एप डाउनलोड करें

Indore News : इंदौर पुलिस द्वारा नशा मुक्ति जनजागृति अभियान

इंदौर Published by: sunil paliwal-Anil Bagora Updated Wed, 26 Jun 2024 02:14 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से भी लोगों को नशे के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक करते हुए दिया सभी को नशे से दूर रहने का संदेश                                                                        

इंदौर. वर्तमान मे युवा वर्ग मे नशे की बढती प्रवृत्ति को कम करने एवं नशे के कारण होने वाले दुष्परिणामों के प्रति जागरूकता लाने के लिए इंदौर पुलिस द्वारा समय समय पर विभिन्न कार्यक्रम व अभियान चलाकर लगातार आमजनों को जागरुक करने का प्रयास किया जा रहा है। इसी के तहत पुलिस मुख्यालय भोपाल के निर्देशों के अनुक्रम में इंदौर कमिश्नरेट मे , इंदौर पुलिस द्वारा आमजन को नशे के प्रति जागरुक करने के लिए ‘‘नशा मुक्ति जनजागृति अभियान’’ दिनांक 20 जून 2024 से 26 जून 2024 तक सप्ताहिक अभियान चलाकर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।      

इसी कड़ी में  कल दिनांक 24.06.24 को पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) इंदौर श्री जगदीश डावर, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) श्रीमती सीमा अलावा, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (महिला सुरक्षा) श्रीमती प्रियंका डुडवे, पुलिस टीम के साथ MAAC एकेडमी इंदौर में स्टूडेंट्स के बीच पहुंचे और उन्हें नशे के दुष्परिणाम के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि नशा किस प्रकार हमारे शरीर के साथ ही हमारे मानसिक, आर्थिक एवं पारिवारिक जीवन को खराब कर देता है।

नशे से केवल एक व्यक्ति का ही नहीं बल्कि उसके परिवार व समाज का भी नुकसान होता है तथा हमारा जीवन अंधकार में डूब जाता है। अतः इससे बचकर रहें और अपने परिचितों को भी इससे बचायें और यदि कोई इसकी गिरफ्त में है तो उसे दृढ़ इच्छा शक्ति के द्वारा इससे बाहर लाने के लिये प्रयास करें।

पुलिस ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से भी लोगों को नशे के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक करते हुए दिया सभी को नशे से दूर रहने का संदेश। इन्दौर पुलिस द्वारा ‘‘नशा मुक्ति जनजागृति अभियान ’’ के तहत विभिन्न कार्यक्रम कर किया जा रहा है लोगो को नशे के दुष्परिणामों के प्रति जागरुक।

वर्तमान मे युवा वर्ग मे नशे की बढती प्रवृत्ति को कम करने एवं नशे के कारण होने वाले दुष्परिणामों के प्रति जागरूकता लाने के लिए इंदौर पुलिस द्वारा समय समय पर विभिन्न कार्यक्रम व अभियान चलाकर लगातार आमजनों को जागरुक करने का प्रयास किया जा रहा है।

इसी के तहत पुलिस मुख्यालय भोपाल के निर्देशों के अनुक्रम में इंदौर कमिश्नरेट मे , इंदौर पुलिस द्वारा आमजन को नशे के प्रति जागरुक करने के लिए ‘‘नशा मुक्ति जनजागृति अभियान ’’ दिनांक 20 जून 2024 से 26 जून 2024 तक सप्ताहिक अभियान चलाकर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

इसी कड़ी में कल दिनांक 24.06.24 शाम को पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) इंदौर श्री जगदीश डावर, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) श्रीमती सीमा अलावा, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (महिला सुरक्षा) श्रीमती प्रियंका डुडवे, macc एकेडमी की श्रीमती रचना जौहरी व नुक्कड़ नाटक की टीम को साथ लेकर पुलिस टीम पहले 56 दुकान पर पहुंची।

टीम ने वहां पर नुक्कड़ नाटक का मंचन करके लोगो को नशे के दुष्परिणाम के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि नशा किस प्रकार हमारे शरीर के साथ ही हमारे मानसिक, आर्थिक एवं पारिवारिक जीवन को खराब कर देता है । अतः इस नशे के काल मे जाने से बचे और हमेशा इससे दूर रहे।

बाद में टीम मेघदूत उपवन चौपाटी और भोलाराम उस्ताद मार्ग पर भी पहुंची और वहां पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से नशे के दुष्परिणाम के बारे में जानकारी देते हुए सभी को नशे से दूर रहने का संदेश दिया। इंदौर पुलिस द्वारा स्कूल/कॉलेज, संस्थानों व सार्वजनिक स्थानों पर लोगो के बीच जाकर लगातार विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर , नशे के दुष्परिणामों के प्रति जागरुक किया जा रहा है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next