Latest News
      1. श्री नरेन्द्र बागोरा को मंत्री श्री रामपाल सिंह ने श्रेष्ठ कर्मचारी से किया पुरस्कृत       2. मेनारिया समाज ने मचाई स्वतंत्रता दिवस की धूम      3. पालीवाल समाज ने किया प्रतिभाओं का सम्मान-स्वतंत्रता दिवस पर दी शुभकामनाएं      4. पालीवाल ब्राह्मण समाज 24 श्रेणी इंदौर ने मनाया आजादी का जश्न      5. उदयपुर में मची आजादी की धूम-कई प्रतिभाओं को मिला सम्मान       6. पालीवाल समाज के समाजसेवी श्री विजय पालीवाल के जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं
उदयपुर में 22 अप्रैल 2018 को परिचय सम्मेलन एवं यज्ञोपवित्र संस्कार होगा - Paliwalwani.com

उदयपुर में 22 अप्रैल 2018 को परिचय सम्मेलन एवं यज्ञोपवित्र संस्कार होगा

प्रेमलता पालीवाल     Category: उदयपुर     13 Mar 2018 (12:50 PM)

उदयपुर। मेवाड, पालीवाल, मेनारिया, नागदा, एवं समस्त ब्राह्मण सामुहिक विवाह समिति उदयपुर संभाग कि मासिक बैठक का आयोजन 11 मार्च को हिरण मगरी सेक्टर 3 मेन रोड पर स्थित स्वागत वाटिका में संपन्न हुई। 22 अप्रैल 2018 को समिति द्वारा परिचय सम्मेलन एवं यज्ञोपवित्र संस्कार कि दिनांक तय कि गई वहां सर्वश्रेष्ठ है। महिला अध्यक्ष श्रीमति पृष्पा पालीवाल ने कहा कि विश्व महिला दिवस पर संगठन प्रतिवर्ष विश्व महिला दिवस मनाये जाने की घोषणा करते हुए मातृशक्तियों को बधाई दी।

समिति दिनों-दिन प्रगति पर

पहले सत्र कि आज कि इस बैठक कि अध्यक्षता समिति के सभापति श्री पन्नालाल शर्मा ने कि बैठक मे कार्यकारी अध्यक्ष श्री शकंरलाल पालीवाल ने पूर्व कि बैठक के क्रियान्वय बिंदुआंे पर प्रकाश डाला। बैठक में परामर्शदाता श्री कालूलाल पालीवाल ने सभी को राज मंदिर मे चल रहे मेडिकल केम्प में भाग लेने हेतु आमंत्रित किया। तथा अपने व्यवस्तम कार्यक्रम में भी समय निकाल कर बैठक मे भाग लेते हुए बताया कि समिति दिन प्रति दिन प्रगति कर रही है जो समाजहित में अति उत्तम हैं। समिति सरक्षक श्री अमरशंकर पालीवाव ने भी अपने विचार ब्यक्त कर महिलाओं के प्रति कार्य की प्रशंसा की। बैठक में भट् मेवाडा समाज के श्री डायालाल द्विवेदी ने ज्यादा से ज्यादा यज्ञोपवित्र लेने वाले बटुको के परिवारजनो से मिलकर बुकिंग कराने पर जोर दिया। श्री नरेशचंद्र द्विवेदी को लेटर पेड व समिति का दायित्व सौंपा गया।

समिति सदस्य एक-एक बटुकों का रजिस्ट्रेन कराएं

समिति के उपाध्यक्ष श्री दिनेश पालीवाल ने पालीवाल वाणी को बताया कि समिति के पदाधिकारियो के परिवार मे से एक-एक बटुक देना आवश्यक किया गया। ताकि हम दुसरों के समाने प्रेरणा बन सके। पालीवाल बाह्मण समाज के नव युवक मंडल के पूर्व अध्यक्ष श्री राकेश पालीवाल ने अपने विचार व्यक्त करते हुए बताया कि सभी ब्राह्मणो के आपसी तालमेल हेतु एक दुसरे कि बुराईयो को त्यागते हुए ईष्या भावना को त्याग कर आगे बढना चाहिये, जिससे समाज का विकास हो सके। ऐसा संकल्प सभी सदस्यों को लेना चाहिए।

22 अप्रैल 2018 को परिचय सम्मेलन एवं यज्ञोपवित्र संस्कार होगा

समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष वीर चक्र श्री दुर्गाशंकर पालीवाल, श्री मोहनलाल बागोरा ने समिति के हित मे अपने विचार रखते हुए कहा कि 22 अप्रैल 2018 को समिति द्वारा परिचय सम्मेलन एवं यज्ञोपवित्र संस्कार कि दिनांक तय कि गई वहां सर्वश्रेष्ठ है। बैठक का संचालन श्री एच, आर, पालीवाल ने किया। पालीवाल वाणी को बताया कि ओडिटर श्री विनोद श्रीमाल ने समिति कि ओडिट 15 अप्रेल पूर्व कराकर समिति बैठक मे प्रस्तुत करने को कहा। बैठक के अंत में सर्वश्री लक्ष्मीलाल मेनारिया, शंकर पानेरी, श्रीकृष्ण कुमार पालीवाल, खुशवन्त पालीवाल आदि ने बैठक में भाग लेकर अपने विचार व्यक्त कर आयोजन को लेकर समाजहित में कार्य करने की बात कहीं।

विश्व महिला दिवस पर प्रतिवर्ष संगठन की बैठक

paliwal

बैठक के दुसरे सत्र में समिति महिला अध्यक्ष श्रीमति पृष्पा पालीवाल ने बैठक की अध्यक्षता कर विश्व महिला दिवस पर सामुहिक विवाह व परिचय सम्मेलन एव यज्ञोपवित्र संस्कार हेतु बैठक में कई महत्वपूर्ण विषय पर गहन विचार विमर्श हुआ। बैठक का संचालन श्रीमति प्रेमलता पालीवाल ने करते हुए पालीवाल वाणी को बताया कि इस अवसर पर श्रीमति फुला देवी पालीवाल, सप्पना पालीवात, सुशीला पालीवाल, भावना शाकद्धिप, पृष्पा शर्मा, भारती जी, सरस्वती शाकद्धिप, प्रेमलता व्यास, रुकमणी शर्मा, अंजना पालीवाल, आदि ने अपने-अपने विचार व्यक्त किये। सभी ने पालीवाल समाज ओर ब्राह्मण विचार धाराओं पर काम करने ओर महिलाओं के विकास पर जोर दिया। समाज विकास में महिलाओं की जन भागीदारी पर बल दिया। महिलाओं की बैठक के अंत मे महिला अध्यक्ष श्रीमति पृष्पा पालीवाल ने केक काट कर ऐलान किया कि इस समिति के तत्वाधान में  प्रतिवर्ष इसी तरह जोर-शोर से महिला दिवस मनाया जायेगा। विश्व महिला दिवस बैठक के अंत में श्री मति पृष्पा पालीवाल की ओर से जल पान करवाया गया। विश्व महिला दिवस पर मातृशक्तियों को बधाई दी।

एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...
पालीवाल वाणी ब्यूरो-श्रीमती प्रेमलता पालीवाल
E-mail.paliwalwani2@gmail.com
09977952406,09827052406
पालीवाल वाणी की खबर रोज अपटेड
पालीवाल वाणी हर कदम...आपके साथ...
हमारा सौभाग्य है...आपका साथ पाकर...धन्यवाद दिल से...✍️

Paliwal Menariya Samaj Gaurav