एप डाउनलोड करें

‘गौशाला की सफाई करने और वहां पर लेटने से कैंसर ठीक हो…’, गौशाला के उद्घाटन समारोह में योगी के मंत्री महोदय ने कहा...

उत्तर प्रदेश Published by: Pushplata Updated Mon, 14 Oct 2024 10:54 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश सरकार में एक मंत्री ने काफी चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा कि गौशाला में लेटने और उसको साफ करने से कैंसर ठीक हो सकता है। वहीं गाय की पीठ सहलाने से कम हो सकता है। संजय सिंह गंगवार ने यह बात पीलीभीत में गौशाला के उद्घाटन समारोह में बोली। पीलीभीत में नोगवा पकड़िया में 55 लाख रुपये की लागत से कान्हा गौशाला को बनवाया गया है।

भारतीय जनता पार्टी के नेता संजय गंगवार ने कहा कि रोजाना जो भी ब्लड प्रेशर का मरीज है वह अगर गाय की पीठ पर हाथ फेरे तो जो वह ब्लड प्रेशर की गोली 20 एमजी की खाता होगा तो वह 10 एमजी पर आ जाएगा। ऐसा केवल दस दिन के अंदर ही हो जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि गायब के गोबर के ऊपले को भी सुलगा देंगे तो मच्छर भी आसपास नहीं आते हैं। गाय की हर एक चीज कहीं ना कहीं पर काम ही आती है।

गौशाला की सफाई करने से कैंसर सही हो जाएगा- संजय गंगवार

यूपी सरकार में राज्य मंत्री संजय गंगवार ने कहा कि अगर कोई भी शख्स गौशाला की सफाई करने लगे और वहां पर लेट जाए तो कैंसर भी ठीक हो सकता है। गाय से बहुत सी बीमारियां खत्म हो जाती हैं। गाय में पूरा ब्रह्मांड शामिल है। किसानों की चिंता के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि खेतों में आवारा पशु घूम रहे हैं और यह समस्या गायों के लिए सम्मान की कमी की वजह से पैदा हुई है।

उन्होंने आगे कहा कि हम अपनी मां की सेवा नहीं कर रहे हैं, इसलिए मां कहीं न कहीं हमें नुकसान पहुंचा रही हैं। उन्होंने मुसलमानों से गौशाला में आने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा कि ईद पर बनने वाली सेवइयां भी गाय के दूध की बनी होनी चाहिए।

संजय गंगवार का राजनीतिक सफर

गंगवार ने 2012 का विधानसभा चुनाव बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर लड़ा था और उनको उस समय हार का मुंह देखना पड़ा। साल 2017 में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया और पीलीभीत सीट से चुनाव जीतने में कामयाब हो गए। 2022 में वे फिर से चुनाव जीते और उन्हें मंत्री बनाया गया। संजय गंगवार का सुर्खियों में आने का काफी पुराना इतिहास रहा है। वह अपने मुखर स्वभाव और पूर्व भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी की ओलचना की वजह से भी सुर्खियों में बने रहे।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next