एप डाउनलोड करें

Bollywood : रियल क्राइम पर बनी हैं ये रोंगटे खड़े कर देने वाली फिल्में, इन ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर हैं उपलब्ध

बॉलीवुड Published by: Pushplata Updated Wed, 02 Oct 2024 04:35 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

Movies Based On Real Crime: फिल्म और सीरीज लवर्स के लिएप्लेटफॉर्म किसी खजाने से कम नहीं है। यहां दर्शकों को अपने पसंदीदा जॉनर की लगभग सभी फिल्में देखने को मिल जाती हैं, जिन्हें वह आराम से बैठकर कहीं भी और कभी देख सकते हैं। ओटीटी पर रोमांस, थ्रिलर, हॉरर, कॉमेडी सभी तरह की मूवीज और सीरीज मौजूद हैं।

हालांकि, आज हम आपको यहां उन फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं, जो रियल क्राइम पर बनी हैं। फिर चाहें वो विक्रांत मैसी की ‘सेक्टर 36’ हो या इरफान खान की ‘तलवार’। इन फिल्मों में क्राइम देखने के बाद हर किसी का दिमाग हिल गया था। चलिए आपको बताते हैं रोंगटे खड़े कर देने वाली उन फिल्मों के बारे में।

सेक्टर 36

आदित्य निंबालकर के निर्देशन में बनी विक्रांत मैसी स्टारर यह मूवी इसी महीने ओटीटी प्लेटफॉर्मपर रिलीज हुई है। इसमें एक्टर का अभिनय देखने के बाद हर किसी ने उनकी तारीफ की। बता दें कि यह फिल्म साल 2006 मेंके सेक्टर 31 के निठारी गांव में हुए रियल हत्याकांड पर आधारित है, जिसमें देखने को मिला कि कैसे एक साइको किलर ने लगभग 24 से ज्यादा बच्चों को मौत के घाट उतार दिया था।

तलवार

इरफान खान और कोंकणा सेन शर्मा स्टारर यह मूवी साल 2015 में रिलीज हुई थी, जिसका निर्देशन मेघना गुलजार ने किया था। यह मूवी भी साल 2008 में नोएडा में हुए दोहरे हत्याकांड पर आधारित है। इस खौफनाक हत्याकांड ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। इस रोंगटे खड़े कर देने वाली मूवी को ओटीटी प्लेटफॉर्मपर देखा जा सकता है।

नो वन किल्ड जेसिका

रानी मुखर्जी और विद्या बालन स्टारर मूवी ‘नो वन किल्ड जेसिका’ साल 2011 में रिलीज हुई थी, जिसे उस समय लोगों ने काफी पसंद किया था। इस क्राइम ड्रामा मूवी का निर्देशन राजकुमार गुप्ता ने किया था। यह थ्रिलर मॉडल जेसिका लाल की रियल स्टोरी बताती है, जिसकी एक रेस्तरां में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मूवी को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है।

दिल्ली क्राइम

यह एक वेब सीरीज है, जिसके अभी तक दो पार्ट आ चुके हैं और इस सीरीज के पहले पार्ट मेंमें हुए निर्भया कांड की कहानी दिखाई गई है। इस सीरीज को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है।

रमन राघव 2.0

नवाजुद्दीन सिद्दीकी और विक्की कौशल स्टारर यह मूवी भी एक रियल साइको किलर पर बनी है, जिसे ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर देखा जा सकता है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next