Latest News
      1. मनीष पालीवाल शिव सेना प्रत्याशी घोषित-भाजपा में हड़कंम मचा      2. श्री भुपेश पुरोहित का दुःखद निधन-अंतिम यात्रा आज       3. पालीवाल समाज 24 खेङा ने किया तीन दिवसीय गंगा प्रसादी महोत्सव का समापन      4. अन्नकूट महोत्सव एवं छप्पन भोग दर्शन कल-आज सुंदर काण्ड का आयोजन      5. श्री श्यामसुंदर नागदा का निधन-अंतिम यात्रा आज      6. मेनारिया समाज में अन्नकूट महोत्सव आज

पालीवाल समाज में दर्दनाक घटना तलाक नहीं देने पर पति ने पत्नि की हत्या

पालीवाल वाणी ब्यूरो-कमलेश पालीवाल     Category: राजसमन्द     04 Mar 2017 (5:39 PM)

कांकरोली (राज.)। कांकरोली थाना क्षेत्र के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में शनिवार दोपहर 12 बजे तलाक नहीं देने की बात को लेकर पति ने चाकू से दो-चार धड़ाधड़ हमला कर अपनी पत्नि की हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपित फरार हो गया। पालीवाल वाणी को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पालीवाल ब्राह्मण समाज 44 श्रेणी दड़वल निवासी श्रीमती शारदा पालीवाल (32) अपने प्रेमी शैलेश जोशी के साथ पिछले 7 साल से हाउसिंग बॉर्ड कॉलोनी में साथ रह रही थी। प्रेमी शैलेश जोशी विदेश में नौकरी करता है तथा वे पांच-सात वर्षों से हाउसिंग बॉर्ड कॉलोनी में किराये के मकान में रही रही थी। मृतक श्रीमती शारदा पालीवाल शनिवार दोपहर में घर पर अकेली थी तभी कथित तौर पर उसका पति दिपेश पालीवाल निवासी बड़ा भाणुजा उसके घर पहुंच गया तथा दरवाजा खटखटाया मगर शारदा पालीवाल ने दरवाजा नहीं खोला तो दरवाजा तोडकर अंदर घुसा ओर तलाक देने की मांग करते हुए चर्चा की। तलाक की बात पर दोनों में तकरार हो गई तकरार इतनी बढ़ी की आरोपी ने अपनी पत्नि शारदा पालीवाल पर प्राण घातक चाकू से ताबड़ तोड़ हमला कर जख्मी कर दिया। शारदा पालीवाल के मकान में घुसते समय आरोपी दिपेश जोशी को पड़ोसियों ने रोका तो आरोपी ने चाकू निकाल कर उन्हें भी डरा दिया। साथ ही घर में घुसने के बाद बात बिगडने पर शारदा के पेट में चाकू से चार-पांच वार कर दिए। घायल दर्द के कारण वो चिल्लाने लगी ओर इससे शारदा पालीवाल गश खाकर नीचे गिर पड़ी। मृतका के चिल्लाने पर पड़ोस की महिलाओं ने उसे संभाला तथा तत्काल आरके चिकित्सालय ले गई जहां से उसके उदयपुर के लिए रैफर कर दिया इस दौरान उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। इधर मौका पाकर आरोपी दीपेश पालीवाल जिला अस्पताल की तरफ भाग गया। सूचना मिलने पर मौके पर कांकरोली थानाधिकारी श्री लक्ष्मणराम विश्नोई, राजनगर थानाधिकारी श्री रामसुमेर मीणा, एसआई श्री मानसिंह, हेड़ कांस्टेबल श्री गिरधारीसिंह मय पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे तथा घटना की जानकारी ली। पलिस ने शव को मुर्दाघर में रखवा दिया। तथा बाद में मौके पर पहुंचे पीहर पक्ष को शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया। साथ ही पड़ोसी की शिकायत पर प्रकरण दर्ज कर आरोपी दीपेश पालीवाल की तलाश पुलिस से जोरशोर से शुरू कर दी है।

शादी के बाद से ही था मनमुटाव

मृतक शारदा पालीवाल का विवाह कुछ वर्ष पूर्व बड़ा भाणुजा निवासी दिपेश पालीवाल के साथ हुआ था विवाह के बाद से ही दोनों में मनमुटाव था जिसके बाद वे अलग-अलग रह रहे थे इसी बीच उन दोनों में तलाक होने की नौबत आ गई। इसी दौरान मृतक शारदा पालीवाल दड़वल निवासी शैलेश पालीवाल के संपर्क में आई ओर धीरे-धीरे प्यार हुआ फिर दोनों जने साथ में रहने लगे। इस बात से खफा होकर तथा तलाक नहीं देने की बात पर आरोपी दिपेश पालीवाल ने आवेश में आकर मृतका शारदा पालीवाल के घर पहुंच गया। ओर घटना को अंजाम दिया।

शारदा की हत्या चर्चा में रही

पालीवाल वाणी की टीम इंदौर में पालीवाल समाज के एक विवाह समारोह में शिरकत कर रही थी तभी पालीवाल वाणी के संपादक सुनील पालीवाल को फोन आया कि दड़वल निवासी श्रीमती शारदा पालीवाल की हत्या उसके पति निवासी बड़ा भाणजा के दीपेश पालीवाल ने कर दी। फोन की वार्तालाप सुनकर आस-पास समाज के लोगों में काफी चर्चा होने लग गई। भला कोई पति अपनी पत्नी की हत्या कैसे कर सकता है। जब पूरे मामले की जानकारी लेकर बताई तब तक पूरा प्रकरण सौश्यल मीडिया पर छा चुका था। समारोह में शामिल समाजबंधु भी पालीवाल वाणी के सोश्यल मीडिया में चल रही खबर की पृष्टि करते हुए दिखाई दिए। सभी जने पालीवाल वाणी की गतिविधियों से काफी प्रभावित दिखे।

पालीवाल वाणी ब्यूरो-कमलेश पालीवाल

 

Paliwal Menariya Samaj Gaurav