Latest News
      1. पालीवाल समाज के श्री सेवाराम पालीवाल का निधन-अंतिम यात्रा आज      2. महिला की शिकायत पर कार्मिक विभाग सख्त-जांच भेजने के निर्देश से कलेक्टर में मचा हडकंप      3. पालीवाल समाज इंदौर की समाजसेविका श्रीमती विद्या देवी पुरोहित का दुखद निधन-अंतिम यात्रा 4 बजे      4. कैरियर महिला मंडल ने संघर्ष से बनाई नई राह : सांसद दिया कुमारी      5. पालीवाल समाज की भाविका जोशी हुई सम्मानित      6. पालीवाल समाज की प्रतिभाशाली बिटिया गरिमा जोशी को पालीवाल समाज ने किया सम्मानित

कुंवारिया मेले में उमड़े मेलार्थी-विशाल भजन संध्या भौंर तक जमे दर्शक

Suresh Bhat...✍️      Category: राजसमन्द     14 Oct 2018 (7:27 AM)

🔹कहीं सवा पांच लाख तक के अश्व तो कहीं एक लाख तक की भैंसे

राजसमंद। पंचायत समिति के तत्वावधान में कुंवारिया में आयोजित 57वें विशाल जौहिड़ा भेरूजी बावजी के पांच दिवसीय पशु मेले में बुधवार रात्रि को भक्ति संगीत भजन संध्या हुई जिसमें गोपाल राव एंड पार्टी के कलाकारों ने एक से बढक़र एक भजनों की मनमोहक प्रस्तुतियां दी इस पर मेलार्थी थिरक उठे। गायक कलाकार गोपाललाल राव ने गजानंद व गुरुवंदना के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके बाद राजस्थानी गाना पीली लुगड़ी रो लांबो घूंघट...आदि कई की प्रस्तुतियां देकर समां बांधा। इस दौरान नृत्य कलाकार पुष्कर, रंगीली, माया आदि ने जोरदार नृत्य की प्रस्तुतियां दी। सह गायक रूपपुरा के कलाकार शिव लाल कुमावत ने जोहिड़ा भेरुजी बावजी रो मोटो देवरो कुंवारिया में ...मारा मण्डे रा मालिक तू रे मोरिया... सहित भेरुजी बावजी, सांवरिया सेठ, कृष्ण भगवान, देवनारायण अन्य धार्मिक भजनों की प्रस्तुतियां देकर मेलार्थियों को थिरकने पर मजबूर कर दिया। इसी बीच पुष्कर लाल ने अलग-अलग भाषाओं का प्रयोग कर व्यंग्य से मेलार्थियों को हंसी से लोटपोट कर दिया। भोर तक चली भजन संध्या में श्रद्धालु देर तक जमे रहे।

🔹मेले में रही पशु पालकों की भीड़

मेले के दूसरे दिन पशु पालकों की भीड़ रही। इस दौरान कई पशु पालन को ने भैसों के लिए भारी कीमतें आदा की। इस बार पशु मेले में 90 हजार से लेकर एक लाख 65 हजार तक की भैंसे बिक्री के लिए लाई गई है। पशु पालक मांगीलाल ने बताया कि ममेले में दो दिनों से 90 से एक लाख तक की दो मुर्रा नस्ल की भैंसे बेची गई है। वहीं पशु पालक अमरदान ने बताया कि वे इस बार मेले में बिक्री हेतु 16 भैंसे लेकर आए है जिसमें 70 हजार से डेढ़ लाख तक की 8 भैंसों की बिक्री की गई। इसी प्रकार पशु पालक भेरूलाल बंजारा तीन भैंसों की 80 से 95 तक की बिक्री की। रायला के पशु पालक बाबूलाल भी 60 हजार की बेल जोड़ी लेकर मेले में पहुंचे है।

🔹मेेले में बिकने आए सवा पांच लाख तक के अश्व

मेले में मारवाड़ी, पंजाबी, काठियावाड़ी सहित विभिन्न नस्लो के करीब 50 से 60 की संख्या में घोड़ों को लाया गया है। वहीं मथुरा के जुम्मन भाई भी मेले में 26 घोड़े लेकर आये जिसमें एक श्वेत अश्व की कीमत सवा पांच लाख रुपये बताई गई है। मेेल में कई अश्व पालक भी मेले में घोड़ों की खरीदारी में मोलभाव करते नजर आए।
फोटो राजसमंद। कुंवारिया जौहिड़ा पशु मेले में भजनों पर प्रस्तुतियां देते कलाकार।
पालीवाल वाणी ब्यूरो-Suresh Bhat...✍️
🔹Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
www.fb.com/paliwalwani
www.twitter.com/paliwalwani
Sunil Paliwal-Indore M.P.
Email- paliwalwani2@gmail.com
09977952406-09827052406-Whatsapp no- 09039752406
पालीवाल वाणी हर कदम... आपके साथ...
*एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...*