Latest News
      1. चंपालाल पालीवाल के चयन पर हर्ष छाया      2. पालीवाल महिला मंड़ल ने मातृशक्तियों के प्रति चिंतन करते हुए चिंता प्रकट की      3. पैराडाइज पब्लिक स्कूल में बालक-बालिकाओं ने दी सुंदर प्रस्तुति      4. ब्रह्मलीन श्री नंदराम पालीवाल की स्मृति में किया वाटर कुलर भेंट       5. श्री बिरदीचंद्र दवे का निधन-अंतिम शवयात्रा आज शाम 5 बजे      6. भगवा पताके हटाने पर राजनगर में तनाव-विरोध जताते हिन्दू संगठन
बडारड़ा में सीसी सडक़े स्वीकृत कार्यों का तीन साल बीत जाने के बाद भी निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं - Paliwalwani.com

बडारड़ा में सीसी सडक़े स्वीकृत कार्यों का तीन साल बीत जाने के बाद भी निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं

Suresh Bhat...✍️     Category: राजसमन्द     02 Aug 2018 (2:40 AM)

सूचना के अधिकार के तहत मांगी गई भी नहीं दी-सरपंच, सचिव एवं वार्ड पंच पर अपने चहेतों को फायदा पहुंचाने का आरोप 

राजसमंद। जिले के समीपवर्ती ग्राम पंचायत बडारड़ा में सीसी सडक़े स्वीकृत कार्यों का तीन साल से भी ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं किए जाने को लेकर बुधवार को ग्रामवासियों की द्वारा जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंप सरपंच, सचिव एवं वार्ड पंच के खिलाफ विभागीय जांच कराए जाने की मांग की। ज्ञापन में बताया कि ग्राम पंचायत बड़ारड़ा में तीन साल पूर्व सडक़ों के निर्माण को लेकर स्वीकृति दी गई थी लेकिन सरपंच, सचिव एवं वार्ड पंच की हठधर्मिता के कारण अब तक भी सडक़ों के निर्माण कार्य को पूर्ण नहीं किया गया है। जिससे ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके तहत ग्रामीणों द्वारा ग्राम पंचायत को भी इस बारे में कई बार लिखित एवं मौखिक में अवगत कराया जा गया परन्तु किसी भी प्रकार की सुनवाई नहीं की गई। ज्ञापन में ग्रामीणों द्वारा आरोप लगया गया कि सडक़ों के निर्माण हेतु कई बार शिकायत करने पर सरपंच, सचिव एवं वार्ड पंच द्वारा सडक़ निर्माण नहीं कराए जाने का मुख्य कारण कांगे्रस की बजाय भाजपा पार्टी को वोट देना बताया जाता है। बताया कि वर्तमान में ग्राम पंचायत एक करोड़ चौतीस लाख रुपये के बजट उपलब्ध है उसके बादजूद भी कार्य नहीं कराया जा रहा है। ग्रामीणों ने सरपंच, सचिव एवं वार्ड पंच पर निजी एवं अपने चहेतों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाते हुए बताया कि परिवार और मित्रों मिलने वालों को मोहल्ले में केवल 15 दिनों में सडक़ स्वीकृत की गई और 15 दिन में सडक़ का निर्माण पूरा हो गया जहां पर सडक़ बनाई गई थी वहां पर आम लोगों का कोई आना जाना नहीं है। लेकिन वहां पर वार्ड पंच के खेतों का रास्ता होने के कारण वहां पर सडक़ बना दी गई। जबकि चुन्नीलाल कुमावत के मकान से गोविंद पिता चंपालाल कुमावत के मकान तक स्वीकृत सडक़ का कार्य भी पिछले 3 साल से अपूर्ण है। इसी प्रकार हनुमान मोहल्ला से गायरियावास तक की सडक़ पिछले 5 साल से स्वीकृत है जिसके बारे में भी सरपंच सचिव एवं वार्ड पंच द्वारा कोई भी जवाब नहीं दिया जा रहा है। ग्रामवासियों ने निर्माण कार्य में गबन करने की आशंका व्यक्त करते हुए कार्य को नहीं करने का आरोप लगाया।

सूचना के अधिकार के तहत मांगी गई भी नहीं दी

ग्रामीणों ने बताया कि सडक़ के निर्माण कार्य में अनदेखी करने पर सूचना के अधिकार के तहत भी सूचना मांगी गई थी लेकिन सरपंच, सचिव एवं वार्ड पंच द्वार अभी तक भी कोई सूचना उपलब्ध नहीं कराई गई। इसी को लेकर पूर्व सरपंच शांतिलाल कुमावत, भेरूलाल कुमावत, जीवराज कुमावत, मुकेश कुमावत, बंशीलाल कुमावत, सुंदरलाल कुमावत एवं लाल कुमावत ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा सरपंच, सचिव एवं वार्डपंच के खिलाफ विभागीय कार्यवाही की मांग करते हुए जल्द से जल्द पूरा कराए जाने की मांग की।
फोटो-राजसमंद। ग्राम पंचायत में सडक़ निर्माण कराने की मंाग को लेकर एडीएम को ज्ञापन सौंपते ग्रामीण।
पालीवाल वाणी ब्यूरो-Suresh Bhat...✍️
आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए...
Email- paliwalwani2@gmail.com
पालीवाल वाणी हर कदम... आपके साथ...
🔹Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...Sunil Paliwal-Indore M.P.
*एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...*

Paliwal Menariya Samaj Gaurav