एप डाउनलोड करें

सेफसिटी कार्यक्रम के तत्वाधान में महिला सुरक्षा एवम महिला अधिकारों पर जागरूकता कार्यक्रम

इंदौर Published by: Paliwalwani Updated Fri, 23 Dec 2022 02:24 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

इंदौर : कलेक्टर महोदय श्री इलैया राजा टी और शासन के निर्देशानुसार महिला बाल विकास विभाग जिला इंदौर द्वारा लगातार सेफसिटी कार्यक्रम के तत्वाधान में महिला सुरक्षा एवम महिला अधिकारों पर जागरूकता कार्यक्रम,प्रशिक्षण,कार्यशाला, सामुदायिक संवाद का आयोजन कर रहा है,आज इसी कड़ी में जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री रामनिवास बुधोलिया एवम डायरेक्टर आईआईटी इंदौर डॉ सुहास जोशी के मुख्य आतिथ्य , डीन डॉ प्रीती शर्मा, रजिस्ट्रार आईआईटी इंदौर डॉ सी पी होता के विशेष आतिथ्य में आईआईटी इंदौर में प्रशिक्षण सह कार्यशाला का आयोजन किया गया।

जिसमे आईआईटी इंदौर का समस्त स्टॉफ और छात्र छात्राओं ने भागीदारी दी। आईआईटी इंदौर की वूमेन सेल कन्वेनर डॉ किरण बाला द्वारा स्वागत उद्बोधन दिया गया और पुष्पगुच्छ से सभी अतिथियों का स्वागत किया गया। डायरेक्टर आईआईटी इंदौर ने अपने उद्बोधन में वूमेन सेफ्टी के की पॉइंट को बताया और सभी को आत्म जागरूक एवम आत्म निर्भर होने की सलाह दी। डीन मेडम के द्वारा कुछ स्टोरी के माध्यम से महिलाओं की हिम्मत और सेल्फडेफेंस के औजार के रुप में कराटे की महत्ता को बताया और बताया कि कैसे एक लड़की या महिला खुद को कमजोर न समझे और विरोध करना प्रारंभ करे तो लोग गलत हरकत करने से डरते हैं।

जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री रामनिवास बुधौलिया जी ने महिला बाल विकास विभाग द्वारा चलाए जा रहे सेफसिटी कार्यक्रम के उद्देश्य ,विभाग की प्राथमिकताएं और किए जा रहे प्रयासों के बारे में बताया और उन्होंने आवाहन किया कि महिलाओं को हिंसा सहना नही है,अपनी चुप्पी तोड़ना है।साथ ही आगामी प्रवासी भारतीय सम्मेलन एवम इन्वेस्टर सम्मेलन के लिए भी डायरेक्टर महोदय से बात की।  प्रशासक वन स्टॉप सेंटर एवम सेफसिटी नोडल अधिकारी डॉ वंचना सिंह परिहार द्वारा पीपीटी प्रेजेंटेशन के माध्यम से समस्त हेल्पलाइन नंबर, वन स्टॉप सेंटर योजना और उसके कार्यों के बारे में विस्तृत चर्चा की साथ ही ममता संस्था यूनिसेफ की भारती श्रीवास्तव द्वारा कार्यक्रम का समन्व्यय किया गया तथा अंत में डॉ होता, रजिस्ट्रार आईआईटी इंदौर द्वारा धन्यवाद उद्बोधन दिया गया.

जिसमे उन्होंने आईआईटी इंदौर द्वारा महिला सुरक्षा के लिए किए जा रहे प्रयासों को और आगे आने वाले समय में वो क्या क्या योजना बनाकर महिला सुरक्षा के लिए प्रयास कर रहे का विस्तृत विवरण दिया गया,साथ ही उन्होने सेफसिटी कार्यक्रम में प्रशासन के साथ सहयोग की बात कही और आईआईटी इंदौर में महिला कर्मचारियों के लिए बनाए गए विश्राम कक्ष का उद्घाटन भी करवाया।मंच संचालन डॉ पूजा दत्ता एसिस्टेंट रजिस्ट्रार द्वारा किया गया। सीनियर कंसल्टेंट डॉ मोनिका, अक्षर सामाजिक सेवा समिति की राष्ट्रीय समन्वयक जया शेट्टी और भी अन्य गणमान्य व्यक्ति कार्यक्रम में उपस्थित हो कार्यक्रम को सफल बनाया।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next