Latest News
      1. पालीवाल समाज के श्री सेवाराम पालीवाल का निधन-अंतिम यात्रा आज      2. महिला की शिकायत पर कार्मिक विभाग सख्त-जांच भेजने के निर्देश से कलेक्टर में मचा हडकंप      3. पालीवाल समाज इंदौर की समाजसेविका श्रीमती विद्या देवी पुरोहित का दुखद निधन-अंतिम यात्रा 4 बजे      4. कैरियर महिला मंडल ने संघर्ष से बनाई नई राह : सांसद दिया कुमारी      5. पालीवाल समाज की भाविका जोशी हुई सम्मानित      6. पालीवाल समाज की प्रतिभाशाली बिटिया गरिमा जोशी को पालीवाल समाज ने किया सम्मानित

कुंवारिया में बदबूदार पानी पीने को विवश -स्वीकृति के एक साल बाद भी कार्य नहीं हुआ

Suresh Bhat...✍️     Category: राजसमन्द     19 Jul 2018 (3:28 AM)

कुंवारिया। राजसमंद जिले के समीपवर्ती कुंवारिया कस्बे में जलदाय विभाग द्वारा सप्लाई किए जा रहे पेयजल की पाईप लाईन वर्षों पुरानी होने से कस्बे वासियों को हर बार नलों में आने वाला गन्दा, मटमैला एवं बदबूदार पानी पीने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। इसको लेकर ग्रामीणों विभाग की लापरवाही पर गहरा रोष जताते हुए स्वास्थ के प्रति चिंता व्यक्त की। हालांकि इस समस्या को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने करीब 1 साल पूर्व कस्बे में पाइप लाइन की नवीनिकरण के लिए लगभग एक करोड़ 40 लाख की स्वीकृतियां जारी कर कार्य को शुरू करने की स्वीकृति दी थी। लेकिन अधिकारियों की उदासीनता के रवैये के चलते एक साल बाद भी कार्य शुरू नहीं हुआ है। ऐसे में कस्बेवासियों ने गहरा रोष प्रकट करते हुए अधिकारियों के खिलाफ नाराजगी जाहिर की। भाजपा के बूथ अध्यक्ष प्रवीण पिपाड़ा ने बताया कि 2 माह पूर्व ग्राम पंचायत में आयोजित जलदाय विभाग उच्च अधिकारियों की बैठक में अधिकारियों ने कस्बे में 10 जून के लगभग पाईप लाईन का नवीनीकरण किए जाने का आश्वासन दिया था। लेकिन आश्वाशन के डेढ़ माह बाद भी अब तक अधिकारियों ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। ग्रामीणों ने प्रशासन के उच्च अधिकारियों से गांव में स्वीकृत पाईप लाईन का शीघ्रताशीघ्र नवीनीकरण कराए जाने की मांग की।

दिन बाद होगा पाइप लाइन का कार्य शुरू
इस कार्य में ठेकेदार की लापरवाही के कारण देरी हुई है। इसको ठेकेदार को नॉटिस भी दिया गया है। अगले 2 दिन के अंदर कस्बे में पाइप लाइन का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।
- शैतान सिंह, एक्शन जलदाय विभाग कार्यालय राजसमन्द

पालीवाल वाणी ब्यूरो-Suresh Bhat...✍️
आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए...
Email- paliwalwani2@gmail.com 
पालीवाल वाणी हर कदम... आपके साथ...
🔹Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...Sunil Paliwal-Indore M.P.
*एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...*