एप डाउनलोड करें

rajsamand News : उदयपुर टीम ने मेवाड का दबदबा कायम रखा : बीकानेर की प्रियंका ने 1 ओवर में 3 विकेट लेकर ओवर हेट्रिक बनाई

राजसमन्द Published by: paliwalwani Updated Mon, 07 Oct 2024 01:24 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

राजसमन्द. Annu Rathore रुद्रांजली

राजसमन्द जिला मुख्यालय के समीप स्थित सेन्ट पॉल सीनियर सैकेण्डरी स्कूल, राजसमन्द में शिक्षा विभाग, राजसमन्द के तत्वाधान में आयोजित 7 दिवसीय दिनांक 04.10.24 से 10. 10.2024 तक चल रही 68 वी राज्य स्तरीय 17 वर्ष छात्रा क्रिकेट प्रतियोगिता में रविवार को जीत के लिये कडा संघर्ष देखने को मिला।

प्रतियोगिता के केन्द्राध्यक्ष एंव प्राचार्य फादर जॉनी मैथ्यू ने बताया कि प्रतियोगिता के तीसरे दिन राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में बालिकाओं ने जीत के लिये पूरा दम-खम लगाया व अपनी टीम को विजयश्री दिलाने में खेल को खेल की भावना से खेला। फादर ने बताया कि निदेशालय बीकानेर राजस्थान एवं जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक शिक्षा राजसमन्द द्वारा प्रतिनियुक्त निर्णायक मण्डल ने बडी मुस्तैदी से अपने निष्पक्ष निर्णय देते हुए तीसरे दिवस के खेल आयोजन को सआन्नद सम्पन्न करते हुए एक निष्पक्ष जज की भूमिका निभाई।

प्रतियोगिता के संयोजक रेण कुंवर राणावत ने बताया कि इस प्रतियोगिता में पर्यवेक्षक के रूप में प्रधानाचार्य राउमावि नेगडिया के दिशा निर्देश में तीसरे दिवस की खेल-कूद प्रतियोगिता निर्विवाद सम्पन्न हुई। राणावत के अनुसार कोर्ट नं. 1 सेन्ट पॉल स्कूल के मैदान पर हुए मुकाबले में कोटा की प्रतिक्षा ने 59 रन बनाकर नॉट आउट रही व उदयपुर व जोधपुर के बीच हुए मैच में उदयपुर की खिलाडी अंशिका ने 2 विकेट, नियति ने 2 विकेट एवं कृतिका ने 2 विकेट लेकर अपनी टीम को विजयश्री दिलाई।

प्रतियोगिता के कॉर्डिनेटर व मिडिया प्रभारी धर्मेन्द्र गुर्जर ने बताया कि आज के हुए मैचेज में कोर्ट नं. 1 पर बीकानेर की टीम ने कप्तान सरिता के नेतृत्व में शानदार प्रदर्शन करते हुए 154 रन से अपनी टीम को जीत का सेहरा बंधवाया जिसमें बीकानेर टीम की कंचन ने 8 चौके व 2 छक्के लगाकर एक केच लिया एंव केलम ने 3 चौके व 2 छक्के लगाकर 30 रन का स्कोर अपनी टीम के लिये योगदान दिया साथ ही बीकानेर टीम की प्रियंका ने 1 ओवर में 3 विकेट लेकर घातक गेंदबाजी करते हुए प्रतियोगिता की प्रथम हेट्रिक बनाई साथ ही टीम की मनिषा ने 6 चौके लगाकर कुल 33 रन बनाकर अपनी टीम के स्कोर में इजाफा किया जिसके विरूद्ध में डुंगरपूर टीम मात्र 20 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

कोर्ट नं. 1 के प्रभारी निर्मल सनाढ्य के अनुसार सेन्ट पॉल स्कूल के मैदान पर हुए मैचेज में जोधपुर बनाम नागौर के मैच में जोधपुर 22 रन से हनुमानगढ बनमा सीकर के मैच में हनुमान गढ 38 रन से शाहपुरा बनाम कोटा के मैच में कोटा 45 रन से, उदयपुर बनाम जोधपुर के मैच में उदयपुर 53 रन से विजय होकर एवं कोर्ट नं. 2 के प्रभारी राजेश गुर्जर के अनुसार पहले मैच में सांचोर बनाम ब्यावर में सोचौर 8 विकेट से जयपुर बनाम गंगानगर टीम के मैच में जयपुर 7 रन से बीकानेर बनाम डुंगरपुर के मैच में बीकानेर 133 रन से बालोतरा बनाम सांचौर के मैच में बालोतरा टीम 30 रन से विजयी रही।

इसी तरह कोर्ट नं. 3 के प्रभारी ख्यालीलाल विजयवर्गीय के अनुसार जे.के. स्टेडियम पर हुए मैचेज में चुरू बनमा जोधपुर ग्रामीण के मैच में चुरू 8 विकेट से विजय हुई जिसमें चुरू की सरिता ने 3 विकेट लिये राजसमन्द बनाम अजमेर के मैच में अजमेर 75 रन से विजयी हुई. जिसमें अजमेर की रोशन ने 54 रन नाबाद बनाते हुए 2 ओवर में 3 विकेट लिये, चुरू बनमा कुंचामन डीडवाना के मैच में चुरू 7 विकेट से विजयी रही जयपुर बनाम पाली के मैच में जयपुर 10 विकेट से विजयी रही जिसमें जयुपर की गौरवी 32 रन नाबाद बनाते हुए रितु ने 2 विकेट एंव भाविका ने 2 विकेट लेकर अपनी टीम को विजयश्री दिलाई।

प्रतियोगिता के फिल्ड मार्शल प्रमोद पुर्बिया ने बताया कि दिनांक 07.10.2024 को प्रथम मैच चित्तौडगढ बनाम कोटा (प्रातः 7:30 बजे) बीकानेर बनाम चुरू (सेन्ट पॉल स्कूल खेल मैदान पर प्रातः 8:00 बजे), उदयपुर बनाम जयपुर (सेन्ट पॉल स्कूल खेल मैदान पर प्रातः 10 :00 बजे), बालोतरा बनाम अजमेर (जे.के. स्टेडियम पर प्रातः 8:30 बजे), हनुमानगढ बनाम चित्तौडगढ़ बनाम कोटा की विजेता से जे. के. स्टेडियम में प्रातः 11 बजे आयोजित होगा। प्रतियोगिता की संयोजक रेणु कुंवर राणावत ने बताया कि मैच नं 1 10 ओवर को होगा एवं शेष सभी क्वाटर फाईनल मैच 12 ओवर के होंगे।

आज के हुए मैचेज में कोर्ट नं.1 पर हुए मैच में नताशा एंव अंशिका ने 100 रन की पार्टनरशिप करते हुए शानदार प्रदर्शन किया। इस पुरी प्रतियोगिता में अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी शिव कुमार व्यास. उपजिला शिक्षा अधिकारी शारीरिक शिक्षा राजसमन्द डॉ. बालमुकुन्द वैष्णव स्थानीय विद्यालय की शारीरिक शिक्षक राजेश पालीवाल, स्थानीय विद्यालय के आशीष वासु एवं विद्यालय परिवार राज्य भर से आए खिलाड़ी, दल प्रभारी एवं उनके प्रशिक्षकों का हर संभव अच्छी व्यवस्था उपलब्ध कराने में दिन-रात लगे हुए हैं।

नवरात्रि के अवसर को देखते हुए राज्य भर से आई हुई कन्याओं कों एक दिन का स्नेह भोज भारतीय जनता पार्टी राजसमन्द के जिलाध्यक्ष मानसिंह बारहठ एवं एक दिन का स्नेह भोज स्थानीय शारीरिक शिक्षक अमिताभ राठौड़ की तरफ से दिया जा रहा है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next