एप डाउनलोड करें

GST सुपरिटेंडेंट बोला-काम कराना है तो शादी कराओ, काम के बदले शादी करवाने का महिला वकील पर बना रहा दबाव...

अपराध Published by: Paliwalwani Updated Fri, 20 Aug 2021 05:13 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

सर्विस टैक्स कार्यालय में तैनात GST के सुपरिटेंडेंट (उम्र 52 वर्ष) का एक तरफा प्यार सुर्खियां बना हुआ है। सेल टैक्स की महिला वकील के यहां कार्यरत एक 25 साल की युवती से शादी की जिद पर अड़ा है। सुपरिटेंडेंट शादीशुदा है और उसका 19 साल का बेटा है। सुपरिटेंडेंट द्वारा लगातार फोन करने से महिला वकील तनाव में है। जब महिला वकील गुमानपुरा थाने में शिकायत करने पहुंची तो उस दौरान भी GST सुपरिटेंडेंट का फोन आया। महिला वकील ने स्पीकर ऑन करके बात की और सीआई को फोन पकड़ा दिया। इस पर अधिकारी ने सीआई से भी अकड़ कर बात की। सीआई ने बताया कि अधिकारी शराब के नशे में लग रहा है।

महिला वकील ने GST सुपरिटेंडेंट हुकुमचंद मीणा पर आरोप लगाते हुए शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। साथ में बातचीत की रिकॉर्डिंग भी दी है। इसमें सुपरिटेंडेंट काम के बदले युवती को अपने पास भेजने की बात कह रहा है। डिप्टी अंकित जैन ने बताया कि महिला वकील की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार पीड़ित महिला वकील नीलम आनंद का शॉपिंग सेंटर गुमानपुरा में कर सलाहाकार ऑफिस है। पीड़ित महिला वकील ने बताया कि कर (टैक्स) संबंधी काम के लिए अक्सर आना-जाना लगा रहता है। उनके ऑफिस में एक युवती भी काम करती है। 10 अगस्त को मेरे क्लाइंट के एक नोटिस को लेकर मैंने महिला कर्मचारी को GST सुपरिटेंडेंट के पास भेजा था।

7 दिन बाद GST सुपरिटेंडेंट ने मेरे मोबाइल नंबर पर कॉल कर मेरे साथ काम करने वाली युवती से फोन पर बात करवाने को कहा। अधिकारी ने महिला से मोबाइल नंबर व फोटो मांगे और CAD सर्किल पर आकर मिलने को कहा। इस बात पर कार्मिक युवती ने आपत्ति जताई। यह सुनकर मुझे शक हुआ तो अधिकारी से कारण पूछा। उसने बोला कि आप मुझसे शादी करोगी क्या? इसके बाद वह युवती से शादी करने की जिद पर अड़ा रहा। मना करने पर अश्लील शब्दों का भी उपयोग किया। इसके बाद कहने लगा कि कुछ लेने के लिए देना पड़ता है। आपके कर संबंधी सारे काम करवा दूंगा। आप मुझे युवती दे दो।

महिला वकील ने बताया कि इसके बाद अधिकारी लगातार फोन कर युवती से बात कराने की जिद पर अड़ा रहा। उसे मना किया तो कह दिया कि आपकी क्लाइंट का मैंने पहले केस फाइन किया था। उसके (रिश्वत के) पैसे मुझे नहीं दिए थे। अब बदले में मेरी युवती से बात करके शादी करवानी होगी। महिला वकील का कहना है कि GST सुपरिटेंडेंट पिछले 3 दिन से दिन-रात फोन करके कार्मिक युवती से शादी करने की जिद कर रहा है। महिला वकील ने थाने में पहुंच इसकी शिकायत कर कार्रवाई की मांग की।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next