ऑटो - टेक

2022 Audi Q7 : बहुत जल्द होने वाली है लांच, 7 सीटर SUV  फेसलिफ्ट, दमदार इंजन और फीचर्स

Paliwalwani
2022 Audi Q7 : बहुत जल्द होने वाली है लांच, 7 सीटर SUV  फेसलिफ्ट, दमदार इंजन और फीचर्स
2022 Audi Q7 : बहुत जल्द होने वाली है लांच, 7 सीटर SUV  फेसलिफ्ट, दमदार इंजन और फीचर्स

ऑडी इंडिया ने भारत में अपनी 2022 Q7 facelift SUV के लॉन्च की तारीख की घोषणा कर दी है। कंपनी अपनी फ्लैगशिप 3-रॉ एसयूवी लाने जा रही है। इस कार को 3 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा।

इस एसयूवी को 2 साल के लंबे अंतराल के बाद भारतीय बाजार में फिर से लाया जा रहा है। कंपनी ने अपने इंजन में सबसे बड़ा बदलाव किया है। अब यह सिर्फ 3.0 लीटर पेट्रोल इंजन में उपलब्ध होगी। एसयूवी में डीजल इंजन का विकल्प नहीं मिलेगा। 2022 Audi Q7 फेसलिफ्ट एसयूवी का मुकाबला बीएमडब्ल्यू एक्स7, मर्सिडीज-बेंज जीएलएस, वोल्वो एक्ससी90 और लैंड रोवर डिस्कवरी से होगा।

यह होगा एसयूवी का एक्सटीरियर और इंटीरियर

2022 ऑडी क्यू7 फेसलिफ्ट एसयूवी दो ट्रिम्स – प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजी में आएगी। ऑडी ने अपने डिजाइन में कुछ बदलाव किए हैं जिसमें एसयूवी का एक्सटीरियर और इंटीरियर दोनों शामिल हैं। इसे अब पूरी तरह से नया फ्रंट फेस मिलता है, साथ में डीआरएल का एक नया सेट, फिर से डिज़ाइन किया गया ग्रिल, और मैट्रिक्स एलईडी हेडलैम्प्स। इसमें बड़े एयर इंटेक के साथ एक नया बम्पर और फिर से डिज़ाइन किए गए मिश्र धातु के पहिये भी हैं। एसयूवी में पीछे की तरफ क्रोम ट्रिम के साथ एलईडी टेललाइट्स मिलेंगी।

इंटीरियर की बात करें तो वहां भी कई बदलाव किए गए हैं। SUV में अब 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ 8.6-इंच का छोटा टचस्क्रीन मिलता है। छोटी स्क्रीन को वाहन के 4-जोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम से जोड़ा गया है। पहले यहां फिजिकल बटन मिलते थे। दूसरे-कच्चे यात्रियों की सुविधा के लिए, इसमें टैबलेट जैसी स्क्रीन दी गई है, जो जीमेल, क्रोम और यूट्यूब सहित प्लेस्टोर के कई ऐप को सपोर्ट करती है।

इंजन होगा मजबूत

2022 Q7 फेसलिफ्ट SUV को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़े गए नए 3.0-लीटर V6 टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा। ऑडी ने एसयूवी के डीजल इंजन को बंद करने का फैसला किया है। पेट्रोल इंजन 340hp की पावर और 500Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह करीब 6 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। कार का फेसलिफ़्टेड मॉडल क्वाट्रो ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ आएगा। एसयूवी की अनुमानित कीमत 80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

 

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Latest News
Trending News