एप डाउनलोड करें

आज का राशिफल 31 जुलाई 2024 : मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल : किन राशि वालों को रहना होगा सावधान

ज्योतिषी Published by: paliwalwani Updated Wed, 31 Jul 2024 01:02 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

मेष (Aries) आज का राशिफल : च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ 

आज का राशिफल बताता है कि मेष राशि के जातकों के लिए आज के दिन आप अपनी सूझबूझ और बुद्धि से अपने कार्यों को ठीक से पूरा करने में सक्षम होंगे। योजनाबद्ध तरीके से काम करने से आपको बड़ी सफलता मिल सकती है। घर में दोस्त या मेहमान आ सकते हैं। छात्रों को अपनी पढ़ाई के बारे में किसी भी तरह का स्पष्टीकरण नहीं देना चाहिए। भोजन से संबंधित व्यवसाय धीरे-धीरे व्यवस्थित हो रहा है। पति-पत्नी के आपस में अच्छे संबंध बन सकते हैं।

● चौबोली की प्रेम कहानी

● हिंदू धर्म में सुंदरकांड पाठ का विशेष महत्व : यहां पढ़ें

आज का प्रेरक प्रसंग : धीरे चलो

वृषभ (Taurus) आज का राशिफल : ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो

आज का राशिफल बताता है कि वृषभ राशि के जातक के लिए आज के दिन जमीन-जायदाद और निवेश जैसी गतिविधियों में व्यस्त हो सकते हैं। कोई शुभ समाचार भी प्राप्त हो सकता है। आप हर कार्य में रुचि लेंगे और अपनी क्षमता के अनुसार कार्य को पूरा करेंगे। सब कुछ ठीक होने पर भी मन में नकारात्मक विचार उत्पन्न हो सकते हैं। प्रकृति के साथ और ध्यान में कुछ समय बिताने से आपको सुकून मिलेगा। युवाओं को अपने करियर संबंधी कार्यों में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। व्यावसायिक गतिविधियों में वृद्धि होगी। पारिवारिक वातावरण सुखद हो सकता है। सेहत थोड़ी कमजोर हो सकती है।

मिथुन (Gemini) आज का राशिफल : का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह 

आज का राशिफल बताता है कि मिथुन राशि के जातकों के लिए आज के दिन आप भावनात्मक रूप से मजबूत होंगे। ज्ञानवर्धक और रोचक गतिविधियों में समय बीतेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का कार्यक्रम भी बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में भी सकारात्मक बदलाव का अनुभव करेंगे। अचानक कोई कठिनाई और समस्या उत्पन्न हो सकती है। समझ और सावधानी से तुम इससे बाहर निकलोगे। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों के संपर्क में रहना आपके लिए मानहानि का स्रोत हो सकता है। कार्यक्षेत्र में अधिक ध्यान देने की जरूरत है। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा हो सकता है। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

● कहानी : हार की जीत- सुदर्शन

● जामुन खाने के फायदे : एक बेहतरीन फल...

कर्क (Cancer) आज का राशिफल : ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  

आज का राशिफल बताता है कि कर्क राशि के जातकों के लिए आज के दिन समय सम्मान देता है और प्रतिष्ठा को बढ़ाता है। धर्म-कर्म और आध्यात्मिक कार्यों में रुचि रहेगी। वाहन या घर से जुड़े कागजात अपने पास रखें। कभी-कभी किसी विशेष विषय के बारे में जानने की इच्छा आपको अपने लक्ष्य से भटका सकती है। किसी प्रकार की व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा में हानि हो सकती है। पति-पत्नी के संबंध मधुर हो सकते हैं। यूरिन इन्फेक्शन जैसी समस्या उत्पन्न हो सकती है।

 चाणक्य के इन 5 श्लोक में छिपा है बुद्धिमान व्यक्ति बनने का राज,जानिए

सिंह (Leo)आज का राशिफल : मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे

आज का राशिफल बताता है कि सिंह राशि के जातक के लिए आज के दिन मानसिक रूप से आप खुद को मजबूत महसूस कर सकते हैं। आप अपने व्यक्तित्व को निखारने पर विशेष ध्यान देंगे। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात के बाद लाभकारी योजना बनेगी। पैसों से जुड़े किसी भी तरह के मामले को न सुलझाएं।  रिश्तेदारों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी। कार्यक्षेत्र में किसी प्रकार का स्थान या कार्य प्रणाली बदलने की जरूरत है। मौसमी बीमारियां परेशान कर सकती हैं।

चाणक्य के इन 5 श्लोक में छिपा है बुद्धिमान व्यक्ति बनने का राज,जानिए

कन्या (Virgo) आज का राशिफल : ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो 

आज का राशिफल बताता है कि कन्या राशि के जातकों के लिए आज के दिन अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखकर अपनी विशेष प्रतिभा को जगाने में समय व्यतीत होगा। खासकर छात्रों को परीक्षा में सफलता मिलेगी। अत्यधिक आत्म-विवादास्पद होने से आपके व्यक्तिगत और पारिवारिक जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। किसी धार्मिक उत्सव में गलतफहमी के कारण किसी से विवाद हो सकता है। कार्यक्षेत्र में कार्यों के बीच कुछ रुकावटें आ सकती हैं। जीवनसाथी से विवाद हो सकता है। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

 500 साल पुराने इस मंदिर में मांगी हर मन्नत साल भर में हो जाती है पूरी..

तुला (Libra) आज का राशिफल : रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते

आज का राशिफल बताता है कि तुला राशि के जातकों के लिए आज के दिन किसी काम में अच्छी सफलता मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। तो आप दिन भर की थकान को भूल जाएंगे। किसी प्रतिस्पर्धी क्षेत्र में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। करियर और निजी गतिविधियों में आप अपने अहंकार को आड़े नहीं आने देंगे। नहीं तो किया हुआ काम खराब हो सकता है। अति जल्दबाजी और उत्साह किसी के साथ संबंध खराब कर सकता है। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात आपके व्यवसाय में मददगार साबित हो सकती है। पारिवारिक वातावरण मधुर हो सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

● प्रेरणादायक कहानी : अब पछताये होत क्या जब चिड़ियाँ चुग गई खेत

वृश्चिक (Scorpio) आज का राशिफल : तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  

आज का राशिफल बताता है कि वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज के दिन आप अपने व्यवहार और मृदुलता से खराब संबंधों को सुधारने में सफल होंगे। कई बार आपका हंसमुख स्वभाव दूसरों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है। घर में भी किसी छोटी बात को लेकर परिवार के सदस्यों के साथ गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं। इस समय आपकी कोई बात सामने आ सकती है। पति-पत्नी के बीच अहंकार को लेकर विवाद हो सकता है। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

● कहानी : दुखवा मैं कासे कहूँ मोरी सजनी-चतुरसेन शास्त्री

धनु (Sagittarius) आज का राशिफल : ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे

आज का राशिफल बताता है कि धनु राशि के जातकों के लिए आज के दिन लाभ के नए रास्ते खुलेंगे। किसी भी लंबे समय से चली आ रही चिंता को दूर किया जा सकता है जिससे मन को शांति मिलेगी। आर्थिक मामलों में कोई पक्का और महत्वपूर्ण फैसला भी सफल होगा। विरोधियों की हरकतों को नज़रअंदाज न करें। छोटी सी बात को लेकर किसी से विवाद हो सकता है। अपने मिजाज को काबू में रखना जरूरी है। बच्चों को तनाव मुक्त करने के लिए कुछ समय उनके साथ बिताएं। व्यावसायिक गतिविधियाँ ठीक से चल रही होंगी, जीवनसाथी के साथ कुछ अनबन की स्थिति बन सकती है। तनाव थकान और कमजोरी का कारण बन सकता है।

 सपने में दिख रहे हैं केचुएं तो रहिए सतर्क

मकर (Capricorn) आज का राशिफल : भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी 

आज का राशिफल बताता है कि मकर राशि के जातकों के लिए आज के दिन किसी सपने को साकार करने से मानसिक राहत मिल सकती है। समय बहुत महत्वपूर्ण है, इसका सदुपयोग करें। अगर आप नया घर या संपत्ति खरीदने की सोच रहे हैं तो आपका फैसला बिल्कुल सही है। काम ज्यादा हो सकता है। मेहनत की जगह परिणाम कम मिल सकता है। विद्यार्थी अधिक समय सोचने में व्यतीत कर सकते हैं। जिससे कोई भी सफलता हाथ से निकल सकती है। व्यवसायी महिलाएं विशेष रूप से अपने व्यवसाय पर अधिक ध्यान देंगी। पति-पत्नी के संबंध मधुर बने रहेंगे। पेट से संबंधित किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न हो सकती है।

● प्रेरणादायक कहानी : सीख जो जीवन बदल दे

कुंभ (Aquarius) आज का राशिफल : गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

आज का राशिफल बताता है कि कुंभ राशि के जातकों के लिए आज के दिन पिछले कुछ समय से चली आ रही बाधाओं को दूर करने में आज का दिन सफल होगा। तो आपको भी आत्मसंतुष्टि का अहसास होगा। राजनीतिक और सामाजिक गतिविधियों में विशेष योगदान रहेगा। सावधान रहें कि कोई अपने ही करीबी दोस्त को धोखा दे सकता है। युवाओं के करियर के प्रति लापरवाही भविष्य के लिए हानिकारक साबित हो सकती है। कार्यक्षेत्र में किसी खास व्यक्ति से मुलाकात उन्नति और विजय में सहायक होगी। पति-पत्नी के संबंध मधुर होंगे।

मीन (Pisces) आज का राशिफल : दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची 

आज का राशिफल बताता है कि मीन राशि के जातकों के लिए आज के दिन  बड़ों का स्नेह और आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। किसी जरूरतमंद की मदद करने से खुशी मिलेगी। अपने सिद्धांतों से किसी भी तरह से समझौता न करें। भाइयों से मधुर संबंध बनाए रखें। छात्र पढ़ाई से विचलित हो सकते हैं और गलत गतिविधियों में संलग्न हो सकते हैं। ऐसे में कोर्स पूरा करने में दिक्कत हो सकती है। मशीन या तेल से संबंधित व्यवसाय बहुत लाभदायक हो सकता है। काम की अधिकता के कारण आप परिवार पर ध्यान नहीं दे पाएंगे।

 खूबसूरत दिखना है तो आज से अपनाएं ब्यूटी का सीटीएमपी फार्मूला, जानें क्या है ?

ये खबर भी पढ़े : 

Health Tips : कई दिनों से पेट नहीं हो रहा साफ, गंदगी का बोझ बढ़ रहा है, इन 4 आयुर्वेदिक नुस्खों का करें सेवन बॉडी के साथ दिमाग भी होगा हल्का

Whatsapp पर मैसेज शेड्यूल करना हुआ आसान, जानें कैसे काम करता है ये फीचर

सिम खरीदने का नियम बदल गया है : उल्लंघन करने पर लगेगा 10 लाख का जुर्माना...!

Toll Tax Rules : यदि आप इन पांच श्रेणियों में आते हैं तो टोल टैक्स देने की नहीं है जरूरत, जानें क्या है आपका अधिकार

● 500 साल पुराने इस मंदिर में मांगी हर मन्नत साल भर में हो जाती है पूरी..

चाणक्य के इन 5 श्लोक में छिपा है बुद्धिमान व्यक्ति बनने का राज,जानिए

● कहानी : कफ़न- प्रेमचंद

● मूत्राशय की जलन (मूत्र में जलन) : डॉक्टर से जानें इसका कारण और इलाज

● Whatsapp पर मैसेज शेड्यूल करना हुआ आसान, जानें कैसे काम करता है ये फीचर

● सिम खरीदने का नियम बदल गया है : उल्लंघन करने पर लगेगा 10 लाख का जुर्माना...!

● भारत सरकार ने महिलाओं को दी खुशखबरी, अब पति के अलावा इन्हें भी बनाया जा सकता है पेंशन का नॉमिनी

Baby Girl Hindi Name: मां दुर्गा के नाम पर रखें, बेटी का नाम, देखें Baby Girl Name List in Hindi

 Weightloss Trick : घर बैठे हॉरर फिल्म देखने से भी कम हो सकता है मोटापा, 
आधे घंटे ट्रेडमिल पर दौड़ने से ज्यादा असरदार है यह तरीका

 क्या डार्क सर्कल की वजह से बेजान दिखने लगा है आपका चेहरा?, इन तरीकों से करें हल्दी का इस्तेमाल,
लौट आएगा निखार


•┄┅═══❁✿❁❁✿❁═══┅┄•

● Disclaimer : इस लेख में दी गई ज्योतिष जानकारियां और सूचनाएं लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. पालीवाल वाणी इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले इससे संबंधित पंडित ज्योतिषी से संपर्क करें.

!! आओ चले बांध खुशियों की डोर...नही चाहिए अपनी तारीफो के शोर...बस आपका साथ चाहिए...समाज विकास की ओर !!

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next