Latest News
      1. मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय आयोग ने किया मधु कुमावत एवं अनिल जोशी को जिलाध्यक्ष मनोनित      2. मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय आयोग ने किया मधु कुमावत एवं अनिल जोशी को जिलाध्यक्ष मनोनित      3. पालीवाल समाज की लोकप्रिय समाजसेविका श्रीमती कंकू बाई पालीवाल को श्रद्वाजंलि अर्पित      4. पालीवाल समाज की समाजसेविका श्रीमती नारायणी बाई व्यास का निधन-शवयात्रा कल      5. पालीवाल समाज इंदौर की समाजसेविका श्रीमति लीलाबाई जोशी का निधन-कई संगठनों ने दी श्रद्वाजंलि      6. 24 श्रेणी पालीवाल समाज के आराध्य श्री चारभुजानाथ मंदिर में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ ध्वजा चढ़ाई

नैना के दिल में छेद के ईलाज से परिवार में छाई खुशीयां-RBSK

Suresh Bhat...✍️     Category: राजसमन्द     30 Jul 2018 (12:42 AM)

आरबीएसके ने आसानी से हल कर दी मासूम के दिल के इलाज की मुश्किल

राजसमंद। जिले के गोवल्या गांव में 6 वर्षीय मासूम नैना के दिल में छेद के कारण वह हमेशा बीमार ही रहती जिसके कारण उसके परिवार को काफी परेशानी उठानी पड़ रही थी। इसके चलते नैना विद्यालय तक नहीं जा पा रही थी। नैना के परिजनों को उसके दिल की बीमारी के बारे में पता था लेकिन महंगे ईलाज के कारण ईलाज करवा पाना संभव नहीं था। इस दौरान आरबीएसके की टीम गांव स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में बच्चों के स्वास्थ्य जांच हेतु पहुंची। जहां जांच के दौरान आयुष डॉ. राजेन्द्र प्रसाद शर्मा को नैना दिल की धडक़न असामान्यता महसूस हुई। टीम ने अध्यापकों से पूछताछ की तो अध्यापकों ने नैना के दिल की बीमारी से पीडि़त बताया। डॉ. शर्मा ने परिजनों को नैना की मेडिकल रिपोर्ट के साथ विद्यालय बुलाया। डॉ. शर्मा को नैना की मां ने उसके के ईलाज में असमर्थता जताई। टीम ने राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम की जानकारी देते नैना के नि:शुल्क ऑपरेशन के बारे में बताया। नैना को उदयपुर स्थित निजी चिकित्सालय गीतांजली हॉस्पीटल में रैफर किया गया जहां कार्यक्रम के तहत मासूम नैना के हार्ट का नि:शुल्क ऑपरेशन किया गया। आरबीएसके एडीएनओ डॉ. दीपिका दाधीच ने बताया कि अब नैना पूर्णतया स्वस्थ है तथा कुछ ही दिनों में वह विद्यालय भी जा सकेगी। नैना की मां ने आभार व्यक्त किया।
फोटो- हार्ट सर्जरी के बाद नैना का मेडिकल फॉलोअप लेती आरबीएसके एडीएनओ डॉ दीपिका दाधीच।
पालीवाल वाणी ब्यूरो-Suresh Bhat...✍️
आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए...
Email- paliwalwani2@gmail.com
पालीवाल वाणी हर कदम... आपके साथ...
🔹Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...Sunil Paliwal-Indore M.P.
*एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...*