीन पर उतारने के लिए प्रयास शुरू हो गए हैं। नई सरकार के गठन की तस्वीर साफ होने के बाद शुक्रवार को मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने शासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में शामिल एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुख्य सचिव ने संकल्प पत्र के प्रत्येक बिंदु का अध्ययन कर टाइम लाइन तय कर वादों को जमीन पर उतारने के निर्देश दिए हैं। ‌

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next