एप डाउनलोड करें

आज का राशिफल 18 जून 2023 : मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल : सरकारी क्षेत्रों से लाभ मिलने के योग, गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी

ज्योतिषी Published by: Paliwalwani Updated Sun, 18 Jun 2023 06:00 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

मेष आज का राशिफल च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ

आज का राशिफल बताता है कि मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी. जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा. कल आपको नई नौकरी का भी ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी. आप अपने मन में चल रही समस्याओं को अपने किसी खास मित्र से सांझा करेंगे. व्यवसाय में आप अपनी रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे. जीवनसाथी आपके कार्यों में आपका पूरा सहयोग करेंगे. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. बहन की सेहत में सुधार होगा. माता जी से आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे. आस-पड़ोस के किसी परिचित के द्वारा आपके घर में कलह उत्पन्न होगी. 

वृषभ आज का राशिफल : ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो

आज का राशिफल बताता है कि वृषभ राशि के जातक के लिए आज का दिन आपका खुशियों से भरा रहेगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे. कल आपको किसी नए प्रोजेक्ट पर भी कार्य करने का मौका मिलेगा. माता पिता संतान को अच्छी नौकरी मिलने से काफी खुश नजर आएंगे. बड़े भाई के साथ आप किसी रिश्तेदार के यहां पार्टी में सम्मिलित होंगे. बाहर के खाने पीने का परहेज रखें. वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. बच्चों के साथ आप कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे. कल विद्यार्थियों के लिए अच्छा दिन है. प्रेम एवं व्यापार की स्थिति अच्छी रहेगी. स्वास्थ मध्यम रहेगा.

मिथुन आज का राशिफल  : का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह 

आज का राशिफल बताता है कि मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन सरकारी क्षेत्रों से लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा लेकिन अपने उच्च अधिकारियों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें. कल किसी के भी कहे में आकर किसी से कोई बात ना करें नहीं तो आप किसी परेशानी में फंस सकते हैं. जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करते हैं, उन्हें किसी भी डील को बहुत सोच समझकर साइन करना होगा. अगर आप शेयर मार्केट में निवेश करने का सोच रहे हैं तो किसी से सलाह मशवरा अवश्य लें. नए वाहन का भी सुख प्राप्त होने के संकेत हैं. कार्यक्षेत्र में रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. भाई, बहनों के साथ आप किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल मिलाप होगा.

कर्क आज का राशिफल : ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  

आज का राशिफल बताता है कि कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन अपने भाग्य का साथ मिलेगा. कल आपके सभी कार्य सफल होंगे. अपने मन की कोई इच्छा पूरी होगी. माता जी के द्वारा आपको कुछ कार्य सौंपा जाएगा, जो आप अवश्य पूरा करेंगे. परिवार के सभी लोग मिलकर एक साथ अपने सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे. बड़े सदस्यों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें. कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा किए गए कार्यों से उच्च अधिकारी प्रसन्न होंगे. आपकी नौकरी में भी तरक्की के अवसर मिलेंगे. धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. यात्रा से भी आपको लाभ होगा. स्वास्थ्य में सुधार होगा. नई नौकरी की तलाश में हैं तो थोड़ा विलंब होगा. कल प्रत्येक कार्यों में सफलता की प्राप्ति होगी. रुके धन का आगमन होगा. 

सिंह आज का राशिफल  : मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे

आज का राशिफल बताता है कि सिंह राशि के जातक के लिए आज का दिन आपके लिए बहुत बेहतर रहने वाला है. कल आपको अपने रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. कल के दिन आपकी सेहत अच्छी रहेगी. प्रेम एवं व्यवसाय की स्थिति काफी अच्छी है. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. छोटी यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए सुखद रहेगी. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न बरतें. छात्रों को विदेशों से भी शिक्षा प्राप्त करने के अवसर मिलेंगे.

कन्या आज का राशिफल : ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो 

आज का राशिफल बताता है कि कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन मित्रों की सहायता से आपको वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. किसी रिश्तेदार की सहायता से रुके हुए धन को प्राप्त करने में कामयाबी मिलेगी. नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे. आप अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. अगर आपने किसी से धन उधार लिया हुआ था तो वह भी आप समय पर लौटाएंगे. आप की प्रतिदिन की आय में बढ़ोतरी होगी लेकिन आप अपने किसी परिचित की सहायता से किसी नए कार्य को भी करेंगे. जो लोग साझेदारी में व्यवसाय कर रहे हैं, उन्हें अच्छा लाभ प्राप्त होगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. मकान, प्लॉट को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. मन की शांति के लिए कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे.

तुला आज का राशिफल  : रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते

आज का राशिफल बताता है कि तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. गुरुजनों का सहयोग मिलेगा. माता-पिता संतान की पढ़ाई में उनकी सहायता करेंगे, उन्हें कोई अच्छा कोचिंग सेंटर भी ज्वाइन कराएंगे. विद्यार्थी कुछ नए विषयों में अपनी रुचि को जागरूक करेंगे, जिसमें गुरुजनों की सहायता करेंगे. नए वाहन का सुख प्राप्त होगा. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. माता जी के साथ आप धार्मिक कार्यक्रमों में कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. परिवार के सभी लोग मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाएंगे, जहां सभी लोग खुश नजर आएंगे. आस-पड़ोस में हो रहे माता के जागरण में आप परिवार के साथ सम्मिलित होंगे.

वृश्चिक आज का राशिफल  : तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  

आज का राशिफल बताता है कि वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन आपका मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. कल आप अपने लिए और अपने परिवार वालों के लिए कुछ खरीदारी करेंगे. आप की प्रतिदिन की आय अच्छी रहेगी लेकिन खर्चे भी अधिक रहेंगे. जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे. आपने किसी से धन उधार लिया हुआ था तो वह आप लौटाएंगे. अपने बिजी दिन में से कुछ समय आप अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मन पसंदीदा कार्यों को करेंगे. बहन की सेहत में सुधार होगा. आप अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे, जिससे आपकी सेहत अच्छी रहेगी. वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. पहले किए गए निवेश का पूरा लाभ मिलेगा. 

धनु आज का राशिफल : ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे

आज का राशिफल बताता है कि धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी कल आपको कोई नया कार्य शुरू कराएंगे. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. नौकरी कर रहे जातकों को नई नौकरी का ऑफर आएगा. कल आपको अपनी नौकरी में स्थान परिवर्तन भी देखने को मिल सकता है. पुराने मित्रों से मुलाकात होगी. आप मित्रों के साथ कहीं घूमने भी जाएंगे. जीवनसाथी को कोई कल आप उपहार भी देंगे. जो लोग विदेशों से आयात-निर्यात का कार्य करते हैं, उन्हें शुभ समाचार की प्राप्ति होगी.

मकर आज का राशिफल : भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी 

आज का राशिफल बताता है कि मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन जो लोग नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. कल आपके द्वारा किए गए कार्यों से सभी लोग खुश नजर आएंगे. छोटे व्यापारी भी व्यापार में अच्छा खासा लाभ प्राप्त करेंगे. कार्यक्षेत्र में आपको अपने उच्च अधिकारियों के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. पिताजी के द्वारा धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी. जीवनसाथी के साथ आप किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाएंगे. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. स्वास्थ एवं व्यापार की स्थिति काफी अच्छी है. संतान एवं प्रेम की स्थिति मध्यम है. कल वाहन चलाते समय लापरवाही न बरतें.  

कुंभ आज का राशिफल : गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

आज का राशिफल बताता है कि कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन किसी मित्र की सहायता से आपको आय के कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे. कुंवारे लोगों को मनपसंद जीवनसाथी चुनने का मौका मिलेगा. कल आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. रुका हुआ कोई कार्य चल पड़ेगा. स्वास्थ में भी सुधार रहेगा. धनागमन होता रहेगा. कुटुम्बों में वृद्धि होगी. अपने व्यापार में चल रही परेशानियों को आप अपने बड़े भाई के साथ साझा करेंगे. आपको जिम्मेदारियां भी सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. जीवनसाथी के साथ परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. संतान के उच्च शिक्षा के लिए अपने किसी परिचित से बातचीत करेंगे. आस-पड़ोस में हो रहे वाद विवाद में पड़ने से बचें. 

मीन आज का राशिफल : दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची 

आज का राशिफल बताता है कि मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन किसी दूर के रिश्तेदार के द्वारा मिली सूचना से परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का भी आयोजन करते हुए नजर आएंगे. भाई, बहन का भरपूर सहयोग मिलेगा. कार्यक्षेत्र में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. उच्च अधिकारियों के द्वारा समाचार की प्राप्ति होगी. घर से ऑनलाइन कार्य कर रहे जातको को लाभ मिलेगा. कल आप वरिष्ठ सदस्यों से धन को कैसे संचय किया जाता है, यह सीखेंगे जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो. घर से निकलते समय वरिष्ठ सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद ले तो धन लाभ होगा. कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा.

ये खबर भी पढ़े :

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next