एप डाउनलोड करें

एक वर्षीय अरबी फारसी प्रमाण-पत्र और उर्दू डिप्लोमा कोर्स की कक्षाओं में प्रवेश फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 28 फरवरी

भोपाल Published by: paliwalwani Updated Thu, 04 Jan 2024 09:43 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

भोपाल : 

मध्यप्रदेश उर्दू अकादमी संस्कृति परिषद की निगरानी में चल रहे राष्ट्रीय उर्दू भाषा एवं विकास परिषद, नई दिल्ली के एक वर्षीय प्रमाण-पत्र अरबी भाषा, फारसी (परशियन) कोर्स एवं एवं डिप्लोमा कोर्स में प्रवेश प्रारम्भ हो गये हैं।

म.प्र. उर्दू अकादमी संस्कृति परिषद के निदेशक डॉ. नुसरत मेहदी ने बताया कि अरबी, फारसी और उर्दू भाषा सीखने के इच्छुक इन पाठयक्रम में प्रवेश प्राप्त कर सकते हैं। प्रवेश पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 28 फरवरी, 2024 है।

डॉ. नुसरत मेहदी ने बताया कि अरबी कोर्स में प्रवेश के लिये उर्दू एवं अंग्रेजी की प्रारम्भिक शिक्षा के अतिरिक्त उर्दू लिखने और समझने का ज्ञान भी आवश्यक है। फारसी कोर्स में प्रवेश के लिये उर्दू एवं अंग्रेजी लिखने और पढ़ने का ज्ञान आवश्यक है। उर्दू डिप्लोमा कोर्स के लिये हिन्दी या अंग्रेजी का ज्ञान आवश्यक और तीनों पाठयक्रमों में आयु सीमा की भी कोई सीमा निर्धारित नहीं है।

प्रवेश के लिये प्रति कोर्स रूपये 200 पंजीयन शुल्क प्रवेश के साथ जमा करना होंगे। इसके अतिरिक्त अन्य कोई फीस नहीं ली जायेगी। कोर्स की किताबें निशुल्क दी जायेंगी। सभी कोर्सेस के प्रवेश पत्र सीमित है प्रवेश पत्र समाप्त होने की स्थिति में उसकी छाया प्रति स्वीकार नहीं की जायेगी।

प्रवेश पत्र मध्यप्रदेश उर्दू अकादमी के कार्यालय, मुल्ला रमूजी संस्कृति भवन, बाणगंगा रोड, भोपाल में कार्यालय समय में प्राप्त एवं जमा किये जा सकते हैं। उपरोक्त कोर्स की कक्षायें 01 अप्रैल, 2024 से आवश्यक रूप से प्रारम्भ हो जायेंगी।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next