एप डाउनलोड करें

खुशखबरी : सरकार ने किया ऐलान, कर्मचारियों को महंगाई भत्ते के साथ मिलेगा बोनस, इन लोगों को होगा सीधा फायदा

राज्य Published by: Pushplata Updated Tue, 19 Sep 2023 10:31 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

हिमाचल प्रदेश सरकार की ओर से अहम ऐलान किया गया है. इसका फायदा वन निगम के कर्मचारियों को मिलने वाला है. दरअसल, हिमाचल प्रदेश सरकार की ओर से वन निगम के कर्मचारियों को महंगाई भत्ता देने का ऐलान किया है. इस ऐलान के साथ कई लोगों को फायदा होने वाला है. बता दें कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने वन निगम के कर्मचारियों को एक जनवरी 2022 से तीन प्रतिशत महंगाई भत्ता देने को मंजूरी दे दी. ऐसे में अब इससे उन कर्मचारियों के वेतन में भी इजाफा होगा और बढ़ी हुई सैलरी आएगी.

इसके अलावा दिहाड़ी श्रमिकों के लिए भी अहम ऐलान किया गया है. हिमाचल प्रदेश राज्य वन विकास निगम के निदेशक मंडल की 213वीं बैठक की अध्यक्षता करते हुए सुक्खू ने निगम के उन पात्र कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित करने को भी मंजूरी दे दी, जिन्होंने दिहाड़ी श्रमिकों के रूप में चार साल की सेवा पूरी कर ली है. इससे अब दिहाड़ी श्रमिकों नियमित रूप से कार्य कर सकेंगे.

बोनस

वहीं महंगाई भत्ते के साथ ही बोनस देने का फैसला भी किया गया है. एक बयान के अनुसार, निदेशक मंडल ने वर्ष 2022-23 के लिए निगम के कर्मचारियों को बोनस देने का फैसला किया है, जिससे लगभग 253 कर्मचारियों को फायदा होगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार वन निगम को मजबूत कर इसे आत्मनिर्भर एवं लाभकारी संगठन बनाने में पूरा सहयोग देगी. उन्होंने कहा कि वन निगम में कर्मचारियों की कमी की समस्या को दूर करने के लिए 100 वन मित्रों की नियुक्ति की जाएगी.

वेतन में इजाफा

ऐसे में हिमाचल प्रदेश सरकार की ओर से किए गए ऐलान से सैकड़ों कर्मचारियों को आने वाले वक्त में फायदा मिलने वाला है और इससे उनके वेतन में भी इजाफा देखा जाएगा, जिससे उनके पास ज्यादा रुपये आ सकेंगे

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next