एप डाउनलोड करें

MP Weather Update : इंदौर, उज्जैन, अशोकनगर व नर्मदापुरम जिलों में भारी बारिश होने का एलर्ट जारी

भोपाल Published by: Paliwalwani Updated Fri, 14 Jul 2023 10:57 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

भोपाल :

  • मध्यप्रदेश में बारिश से फिलहाल राहत के आसार नजर नहीं रहे हैं। प्रदेश में अभी कुछ और दिन मूसलाधार बारिश होने का दौर जारी रहेगा। इसी के चलते सीहोर, बैतूल और हरदा जिले में अति भारी बारिश होने का ऑरेंज एलर्ट जारी हुआ हैं। इसके साथ ही इंदौर, उज्जैन, अशोकनगर व नर्मदापुरम जिलों में भारी बारिश होने का एलर्ट जारी किया हैं।

छिन्दवाड़ा, सिवनी, बैतूल, विदिशा ,हरदा, गुना, अशोकनगर, सीहोर, धार, रतलाम में भारी बारिश का अनुमान लगाया हैं। वहीं मौसम विभाग ने रतलाम, देवास,आगर, गुना व शिवपुरी जिलों में भारी से अति भारी बारिश होने का यलो एलर्ट जारी किया हैं।

मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने वज्रपात का भी एलर्ट जारी किया हैं। छिदवाडा, विदिशा, रायसेन राजगढ़, बुरहानपुर खंडवा, झाबुआ, धार, भोपाल, नर्मदापुरम, इंदौर जैसे संभागों के जिलों के साथ प्रदेश के अधिकतर जिलों में रेनफॉल एक्टिविटी हैं। फिलहाल मौसम में विशेष कोई परिवर्तन का अनुमान नहीं लगाया गया हैं।

सीनियर मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि, बीते 24 घंटे में ग्वालियर-चंबल संभाग के ऊपर साइक्लोनिक सर्कुेलेशन सक्रिय हैं। जिसकी वजह से कुछ जिलों में भारी बारिश होने का अनुमान लगाया हैं।

मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक प्रदेश में तेज बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं आज प्रदेश के 23 जिलों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। बता दें कि अब तक प्रदेश में 13 प्रतिशत से ज्यादा बारिश हो चुकी है।

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने एक दर्जन से भी ज्यादा जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। विदिशा, राजगढ़, खंडवा, नीमच, मंदसौर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुर, अनूपपुर, उमरिया, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, पन्ना, सागर, दमोह, छतरपुर में बारिश का येलो अलर्ट जारी है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next