आमेट

पूर्व सरपंच व सचिव के खिलाफ आरक्षित भूमि पर पट्टे जारी करने का आरोप लगाकर दिया ज्ञापन

M. Ajnabee-Kishan Paliwal
पूर्व सरपंच व सचिव के खिलाफ आरक्षित भूमि पर पट्टे जारी करने का आरोप लगाकर दिया ज्ञापन
पूर्व सरपंच व सचिव के खिलाफ आरक्षित भूमि पर पट्टे जारी करने का आरोप लगाकर दिया ज्ञापन

आमेट । समीप गांव ढेलाना के ग्रामीणों ने गुरुवार को पंचायत समिति के विकास अधिकारी राकेश पुरोहित को ज्ञापन देकर मांग की गई की पूर्व सरपंच नैनाराम रेगर व तत्कालीन सचिव जगदीश गर्ग द्वारा ग्राम पंचायत सेलागुडा के गांव ढेलाणा में आराजी नंबर 456 व अन्य आराजी नंबरों पर पंचायत के नियम विरुद्ध काम करते हुए आरक्षित खाली भूखंडों पर 2019 के पंचायतराज चुनाव के ठीक पूर्व करोड़ों की भूमि पर पट्टे जारी करते हुए उनका पंजीकरण करवा ग्राम पंचायत को भारी राजस्व हानि पहुंचाई है। पंचायत के पूर्व सरपंच जगदीश चंद्र पालीवाल, मथुरा लाल, भेरूलाल, बाबूलाल, सुरेश कोठारी, वर्दीचंद, मांगीलाल, कैलाश कुमावत, रामलाल, मोहनलाल, भगवतीलाल, गोपीलाल, रामचंद्र, सुरेश कुमार, बद्रीलाल, लहरी लाल, छोगालाल, भेरूलाल, देवीलाल, राजेंद्र कुमार, दिनेश कुमार, शिव कुमार, हीरालाल, भगवान लाल, बालूराम, किशन लाल, रमेश कुमावत आदि ग्रामीणों ने मांग की है कि पूर्व सरपंच द्वारा विगत 5 वर्षों में सरकारी नियमों को ताक में रखते हुए ग्राम पंचायत सेलागुडा के गांव ढेलाना गांव की आबादी भूमि में नियमों के विरुद्ध जाकर खाली भूखंडों के पट्टे जारी करवा दिए। जिससे सरकार के खजाने को राजस्व हानि हुई। जब की ढेलाना गांव नगरपालिका आमेट की पेराफेरी क्षेत्र में भी आता है। ऐसे में पट्टी जारी करने के समय भ्रष्टाचार हुआ है। उक्त भूमि वर्षों से खाली पड़ी हुई थी। यहां पर किसी प्रकार से किसी भी व्यक्ति के द्वारा रिकॉर्ड में कोई कब्जा नहीं होने के बावजूद पूर्व सरपंच नेनाराम रेगर व सचिव जगदीश गर्ग द्वारा गांव के कुछ लोगों के नाम आरक्षित भूमि पर भूखंडों के पट्टे जारी कर एवं लाखों रुपए की हेराफेरी की गई। आराजी नंबर 456 को ग्रामीणों की रजामंदी व सरकारी आदेश के तहत राजकीय बालिका विद्यालय के स्कूल ग्राउंड व अन्य गतिविधियों के लिए आरक्षित की गई थी। जिस पर आज भी स्कूल का बोर्ड लगा हुआ है। वहां पर भी पूर्व सरपंच ने उक्त भूमि को भूखंड बता पट्टे जारी कर दिए। ऐसे में पूर्व सरपंच नेनाराम रेगर व तत्कालीन सचिव जगदीश गर्ग के खिलाफ जांच कराते हुए इनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाई करने की मांग की गई। इसी आशय का एक ज्ञापन उपखण्ड अधिकारी डॉ नवनीत कुमार को भी दिया गया।       

इनका कहना है :-

● पूर्व सरपंच व सचिव द्वारा जिन जिन भूखंड के पट्टे जारी हुए उनकी मिसल मंगवाकर उनके सत्यता की जांच करवाई जाएगी। अगर कोई दोषी हुआ तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

राकेश पुरोहित विकास अधिकारी  पंचायत समिति आमेट!

● पूर्व सरपंच नेनाराम रेगर द्वारा जो जिन भूखंडों के पट्टे जारी करने के लिए कहा गया। उन भूखंडों के नियमानुसार पट्टे जारी करने की रिपोर्ट तैयार की है। कुछ गलत हुआ है तो मैं उस जांच में सहयोग करने के लिए तैयार हूं।

जगदीश गर्ग सचिव ग्राम पंचायत सेलागुडा

● मेरे कार्यकाल में जिन भूखंडों के पट्टे जारी किए गए व सभी नियमानुसार किए गए हैं। कुछ ग्रामीणों द्वारा मेरे ऊपर आरोप लगाए जा रहे हैं वह द्वेषता के तहत है।इन भूखंडों के आवंटन पर किसी तरह की कोई हेराफेरी या राजस्व की हानि नहीं हुई है।

नेनाराम रेगर पूर्व सरपंच ग्राम पंचायत सेलागुड़ा

● पालीवाल वाणी ब्यूरो-M. Ajnabee-Kishan Paliwal...✍️

? Whatsapp पर हमारी खबरें पाने के लिए हमारे मोबाइल नंबर 9039752406 को सेव करके हमें नाम/पता/गांव अथवा/शहर की जानकारी व्हाट्सएप पर Update paliwalwani news लिखकर भेजें... 09977952406-09827052406

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Latest News
Trending News