Latest News
      1. मेनारिया समाज में अन्नकूट महोत्सव आज      2. युवा ब्रह्मशक्ति का राष्ट्रीय अधिवेशन ब्रह्मोत्सव उदयपुर में संपन्न      3. खो-खो में चार बालिकाओं का विश्व विद्यालय की टीम में चयन      4. मंत्री किरण माहेश्वरी ने किया ग्रामीण क्षैत्रों में सघन जनसम्पर्क      5. निर्वाचन से जुड़ी मशीनरी प्रोएक्टिव होकर करें चुनावी कामकाज का सम्पादन: मारुत त्रिपाठी      6. कांग्रेस द्वारा प्रत्याशियों की अधिकृत सूची जारी नहीं होने पर जिले में दावेदारों की बढ़ी धडक़ने

डॉ. अम्बेडकर की 126वीं जयन्ती पर हुआ समारोह का आयोजन

Suresh Bhatt     Category: राजसमन्द     16 Apr 2017 (2:10 PM)

राजसमंद। तकनीकी एवं उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने कहा है कि बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडर किसी जाति या धर्म विशेष के नेता नहीं है बल्कि वे तो भारत में रहने वाले सर्व समाज और पूरे देश के गौरव है। डॉ. अम्बेडकर ने जिस सुन्दर भारतीय संविधान की संरचना की है, वह हर भारतीय को उनके अधिकार दिलाने वाला और उन्हें अपने कर्तव्यों की सीख देने वाला है। मंत्री माहेश्वरी शुक्रवार को डॉ. अम्बेडकर की 126वीं जयन्ती पर यहां सौ फिट रोड़ माणक नगर सर्कल पर राजसमन्द नगर परिषद की ओर से स्थापित डॉ.अम्बेडकर प्रतिमा का अनावरण करने के बाद आयोजित समारोह को मुख्य अतिथि पद से सम्बोधित कर रही थी।

प्रतिमा स्थापना का जो संकल्प हमनें लिया था, आज वह पूरा

तकनीकी एवं उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने कहा कि गत वर्ष 14 अप्रेल को अम्बेडकर जयन्ती समारोह में राजसमन्द जिला मुख्यालय पर प्रतिमा स्थापना का जो संकल्प हमनें लिया था, आज वह पूरा हो गया है जो हम सभी के लिए अपार हर्ष का विषय है। उन्होंने प्रतिमा भेंट करने वाले भामाशाह जोधपुर के घनश्याम मेघवाल का स्वागत करते हुए कहा कि मेघवाल के योगदान की वजह से राजसमन्द ही नहीं वरन प्रदेश में अम्बेडकर की दर्जनों स्थानों पर प्रतिमाएं लगी है। समारोह की अध्यक्षता करते हुए सभापति सुरेश पालीवाल ने कहा कि बाबा साहेब द्वारा रचित संविधान की ही देन है कि आज हर भारतीय पूरी शान और गर्व के साथ अपना जीवन जी पा रहा है। डॉ. अम्बेडकर जन-जन के प्रेरणा पुंज है तथा हमें उनके आदर्शो व संदेशों को जीवन में उतारना चाहिए ताकि हम सच्चे नागरिक बनकर समाज व राष्ट्र की सेवा कर सके। उन्होंने दलित समाज के हर कार्य में हर सम्भव सहयोग का भरोसा दिलाया तथा कहा कि उच्च शिक्षा मंत्री के प्रयासों व नगर परिषद के सहयोग से डॉ. अम्बेडकर की यह प्रतिमा स्थापित हुई है जो हर्ष का विषय है। पार्षद राजकुमार पहाडिया ने जिला मुख्यालय की लम्बी मांग बाबा साहब की प्रतिमा लगाने पर मंत्री माहेश्वरी व सभापति सुरेश पालीवाल का आभार जताया।

आप भी थे मौजूद

समारोह को मगरा विकास बोर्ड अध्यक्ष हरिसिंह रावत, जिला प्रमुख प्रवेश कुमार सालवी, भाजपा जिलाध्यक्ष भंवरलाल शर्मा, एडीएम ब्रजमोहन बैरवा, भामाशाह घनश्याम मेघवाल, रामलाल रेगर आदि ने भी सम्बोधित किया। प्रारम्भ में सभापति सुरेश पालीवाल, उप सभापति अर्जुन मेवाड़ा, आयुक्त ब्रजेश रॉय, पार्षद जया माली, देविका निष्कलंक, राजकुमार पहाडिय़ा, कुशलेन्द्र दाधीच, हिम्मत मेहता, उत्तम कावडिय़ा, विजय बहादुर जैन आदि ने अतिथियों का इकलई पहना कर स्वागत किया। विशिष्ट अतिथि पूर्व पालिकाध्यक्ष दिनेश पालीवाल, हीरालाल रेगर, भाजपा नगर अध्यक्ष महेन्द्र टेलर, नारुलाल रेगर, डॉ. अम्बेडकर वेलफेयर सोसायटी जिलाध्यक्ष कमलेश पहाडिय़ा, प्रिंस सालवी आदि मौजूद थे। संचालन दिनेश श्रीमाली ने किया। कार्यक्रम में कई जनप्रतिनिधि, विभिन्न दलित संगठनों, संस्थाओं के पदाधिकारी, कार्यकर्ता तथा बड़ी संख्या में दलित व अन्य वर्गो के गणमान्य पस्थित थे।

  • सर्व समाज के गौरव है डॉ. अम्बेडकर : माहेश्वरी
  • जिला मुख्यालय पर डॉ. अम्बेकर प्रतिमा का अनावरण
  • पालीवाल वाणी की खबर रोज अपटेड
    पालीवाल वाणी हर कदम...आपके साथ...

Paliwal Menariya Samaj Gaurav