एप डाउनलोड करें

उज्जैन में महाकालेश्वर अन्नक्षेत्र का 20 सितंबर को मुख्यमंत्री करेंगे लोकार्पण

उज्जैन Published by: sunil paliwal-Anil paliwal Updated Tue, 19 Sep 2023 05:16 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

उज्जैन :

मध्यप्रदेश के उज्जैन में कल 20 सितंबर 2023 को नीमनवासा  स्थित 1.33 हेक्टेयर भूमि पर प्लास्टिक क्लस्टर का सीएम शिवराज सिंह चौहान भूमिपूजन करेंगे. साथ ही वे राज्य स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम में भी शामिल होंगे, जिसके बाद मुख्यमंत्री द्वारा हितग्राहियों को विभिन्न शासकीय और जनकल्याणकारी योजनाओं के तहत हित लाभ वितरण भी किया जाएगा. मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा हेतु प्रशासनिक संकुल भवन के सभाकक्ष में जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई.

उज्जैन में प्रदेशव्यापी रोजगार दिवस का शुभारंभ करेंगे. इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम में विभिन्न स्वरोजगार योजनाएं के 3 लाख से अधिक युवाओं को 2300 करोड़ रुपये से अधिक का ऋण वितरण कर स्व-रोजगार से जोड़ा जाएगा.

बैठक में सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक पारस जैन, भाजपा नगर अध्यक्ष विवेक जोशी, कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम, नगर निगम आयुक्त रोशन कुमार सिंह, एडीएम अनुकूल जैन, सीईओ स्मार्ट सिटी आशीष पाठक, सीईओ यूडीए संदीप सोनी एवं संबंधित विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे. बैठक में सांसद ने निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद की जाएं.

विधायक पारस जैन ने कहा कि श्री महाकालेश्वर अन्नक्षेत्र के लोकार्पण के अवसर पर अनाथ बच्चों और दिव्यांगजनों को भी भोजन करवाया जाएंगे. कलेक्टर ने बैठक में निर्देश दिए कि राज्य स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम में अधिक से अधिक युवाओं, विद्यार्थियों की सहभागिता सुनिश्चित की जाए.

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के हितग्राही, विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों को कार्यक्रम में सम्मिलित किया जाए. इसके अतिरिक्त स्व-सहायता समूह, एमएसएमई को भी शामिल किया जाए. श्री महाकालेश्वर अन्नक्षेत्र के लोकार्पण के दौरान वेदपाठी बटुक और पंडितों द्वारा मंत्रोच्चार करवाया जाए. अन्नक्षेत्र में महामण्डलेश्वर, सन्तों और सरकारी मन्दिरों के पुजारियों को आमंत्रित किया जाए. बैठक में जानकारी दी गई कि मुख्य कार्यक्रम स्थल हरीफाटक ब्रिज के समीप बनाया जाना प्रस्तावित है.

फाईल फोटो : सोशल मीडिया

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next