Latest News
      1. नागदा-मेनारिया समाज नीमच के श्री चंद्रशेखर पानेरी अध्यक्ष-श्री राजेन्द्र बागोरा उपाध्यक्ष चुने गए      2. माँ शक्ति सेवा मंडल देगा माँ बिजासन के दरबार में नौ दिवसीय महाप्रसादी की निःशुल्क सेवा      3. पालीवाल समाज 44 श्रेणी की समाजसेविका श्रीमति केसर बाई बागोरा का निधन-अंतिम यात्रा आज      4. पालीवाल समाज की समाजसेविका श्रीमति लीलाबाई जोशी के निधन पर दी अनेक संगठनों ने श्रद्वाजंलि      5. आमेट पहुंचे अमेरिका के बर्नी मेयर गांधी अहिंसा का संदेश देने      6. आमेट तुलसी अमृत विद्या पीठ के 6 छात्रों का राज्य स्तर पर हुआ चयन

छात्रसंघ चुनाव में कांकरोली अध्यक्ष पूजा पालीवाल-नाथद्वारा उपाध्यक्ष दीपिका पालीवाल ने चुनाव जीता

Suresh Bhat...✍️      Category: राजसमन्द     29 Aug 2019 4:12 AM

भीम में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासिचव व संयुक्त सचिव सहित एसआरके में अध्यक्ष निर्विरोध
नाथद्वारा कन्या, देवगढ़ में एनएसयुआई का कब्जा
एसआरके कॉलेज में एनएसयुआई का निर्विरोध अध्यक्ष
कन्या महाविद्यालय कांकरोली, एसएमबी, कुंभलगढ व आमेट में एबीवीपी का कब्जा

राजसमंद। जिले में भीम कॉलेज में पूरा पेनल व जिला मुख्यालय स्थित सेठ रंगलाल कोठारी स्नाकोत्तर राजकीय महाविद्यालय में अध्यक्ष पद को छोडकर जिले के सभी कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव के तहत मतदान के बाद बुधवार को हुई मतगणना में राजकीय महाविद्यालय देवगढ़, कन्या महाविद्यालय नाथद्वारा में एनएसयुआई का पेनल विजेता बना। वहीं श्रीद्वारकाधीश कन्या महाविद्यालय कांकरोली, सेठ मथुरादास बिनानी कॉलेज नाथद्वारा, श्री हिरालाल देवपुरा राजकीय महाविद्यालय आमेट व कुंभलगढ़ कॉलेज में सभी पदों पर जबकि सेठ रंगलाल कोठारी स्नाकोत्तर राजकीय महाविद्यालय राजसमंद में उपाध्यक्ष, महासचिव व संयुक्त सचिव के पदों पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रत्याशियों की जीत हुई। जिसके बाद जिले के चार कॉलेज में चार एनएसयुआई व चार एबीवीपी के अध्यक्ष निर्विाचित हुए है। जिले के सात कॉलेजों में 27 अगस्त को संपन्न हुए छात्रसंघ चुनाव में प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला बुधवार को मतगणना के साथ हुआ।

जिलेभर में कड़ी कानून व्यवस्था के साथ शांती पुर्ण तरीके से मतगणना प्रक्रिया संपन्न हुई। सुबह 11 बजे शुरू हुई मतगणना दोपहर 2 बजे तक चली। जिले के देवगढ़, कुंभलगढ़, आमेट व कन्या महाविद्यालय नाथद्वारा व का परिणाम मतगणना के शुरू होने के दो घंटे में ही आ गए। जिला मुख्यालय सहित जिलेभर के चार कॉलेजों में अध्यक्ष पर एनएसयुआई तो चार में एनएसयुआई ने अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज करवाई। हालांकि भीम में निर्विरोध निर्वाचन के चलते तथा देवगढ़ व नाथद्वारा कन्या महाविद्यालय में वहां पर एनएसयुआई के सामने एबीवीपी का खाता तक नहीं खुल पाया। मतगणना समाप्ती तक प्रत्याशियों के समर्थक व दोनों छात्र संगठनों के पदाधिकारी कार्यकर्ताओं के साथ तेज धुप में भी परिणाम के इंतजार में खड़े रहे। जीत की घोषणा के बाद कॉलेज के बाहर उपस्थित एबीवीपी समर्थक कार्यकर्ताओं ने जयकारों की गूंज से पुरा परिसर गुंजायमन कर दिया। उसके बाद श्रीद्वारकाधीश व एसआरके महाविद्यालय के सभी विजेता प्रत्याशियों को जिला कार्यालय पर एकत्रित कर शहर में विजय जुलुस निकालकर खुशियां मनाई गई। सभी विजेता प्रत्याशियों का शहर में प्रमुख चैराहो पर आतिशबाजी कर जगह-जगह उपरणा, पगड़ी पहनाकर फुलमालाओं से स्वागत किया गया।

दोनों ही संगठनों के पदाधिकारी रहे मौजुद

इस अवसर पर तथा एनएसयुआई की ओर से समर्थक कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष सुंदरलाल कुमावत, नेता प्रतिपक्ष अशोक टांक, पार्षद हेमंत रजक, ब्रजेश पालीवाल, नारायणलाल सुथार, नंदकिशोर कुमावत, युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष मुकेश भार्गव, पीरू खिंची, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष अजयसिंह सोलंकी, महासचिव साहिबा हसन, एनएसयूआई पूर्व जिलाध्यक्ष व जिला प्रभारी विकास सोनी, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष राजेंद्र गौरवा, आशीष पालीवाल, छात्रनेता आंनदसिंह चैहान, दिलीप जोशी, वृंदा चंद्रावत, निखिल पालीवाल, सिद्धार्थ परिहार, सुरेन्द्रसिंह सिसोदिया, गौरव पंचोली, युवराजसिंह तथा एबीवीपी के समर्थन में भाजयुमो जिलाध्यक्ष जगदीश पालीवाल, एबीवीपी विभाग संयोजक ललित खिंची, सह संयोजक गिरीश पालीवाल, जिला संयोजक कन्हैयालाल कुमावत, युवानेता हितेश जोशी, अनिल खटीक, खुशकमल कुमावत, दिनेश कुमावत, छात्रनेता निलेश पालीवाल, नरेश कुमावत, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष किशन गुर्जर, चेतन जोशी, आशीष पालीवाल, ईश्वर पहाडिया, राकेश सिंदल सहित सैकड़ो समर्थक और कार्यकर्ता मौजूद थे।

एसआरके में अध्यक्ष एनएसयुआई का तो पेनल एबीवीपी

जिला मुख्यालय स्थित सेठ रंगलाल कोठारी स्नाकोत्तर राजकीय महाविद्यालय में अध्यक्ष पद पर एनएसयुआई के मुकेश नायक निर्विरोध जबकि एबीवीपी की ओर से उपाध्यक्ष राजूसिंह राजपूत ने 842 मत प्राप्त कर एनएसयुआई की कविता बैरवा को 507 मतों से, एबीवीपी के महासचिव पद पर दिनेशनाथ योगी ने 855 मत प्राप्त कर एनएसयुआई के भवानीशंकर कुमावत को 542 मतों से व संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी की विनिता कुमावत ने 856 मत प्राप्त कर एनएसयुआई के हिमांशु सालवी को 533 मतों से हराकर अपना कब्जा जमाते हुए विजेता रहे। निर्वाचन अधिकारी डॉ सुमन बड़ोला ने पालीवाल वाणी संवाददाता को बताया कि चुनाव परिणाम की घोषणा के बाद तथा प्राचार्य डॉ रचना तैलंग ने नव निर्वाचित कार्यकारिणी को शपथ दिलवाई। प्राचार्य डॉ रचना तेलंग ने शांतिपूर्ण तरीके से छात्रसंघ चुनाव संपन्न कराने पर जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, मिडिया कर्मियों, विद्यार्थियों व आमजन को हमेशा महाविद्यालय में इसी तरह सहयोग करने की अपेक्षा रखते हुए आभार जताया। मतगणना के तुरंत बाद एनएसयुआई के अध्यक्ष व एबीवीपी के उपाध्यक्ष, महासचिव व संयुक्त सचिव पद के विजेता प्रत्याशी का कॉलेज के बाहर से ही विजय जुलूसा निकाला गया।

कन्या महाविद्यालय में एबीवीपी का कब्जा

श्रीद्वारकाधीश कॉलेज में पहली बार हुए छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव व संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी के प्रत्याशी विजेता रहे। छात्रसंघ चुनाव अधिकारी डॉ सर्वेश कुमार द्वारा जारी जानकारी के अनुसार अध्यक्ष पद पर एबीवीपी प्रत्याशी पूजा कुमावत ने 234 मत प्राप्त कर एनएसयुआई प्रत्याशी दीपिका कुमावत को 35 मतों से पराजित किया। उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी प्रत्याशी ललिता माली ने 233 मत प्राप्त कर एनएसयुआई प्रत्याशी तान्या गुप्ता को 48 मतों से हराया, महासिच पद पर एबीवीपी प्रत्याशी सविता कुमावत ने 255 मत प्राप्त कर एनएसयुआई प्रत्याशी दुर्गा माली को 81 मतों से हराया। संयुक्त सचिव पर एबीवीपी प्रत्याशी पूजा कीर ने 247 मत प्राप्त कर एनएसयुआई प्रत्याशी निकिता दर्जी को 64 मतों से परास्त कर चारों पद पर अपना कब्जा जमाया। उसके बाद प्राचार्य निर्मला मिणा ने सभी विजेता प्रत्याशियों को शपथ दिलाई तथा निर्वाचन पत्र सुपुर्द किया।

भीम में पूरा पेनल निर्विरोध

जिले के सम्राट पृथ्वीराज चैहान राजकीय महाविद्यालय भीम में इस बार का छात्रसंघ चुनाव बहुचर्चित रहा। जहां पर एबीवीपी की ओर से किसी भी कार्यकर्ताओं ने चुनाव नहीं लड़ा। जबकि विधायक सुदर्शनसिंह रावत के नेतृत्व में एनएसयुआई की ओर से अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासिचव एवं संयुक्त सचिव के पदों पर प्रत्याशी उतारे गए। सामने कोई अन्य कोई प्रत्याशी नहीं होने के चलते कॉलेज प्रशासन द्वारा अध्यक्ष पद पर प्रत्याशी सुनील सिंह, उपाध्यक्ष चंद्रपालसिंह, महासचिव नीतू जीनगर एवं संयुक्त सचिव महावीरसिंह को निर्विरोध निर्वाचित किया गया।

नाथद्वारा कन्या महाविद्यालय में एनएसयुआई का कब्जा

नित्य लीलास्थ श्री तिलकायत गोविंदलाल जी महाराज राजकीय कन्या महाविद्यालय नाथद्वारा में प्राचार्य डॉ. पुष्पा सुखवाल ने मतगणना के पश्चात विजयी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. पुनिता चोर्डिया ने पालीवाल वाणी प्रतिनिधि को बताया कि अध्यक्ष पद पर एनएसयुआई प्रत्याशी पूजा सोलंकी अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एबीवीपी प्रत्याशी निधी कुंवर राणावत को 254 मतों से, उपाध्यक्ष पद पर एनएसयुआई प्रत्याशी काजल कुंवर चैहान ने एबीवीपी प्रत्याशी लता सिंघवी को 330 मतों से, महासचिव पद पर एनएसयुआई प्रत्याशी अनिता यादव ने एबीवीपी प्रत्याशी आशा जोशी को 306 मतों से तथा संयुक्त सचिव पद पर एनएसयुआई प्रत्याशी जया मेघवाल ने एबीवीपी प्रत्याशी टीना रेगर को 294 मतों से परास्त कर विजयी घोषित हुई। कक्षा प्रतिनिधि के पदों पर तृतीय वर्ष कला से रेखा सालवी एवं तन्वी चैहान, प्रथम वर्ष कला से अंजली नंगारची, नाजिया परवीन, लतीशा साहू एवं द्वितीय वर्ष गृहविज्ञान से एश्वर्या कुमावत निर्विरोध निर्वाचित घोषित की गई। विजयी एवं निर्वाचित उम्मीदवारों को प्राचार्य डॉ. पुष्पा सुखवाल द्वारा शपथ दिलाई गई।

एसएमबी में एनएसयुआई का कब्जा

सेठ मथुरादास बिनानी कॉलेज नाथद्वारा में सभी पदों पर एबीवीपी प्रत्याशियों का कब्जा रहा। अध्यक्ष पद पद एबीवीपी प्रत्याशी मंगलसिंह चैहान को 742 मत मिले तो एनएसयूआई की आयुषी व्यास को 365 मत मिले। जिस पर एनएसयुआई प्रत्याशी आयुषी व्यास को 377 वोटों से हार का मुंह देखना पड़ा, जबकि 13 मत निरस्त हो गए। इसी तरह उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी की दीपिका पालीवाल ने एनएसयूआई के सागर चंदेल को 293 मतों से, महासचिव पद पर एबीवीपी के राहुल रेगर 766 मत प्राप्त कर एनएसयूआई के शंकरलाल बंजारा को 453 मतों से पराजित किया। संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी के विजय यादव ने 675 मत प्राप्त कर एनएसयूआई की चेतना मीणा को 262 मतों से परास्त किया।

देवगढ़ में एनएसयुआई ले लहराया जीत का परचम

छात्र संघ चुनाव के तहत देवगढ़ महाविद्यालय में एनएसयुआई ने सभी पदों पर बाजी मारते हुए अपना वर्चस्व कायम किया। बुधवार सुबह मतगणना शुरू होने के साथ ही एनएसयुआई की जीत के कयास लगाए जा रहे थे, दोपहर बाद मतगणना के दौरान जिले में पहला परिणाम एनएसयुआई के पक्ष में आया वो कॉलेज देवगढ़ था। जहां एनएसयुआई प्रत्याशी अध्यक्ष पद प्रत्याशी गजेन्द्रसिंह चुण्डावत, उपाध्यक्ष गहरीलाल गुर्जर, महासचिव भेरूलाल रेगर, संयुक्त सचिव स्वाती खोखर निर्वाचित हुई। अध्यक्ष पद पर गजेंद्रसिंह चुंडावत ने एबीवीपी की सीता गुर्जर को 96 वोटों से हराया, गजेंद्रसिंह को कुल मतदान में से 262 वोट मिले वहीं एबीवीपी की सीता को 166 वोट पर ही संतोष करना पड़ा। उपाध्यक्ष पद पर एनएसयुआई के गहरीलाल गुर्जर ने पारसनाथ को, महासचिव पद पर भेरूलाल रेगर ने एबीवीपी की माया चुंडावत को, संयुक्त सचिव पद पर स्वाति खोखर ने एबीवीपी के मनीष सालवी को हराया। चुनाव परिणामों की घोषणा के साथ ही एनएसयूआई के कार्यकर्ता एवं छात्रों में खुशी की लहर दौड़ गई जीत की घोषणा के साथ ही अध्यक्ष एवं अन्य जीते हुए प्रतिनिधियों को कार्यकर्ताओं ने कंधे पर उठाकर जीत का जश्न मनाया।

आमेट में अध्यक्ष पद पर एबीवीपी का कब्जा

हीरालाल देवपुरा राजकिय महाविद्यालय में अध्यक्ष सहित सभी पदों पर एबीवीपी प्रत्याशियों ने जीत दर्ज कराते हुए अपना दबदबा कायम रखा। अध्यक्ष पद पर अजयसिंह चुण्डावत, उपाध्यक्ष पद पर कार्तिकेय बटवाल, संयुक्त सचिव के पद पर लालाराम गुर्जर ने जीत दर्ज कराई। हालांकि महासचिव पद पर एबीवीपी के चंदनसिंह रावणा राजपूत के सामने कोई प्रत्यशी नहीं होने के चलते उनका निविरोध निर्वाचन किया गया। जीते हुए प्रत्याशियों को मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्राचार्य डॉ मनोजकुमार बहरवाल ने शपथ दिलाई। इसके बाद बाजार में समर्थकों ने आतिशबाजी कर खुशी जताई। बाद में आमेट शहर में जीत का जुलूस निकाला। कानून एवं व्यवस्था को लेकर पुलिस जाब्ता तैनात रहा।

प्राचार्य की ओर से कॉलेज में आज रहेगा अवकाश

जिला मुख्यालय स्थित सेठ रंगलाल कोठारी स्नाकोत्तर राजकीय महाविद्यालय राजसमंद व राजकीय महाविद्यालय कुंभलगढ़ में प्राचार्य की ओर से घोषित अवकाश रहेगा। जिसके चलते दोनों ही महाविद्यालय में शिक्षण कार्य बाधित रहेगा।

कुंभलगढ़ में एबीवीपी

कुंभलगढ़ महाविद्यालय में पहली बार हुए छात्रसंघ चुनाव में सभी पदों पर एबीवीपी प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की। वहां पर एबीवीपी की ओर से अध्यक्ष प्रत्याशी अरविंदसिंह सोलंकी, उपाध्यक्ष सोहनी चदाणा, महासचिव शिवानी हरिजन, संयुक्त सचिव देवीसिंह खरवड़ ने जीत का परचम लहराया। मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. त्रिभुवनसिंह झाला ने विजेता प्रत्याशियों को शपथ दिलाकर निर्वाचन पत्र सौंपा।

 लिंगदोह कमेटी के निर्देशो की उडी धज्जियां- प्रशासन रहा मौन

सेठ रंगलाल कोठारी राजकीय महाविद्यालय व कन्या महाविद्यालय कांकरोली सहित जिलेभर में छात्रसंघ चुनाव 2019 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् व एनएसयुआई के प्रत्याशियों ने चुनाव जीतने के बाद प्रशासन की उपस्थिति में जुलुस निकाला व आतिशबाजी की। विजेताओं द्वारा लिंगदोह कमेटी के निर्देशो की पालना नहीं होने पर जिलेभर में चर्चा चलती रही।

 बीएल गल्र्स कॉलेज छात्रसंघ कार्यकारीणी का गठन

जिला मुख्यालय स्थित भूपाल नोबल्स स्नातकोश्रर कन्या महाविद्यालय में मनोनयन व साक्षात्कार प्रक्रिया के अन्तर्गत छात्रसंघ चुनाव संपन्न करवाये गये तथा चुनाव परिणाम घोषित किये गये। महाविद्यालय प्राचार्या डॉ. अपर्णा शर्मा ने बताया कि छात्रसंघ चुनाव (मनोनयन व साक्षात्कार प्रक्रिया) में अध्यक्षा पद पर दिशा त्रिवेदी, उपाध्यक्ष पद पर पूनम राठौड़, महासचिव पद पर अन्जली राठौड़, संयुक्त सचिव पद पर कृष्णा राठौड़, सांस्कृतिक सचिव पद पर लक्ष्मी गुर्जर, खेल सचिव पद पर राधिका सालवी, विश्र सचिव पद पर शिवानी कुमावत, साहित्यिक सचिव पद पर श्वेता सिंह मनोनित किए गए। जबकि तीन सदस्यों में इति पंवार, जयश्री टांक, संगीता सिंहा को मनोनीत किया गया। कार्यकारिणी ने पूरी निष्ठा और ईमानदारी से वर्षभर कार्य करने की शपथ ली। इस अवसर पर महाविद्यालय के उपाचार्य डॉ. इन्द्र सिंह राठौड़, छात्र कल्याण सहअधिष्ठाता डॉ. राजकुमारी राठौड़, सीनियर व्याख्याता डॉ. अनुसुया उपाध्याय, डॉ. ललिता राठौड़, डॉ. विनिता पालीवाल, डॉ. संगीता मालपानी, डॉ. गजेन्द्र सिंह चारण आदि उपस्थित थे।

paliwalwani

फोटो-प्रहलाद पालीवाल
पालीवाल वाणी ब्यूरो- Suresh Bhat...✍️ 
🔹 Whatsapp पर हमारी खबरें पाने के लिए हमारे मोबाइल नंबर 9039752406 को सेव करके हमें व्हाट्सएप पर Update paliwalwani news लिखकर भेजें...
🔹 Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Email- paliwalwani2@gmail.com
09977952406-09827052406-Whatsapp no- 09039752406
▪ एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...
▪ नई सोच... नई शुरूआत... पालीवाल वाणी के साथ...