एप डाउनलोड करें

लड़की चिल्लाती रही, फिर भी दुपट्‌टा पकड़कर घसीटते रहे: पीठ-सिर पर चाकू से किए वार; ट्यूशन पढ़ाकर लौट रही युवती से रेप की कोशिश

अपराध Published by: Pushplata Updated Fri, 01 Sep 2023 11:10 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

लखनऊ में रक्षा बंधन पर ट्यूशन पढ़ाकर स्कूटी से लौट रही टीचर को रास्ते में 3 युवकों ने किडनैप कर लिया। स्कूटी से गिराकर घसीटते हुए सुनसान जगह ले गए। लड़की चिल्लाती रही, वह छोड़ने के लिए गिड़गिड़ाती रही। लेकिन दरिंदों का दिल नहीं पसीजा। इसके बाद रेप करने की कोशिश की। विरोध करने पर दोनों हाथ, पीठ और सिर पर चाकू से वार किए।

हमले में युवती गंभीर रूप से घायल हो गई। फिलहाल, युवती का ICU में भर्ती है। पुलिस जांच में सामने आया है कि आरोपी युवक ट्यूशन टीचर से एकतरफा प्यार करता था। कई दिनों से टीचर को परेशान कर रहा था। आरोपी घरों में पुताई का काम करता है। वह नशे का आदी है। टीचर ने भी डॉक्टर से बताया कि आरोपी उसे कई दिनों से परेशान करते थे। 

घर के पास वारदात को दिया अंजाम

बंथरा स्थित एक कालोनी में पूर्व सैन्यकर्मी की 20 साल की बेटी अपने परिवार संग रहती है। युवती बच्चों को ट्यूशन पढ़ाती है। रोज की तरह बुधवार शाम करीब 7 बजे ट्यूशन पढ़ाने के बाद स्कूटी से वापस घर लौट रही थी। इस बीच कॉलोनी में रहने वाले पंकज रावत और उसके दो साथियों ने उसको रोक लिया। युवती के विरोध करने पर स्कूटी से गिरा दिया।

स्कूटी पंचर कर दी, दुपट्‌टा पकड़कर घसीटा

आरोपियों ने युवती को स्कूटी से गिरा दिया और उसकी स्कूटी पंचर कर दी। इसके बाद युवती का दुपट्टा पकड़कर उसको घसीटते हुए सुनसान में ले गए। जहां युवती से रेप करने की कोशिश करने लगे। मगर, युवती चिल्लाने लगी। इसके बाद पंकज ने चाकू से उस पर हमला कर दिया। हमले में युवती के सिर, पीठ, हाथ पर घाव लगे। इसी बीच आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे। भीड़ को आता देख आरोपी वहां से फरार हो गए।

युवती ने लोगों को अपने बारे में जानकारी दी। इसके बाद लोगों ने परिजनों को घटना की जानकारी दी। फिर परिजनों ने युवती को इलाज के लिए कमांड अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका ICU में इलाज चल रहा है। इधर, आरोपी पंकज ने वारदात को अंजाम देने के बाद मोबाइल बंद कर फरार हो गया। हालांकि पुलिस पंकज के सोशल मीडिया अकाउंट, दोस्तों और रिश्तेदारों से उसके हर ठिकाने की तलाश कर रही है।

इलाके में आक्रोश, लोगों ने पैदल मार्च निकाला

युवती के साथ हुई इस घटना से नाराज कॉलोनी के लोगों ने गुरुवार शाम पैदल मार्च निकाला। लोगों ने मांग है कि पुलिस आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे। जिससे दोबारा कोई ऐसी घटना को अंजाम देने की कोशिश न कर सके। साथ ही इलाके की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जाए।

DCP बोले- युवती के शरीर पर चाकू के पांच निशान

DCP पूर्वी हृदेश कुमार के मुताबिक, युवती की मेडिकल रिपोर्ट में पांच चाकू के वार और चोट के निशान मिले हैं। जिसमें सिर, दोनों हाथ पर एक-एक और पीठ पर दो चाकू के वार किए है। युवती ने डॉक्टर को एक युवक के ही हमले की बात कही है। पिता की तहरीर पर आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तीन टीम तलाश कर रही है। आरोपी नशेबाज है। उसकी मिलने वाले हर संभव स्थान पर दबिश दी जा रही है। CCTV और परिजनों की निशानदेही पर आरोपी युवक की तलाश में दबिश दे रही है। पुलिस का दावा है कि अगले 24 घंटे में गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next