Latest News
      1. मेनारिया समाज में अन्नकूट महोत्सव आज      2. युवा ब्रह्मशक्ति का राष्ट्रीय अधिवेशन ब्रह्मोत्सव उदयपुर में संपन्न      3. खो-खो में चार बालिकाओं का विश्व विद्यालय की टीम में चयन      4. मंत्री किरण माहेश्वरी ने किया ग्रामीण क्षैत्रों में सघन जनसम्पर्क      5. निर्वाचन से जुड़ी मशीनरी प्रोएक्टिव होकर करें चुनावी कामकाज का सम्पादन: मारुत त्रिपाठी      6. कांग्रेस द्वारा प्रत्याशियों की अधिकृत सूची जारी नहीं होने पर जिले में दावेदारों की बढ़ी धडक़ने

प्रधानमंत्री आवास योजना का शुभारंभ किया -किरण माहेश्वरी

Suresh Bhat     Category: राजसमन्द     23 Mar 2017 (1:25 AM)

प्रधानमंत्री आवास योजना का शुभारंभ किया -किरण माहेश्वरी
राजसमंद। मंत्री किरण माहेश्वरी ने राजसमन्द पंचायत समिति परिसर में आयोजित समारोह में आवासहीनों को स्वीकृति पत्र वितरित कर जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण का शुभारंभ किया। माहेश्वरी ने अपने उद्बोधन में प्रधानमंत्री आवास योजना को गरीबों के लिए अपना आवास होने का स्वप्न साकार करने की महत्वाकांक्षी और एतिहासिक योजना बताया और आवासहीनों को बधाई देते हुए कहा कि वे अच्छा मकान बनाएं। मंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी और बताया कि योजना के अन्तर्गत राजस्थान में तीन साल में 22 लाख तथा इस साल साढ़े चार लाख गरीबों के मकान बनाए जाएंगे। जिले में इस वर्ष 7 हजार मकान बनेंगे जबकि तीन साल में 25 हजार गरीबों के मकान बनाए जाएंगे।

इस वर्ष 7 हजार जबकि तीन साल में 25 हजार गरीबों के मकान

बनेंगे 

प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री की तारीफ की और कहा कि लोक कल्याण एवं सामुदायिक विकास की अनगिनत योजनाओं व कार्यक्रमों का सूत्रपात तीव्र विकास कर रहा है वहीं भ्रष्टाचार मुक्त और पारदर्शी तंत्र बनाने के लिए लाभान्वितों के खातों में सीधे राशि पहुंचाने का काम अहम् सिद्ध हो रहा है। उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन की गतिविधियों को जिले में आशातीत सफल बनाने पर जोर दिया और इसके लिए सभी को मिलजुलकर सहभागिता निभाने का आह्वान किया। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सीआर मीणा ने प्रधानमंत्री आवास योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी और बताया कि स्वीकृतियां जारी करने का कार्य चल रहा है और अब तक 1150 स्वीकृतियां जारी की जा चुकी हैं। इनमें पहली किश्त 30 हजार रुपए संबंधितों के खाते में डलवाये जा रहे हैं। समारोह में जिलाप्रमुख प्रवेशकुमार सालवी, उप जिलाप्रमुख सफलता गुर्जर, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी रौनक बैरागी, प्रधान रीना कुमावतए भाजपा जिलध्यक्ष भंवरलाल शर्मा, मण्डल अध्यक्ष महेश आचार्य, उप प्रधान भरत पालीवाल, उपखण्ड अधिकारी राजेन्द्रप्रसाद अग्रवाल, उच्च शिक्षा मंत्री के निजी सचिव गोविन्दसिंह राणावत, विकास अधिकारी प्रदीपकुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, लाभार्थी और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
राजसमंद-प्रधानमंत्री आवास योजना के शुभारंभ के दौरान लाभार्थी को आवंटन पत्र सौपते अतिथि। फोटो-सुरेश भाट

 www.paliwalwani.com

Paliwal Menariya Samaj Gaurav