Latest News
      1. मेनारिया समाज ने मचाई स्वतंत्रता दिवस की धूम      2. पालीवाल समाज ने किया प्रतिभाओं का सम्मान-स्वतंत्रता दिवस पर दी शुभकामनाएं      3. पालीवाल ब्राह्मण समाज 24 श्रेणी इंदौर ने मनाया आजादी का जश्न      4. उदयपुर में मची आजादी की धूम-कई प्रतिभाओं को मिला सम्मान       5. पालीवाल समाज के समाजसेवी श्री विजय पालीवाल के जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं      6. पालीवाल वाणी के पत्रकार श्री संजय पालीवाल के जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं
मार्बल रॉयल्टी व बड़े शराब के बड़े कारोबारी के यहां आयकर का छापा - Paliwalwani.com

मार्बल रॉयल्टी व बड़े शराब के बड़े कारोबारी के यहां आयकर का छापा

Suresh Bhat     Category: राजसमन्द     22 Mar 2017 (4:40 PM)

राजसमंद। आयकर विभाग की टीम ने प्रदेशभर के छापेमारी में अल सुबह जिला मुख्यालय पर मार्बल रॉयल्टी व बड़े शराब के बड़े कारोबारी के राजसमंद के सभी ठिकानों पर छापा मारा। ये कार्यवाही राजसमंद सहित प्रदेशभर के अन्य जिलों में कार्यवाही चल रही है। हालांकी आयकर अधिकारियों ने अभी इस बड़े व्यापारी व अन्य किसी भी प्रकार का खुलासा नहीं किया। लेकिन इस कारोबारी के शराब के बड़े समूह है एवं मार्बल रॉयल्टी के कारोबार में इसने जिलेभर सहित प्रदेशभर में कई जगहों पर अपना पैसा लगा रखा है। जिस पर आयकर विभाग के आला अधिकारी मंगलवार सुबह से ही इनके ठीकानों पर मिले दस्तावेजों की बारीकियों से जांच कर रहे है।

नोटबंदी के बाद शहर में आयकर विभाग की दूसरी कार्यवाही 

जिला मुख्यालय चली कार्यवाही में नेशनल हाईवे स्थित रिद्धि सिद्धि एसोसिएट्स, जलचक्की स्थित कार्यालय के अलावा इनके अन्य ठीकानों पर कार्यवाही जारी है। इन जगहों सहीत कई और कई ठिकाने शामिल है। शहर में आयकर के एक साथ छापे की कार्यवाही से शहर के व्यापारीयों में हडक़म्प मच गया। नोटबंदी के बाद शहर में आयकर विभाग की दूसरी कार्यवाही है। बताया जा रहा है कि रिद्बी सिद्बी एसोसिएट और चावण्डा ग्रुप के पिछले चार साल से उदयपुर व राजसमंद सहित अनय जिलों में मार्बल रायल्टी और शराब का बड़ा कारोबार है। प्रारम्भिक जांच में ही इस कारोबारी के यहां करोड़ो की अघोषित आय उजागर होने के आसार है। विभागीय टीम ने अभी सम्पत्ति का ब्यौरा और प्रतिष्ठानों पर मिले दस्तावेजों के आधार पर मिलान करने में जुटी है। कार्यवाही में शामिल टीमों ने अल सुबह से दीनभर उनके ठीकानों पर कागजात खंगाले। छापे मारी की सूचना शहर में आग की तरह फैल गई। साथ ही इससे जुड़े व्यापारी व कंपनी के अधिकृत कर्मचारी भूमिगत हो गए। फीलहाल सभी अधिकारी यहां ठेरा डाले हुए है। इधर आयकर की आकस्मीक छापेमारी में शहर सहित जिले के अन्य कारोंबारियों में भी हडक़ंप मची हुई है।
राजसमंद- जिला मुख्यालय स्थित मार्बल रॉयल्टी कार्यालय में छापेमारी के दौरान बाहर खड़ा वाहनों का काफीला। फोटो-सुरेश भाट

Paliwal Menariya Samaj Gaurav