एप डाउनलोड करें

मुकेश अंबानी दिवालिया कंपनी की किस्मत बदलेंगे : कर्ज में डूबी टेक्सटाइल कंपनी सिंटेक्स इंडस्ट्रीज

निवेश Published by: Paliwalwani Updated Fri, 25 Mar 2022 01:20 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

कर्ज में डूबी टेक्सटाइल कंपनी सिंटेक्स इंडस्ट्रीज की किस्मत बदलने वाली है. दरअसल, इस कंपनी के लिए मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) ने एसेट्स केयर एंड रिकंस्ट्रक्शन एंटरप्राइज (एसीआरई) के साथ मिलकर बोली लगाई है. बोली को कर्जदाताओं की समिति से मंजूरी मिल गई है. अब राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) के पास भेजा गया है. एनसीएलटी से मंजूरी मिलना जरूरी है.

रिलायंस और एसीआरई ने शेयर बाजार को भेजी जानकारी में कहा कि सिंटेक्स इंडस्ट्रीज के समाधान पेशेवर ने एनसीएलटी की अहमदाबाद पीठ के समक्ष समाधान योजना दाखिल की है. इन दोनों कंपनियों ने कहा, ‘‘कंपनी के अंतरिम समाधान पेशेवर ने 23 मार्च 2022 को एनसीएलटी की अहमदाबाद पीठ के समक्ष सीओसी द्वारा स्वीकृत समाधान योजना को दिवाला और ऋणशोधन अक्षमता संहिता, 2016 की धारा 30(6) के तहत दायर कर दिया है.

बीते मंगलवार से ही स्टॉक एक्सचेंज बीएसई और एनएसई ने सिंटेक्स इंडस्ट्रीज में ट्रेडिंग को बैन कर दिया है. अब निवेशक किसी भी शेयर की खरीद या बिक्री का काम नहीं कर सकते हैं. सिंटेक्स की बात करें तो ये कपड़ा निर्माता कंपनी है. सिंटेक्स इंडस्ट्रीज के खिलाफ दिवाला कार्यवाही पिछले साल अप्रैल में शुरू की गई थी. 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next