देश-विदेश

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर फायरिंग, पैर में 3-4 गोलियां लगने से जख्मी हुए : अल्लाह ने मुझे नई जिंदगी दी

Paliwalwani
पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर फायरिंग, पैर में 3-4 गोलियां लगने से जख्मी हुए : अल्लाह ने मुझे नई जिंदगी दी
पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर फायरिंग, पैर में 3-4 गोलियां लगने से जख्मी हुए : अल्लाह ने मुझे नई जिंदगी दी

पाकिस्तान : पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर फायरिंग हुई है. उनको पैर में गोली लगी है और उन्हें लाहौर ले जाया गया. इमरान खान के कंटेनर पर फायरिंग की गई गई है. इसमें अन्य लोगों के भी घायल होने की खबर है. पाकिस्तान के वजीराबाद में घुसने पर उन पर फायरिंग हुई है. इमरान खान लॉन्ग मार्च निकाल रहे हैं. उसी के दौरान उन पर ये हमला हुआ है. हमले के बाद इमरान ने कहा है कि अल्लाह ने मुझे नई जिंदगी दी है. मैं दोबारा पूरी ताकत से लडू़ंगा.

Injured in the assassination attempt on Imran Khan, Senator @FaisalJavedKhan speaks exclusively. #عمران_خان_ہماری_ریڈ_لائن_ہے pic.twitter.com/PyrgQoeTs7

— PTI (@PTIofficial) November 3, 2022

उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के लॉन्ग मार्च की रविवार तक इस्लामाबद पहुंचने की योजना है. पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने पुष्टि की है कि वजीराबाद में आज लॉन्ग मार्च के दौरान टारगेट हमले में इमरान खान के पैर में गोली लगी है. हमले में तीन लोग घायल हुए हैं, जिनमें सीनेटर फैसल जावेद और अहमद चट्ठा शामिल हैं. इमरान खान पर सीधा हमला किया गया है. फायरिंग एके-47 से की गई है.

पीटीआई के इमरान इस्माइल ने कहा है कि पार्टी प्रमुख इमरान खान के पैर में तीन से चार बार गोली मारी गई है.जब हमला हुआ तो मैं इमरान के बगल में थे. फैसल जावेद भी घायल हुए हैं और इमरान के पैर में तीन से चार गोलियां लगीं.हमलावर सीधे कंटेनर के सामने था और एके-47 लेकर चल रहा था. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने हमले की निंदा की है और इस पर रिपोर्ट मांगी है. PTI नेता असद उमर ने बताया कि एक आदमी ने ऑटोमेटिक वेपन से गोलियां चलाईं. कई लोग घायल हैं. इमरान खान भी घायल हैं.

हालांकि पीटीआई नेता अजहर मशवानी ने कहा है कि इमरान खान सुरक्षित हैं जबकि अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया है. सिंध के पूर्व गर्वनर भी घायल हुए हैं. मौके पर अफरा-तफरी मची हुई है. जैसे ही फायरिंग हुई उन्हें गाड़ी में बैठाया गया. बताया जा रहा है कि उन्हें गंभीर चोट लगी है. इमरान खान लगातार सरकार और सेना पर हमलावर बने हुए हैं. बताया जा रहा है कि 4 से 5 हमलावरों ने फायरिंग की है. पाक मीडिया में चलाए गए फुटेज में दिखाया गया है कि साइट पर मौजूद अन्य लोगों की मदद से इमरान को कंटेनर से दूसरे वाहन में ले जाया जा रहा है. इसमें उनके पैर में एक पट्टी बंधी हुई दिखाई दे रही है.इमरान को अस्पताल ले जाया जा रहा है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Latest News
Trending News