Latest News
      1. मेनारिया समाज में अन्नकूट महोत्सव आज      2. युवा ब्रह्मशक्ति का राष्ट्रीय अधिवेशन ब्रह्मोत्सव उदयपुर में संपन्न      3. खो-खो में चार बालिकाओं का विश्व विद्यालय की टीम में चयन      4. मंत्री किरण माहेश्वरी ने किया ग्रामीण क्षैत्रों में सघन जनसम्पर्क      5. निर्वाचन से जुड़ी मशीनरी प्रोएक्टिव होकर करें चुनावी कामकाज का सम्पादन: मारुत त्रिपाठी      6. कांग्रेस द्वारा प्रत्याशियों की अधिकृत सूची जारी नहीं होने पर जिले में दावेदारों की बढ़ी धडक़ने

जावद में शहरी गौरव पथ के शिलान्यास - मंत्री किरण माहेश्वरी

Suresh Bhat     Category: राजसमन्द     20 Mar 2017 (1:26 PM)

जावद। राजसमंद उच्च तकनीकि, संस्कृत शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने कहा है कि सरकार विकास के तमाम आयामों को सुनहरा स्वरूप प्रदान करने के लिए भरसक प्रयासों में जुटी हुई है और तीव्रतर एवं बहुआयामी विकास सुकून दे रहा है। मंत्री ने जिला मुख्यालय के जावद में शहरी गौरव पथ के शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए यह विचार व्यक्त किए। उन्होंने शिलान्यास पट्टिका का अनावरण किया। राज्य सरकार की शहरी गौरव पथ योजना के अन्तर्गत श्रीजी हास्पिटल से धोइन्दा बस स्टेण्ड तक बनने वाले डेढ़ किलोमीटर लम्बे और सौ फीट चौड़ाई वाले इस शहरी गौरव पथ पर ढाई करोड़ की लागत आएगी। सडक़ कार्य सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा किया जाएगा तथा इसके लिए डिवाइडर एवं विद्युत पोल आदि का कार्य राजसमन्द नगर परिषद द्वारा कराया जाएगा। आभार उप सभापति अर्जुन मेवाड़ा ने ज्ञापित किया। इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री के निजी सचिव गोविन्दसिंह राणावत, उपखण्ड अधिकारी राजेन्द्रप्रसाद अग्रवाल, नगर परिषद आयुक्त बृजेश रॉय सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, पार्षदगण तथा गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

विकास के मामले में आगे है राजसमंद

संस्कृत शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने अपने उद्भोधन में जिले के समग्र विकास की गतिविधियों का जिक्र किया और कहा कि राजसमन्द हर मामले में विकास की तेज गति पा चुका है। क्षेत्र में सडक़ों का बेहतर नेटवर्क स्थापित होता जा रहा है और इससे आवागमन सुविधाओं के मामले में राजसमन्द नए दौर में प्रवेश कर चुका है। शहर में सडक़ विकास और सुधार के लिए सीआरएफ मद में केन्द्र सरकार से 16 करोड़ रुपए की धनराशि स्वीकृत की गई है। इसके अलावा नगर परिषद द्वारा भी सडक़ विकास के कार्य चल रहे हैें।

सोमनाथ चौराहों का सौन्दर्यीकरण किया जाएगा 

संस्कृत शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने द्वारिकाधीश मन्दिर तक आवागमन के लिए वैकल्पिक सडक़ सुविधा सहित शहरी सडक़ों के जाल का जिक्र किया और बताया कि सोमनाथ चौराहों का सौन्दर्यीकरण किया जाएगा और यहां स्वागत द्वार बनाया जाएगा। उन्होंने शहरवासियों की सेहत के लिए प्रभातकालीन योग कक्षाओं के महत्व पर जोर दिया और बताया कि इरीगेशन गार्डन में इसकी व्यवस्था की गई है। शहर के विकास और सौन्दर्यीकरण के लिए नगर परिषद की सराहना करते हुए बधाई दी और सोमनाथ मन्दिर परिक्षेत्र में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए नगर परिषद के सहयोग से सामुदायिक भवन बनवाने की घोषणा की। इससे रामदेवरा जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए विश्राम और राम रसोड़ा संचालन में मदद मिलेगी।

आंचलिक विकास के लिए सराहना

सभापति सुरेश पालीवाल ने शहर में पाईपलाईन के जरिये बेहतर जल प्रबन्धन और कॉलेज खुलवाने सहित आंचलिक विकास की उपलब्धियों के लिए मंत्री किरण माहेश्वरी की सराहना करते हुए नगर परिषद की ओर से मंत्री महेश्वरी का आभार जताया। उन्होंने बताया कि नौ चौकी पर ढाई करोड़ की राशि से उद्यान, सौंदर्यीकरण तथा विकास से संबंधित कार्य होंगे।
जावद-जिला मुख्यालय पर बनने वाले गौरव पथ का शिलान्यास करती संस्कृत शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी व सभापति सुरेश पालीवाल। फोटो-सुरेश भाट

Paliwal Menariya Samaj Gaurav